शोपियां एनकाउंटर में 5 आतंकी ढेर, एक ने की थी बिहार के रेहड़ी वाले की हत्या

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में मंगलवार को मुठभेड़ में 5 आतंकवादी मारे गए। उनके पास से आपत्तिजनक हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया गया है।

Jammu and Kashmir : Three terrorists of LeT (TRF) killed in Shopian encounter
पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) कश्मीर विजय कुमार 

मुख्य बातें

  • जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है।
  • पांच आतंकी मारे गए हैं।
  • एक आतंकवादी गांदरबल जिले के रहने वाला है।

श्रीनगर (जम्मू और कश्मीर): जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में मंगलवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के शोपियां में फीरिपोरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के बाद सुरक्षा बलों ने घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों का तलाश अभियान जारी था और इसी बीच आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी शुरू दी। बल ने इस पर प्रतिक्रिया दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। जिले के इमामसाहिब इलाके में भी गोलीबारी जारी है, जहां तीन आतंकवादी मारे गए थे।

पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) कश्मीर विजय कुमार ने कहा कि लश्कर-ए-तैयबा के तीन में से एक- शोपियां में मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादी गांदरबल जिले के रहने वाला है। कुमार ने कहा कि एक आतंकवादी की पहचान गांदरबल के मुख्तार शाह के रूप में हुई है। वह बिहार के एक रेहड़ी वाले वीरेंद्र पासवान की हत्या करने के बाद शोपियां चला गया था।

कश्मीर जोन पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, "#ShopianEncounterUpdate: लश्कर-ए-तैयबा (TRF) के 03 #आतंकवादी मारे गए। पहचान का पता लगाया जा रहा है। #हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है। आगे की जानकारी  @JmuKmrPolice पर दी जाएगी।"

सोमवार को शोपियां के इमामसाहब इलाके के तुलरान में मुठभेड़ शुरू हुई।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर