Anurag Thakur : हुमायूं का मकबरा इलाके में कूड़ा बीनते नजर आए अनुराग ठाकुर, कश्मीर पर भी बोले

Anurag Thakur in cleanliness drive in Delhi : अनुराग ठाकुर ने बताया कि खेल एवं युवा मामलों के मंत्रालय ने एक अक्टूबर से 31 अक्टूबर के बीच 75 लाख किलोग्राम प्लास्टिक एवं कचरा उठाने की पहल की है।

Union Minister Anurag Thakur carries out a cleanliness drive in the area around Humayun’s Tomb
हुमायूं का मकबरा इलाके में कूड़ा बीनते नजर आए अनुराग ठाकुर।  |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • हुमायूं का मकबरा इलाके में स्वच्छता अभियान में शरीक हुए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर
  • सड़क किनारे खुद उठाया कूड़ा, कहा-लोग जागरूक हो जाएं तो अभियान चलाने की जरूरत नहीं
  • कश्मीर में बढ़ते आतंकी घटनाओं पर ठाकुर ने कहा कि कुछ लोगों को राज्य की तरक्की पसंद नहीं आ रही

नई दिल्ली : केंद्रीय खेल एवं सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर मंगलवार सुबह हुमायूं का मकबरा इलाके में 'स्वच्छ भारत अभियान' में शरीक हुए। इस दौरान वह इलाके में कूड़ा उठाते और सफाई करते नजर आए। देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। इस उपलक्ष्य में देश भर में एक महीने तक 'स्वच्छ भारत अभियान' विशेष रूप से चलाया जा रहा है। ठाकुर ने जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद पर भी अपनी बात रखी।

मंत्रालय ने चलाया है कूड़ा उठाने का अभियान

इस मौके पर केंद्रीय मंत्री ने कहा, 'भारत अपनी आजादी के 75 वर्ष का जश्न मना रहा है। इसलिए हमें देश को साफ-सुथरा और सुंदर बनाना है।' ठाकुर ने बताया कि खेल एवं युवा मामलों के मंत्रालय ने एक अक्टूबर से 31 अक्टूबर के बीच 75 लाख किलोग्राम प्लास्टिक एवं कचरा उठाने की पहल की है। मंत्रालय ने अभियान की शुरुआत होने के 10 दिनों के भीतर देश भर में 30 लाख किलोग्राम से ज्यादा कचरा उठा चुका है। 

Anurag Thakur

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कूड़े एवं कचरे को लेकर यदि सभी लोग जागरूक हो जाते हैं तो भविष्य में इस तरह का स्वच्छता अभियान चलाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। 

Anurag Thakur

कश्मीर के लोग आतंकवाद के खिलाफ-ठाकुर

जम्मू-कश्मीर में हाल ही में हुई निर्दोष लोगों की हत्या पर ठाकुर ने कहा कि समाज को बांटने के प्रयास सफल नहीं होंगे। राज्य के लोग अलगाववादियों के झांसे में नहीं आंगे। जम्मू-कश्मीर के लोग राज्य को आगे ले जाना चाहते हैं। इस राज्य ने वर्षों तक आतंकवाद का दंश झेला है और अब वह इससे मुक्ति चाहता है। जम्मू-कश्मीर के लोग आतंकवाद और आतंकवादियों के खिलाफ हैं।     

ठाकुर ने आगे कहा कि जम्मू-कश्मीर में पिछले दो सालों में शांति बढ़ी है और विकास हुआ है।  आतंकवाद के खिलाफ अभियान कुछ लोगों को पसंद नहीं आ हा है। इस बौखलाहट में वे हमले कर रहे हैं, नागरिकों की हत्या हो रही है। 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर