बच्चों को लगने वाली कोवैक्सीन को मंजूरी का रास्ता साफ, क्या कहते हैं डॉक्टर-VIDEO

देश
हर्षा चंदवानी
हर्षा चंदवानी | Principal Correspondent
Updated Oct 12, 2021 | 20:37 IST

भारत बायोटेक की कोवैक्सीन जो अब तक 18 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को दी जा रही थी उसे CDSCO की सब्जेक्ट एक्सपर्ट कमिटी ने 2 से 18 साल के बच्चों को देने की सिफारिश की है।

corona vaccine for Child
बच्चों के लिए वैक्सीन पर क्या कहते हैं डॉक्टर (प्रतीकात्मक फोटो) 

कोरोना वैक्सीन को लेकर बड़ी खबर सामने आई है जिसमें एक्सपर्ट कमेटी ने बच्चों के लिए भी वैक्सीन को मंजूरी दे दी है। अब इस पर सवाल यह उठता है कि बच्चों के लिए कोरोना की वैक्सीन कितनी सुरक्षित है? इस पर सुनिए एक्सपोर्ट डॉक्टर्स ने क्या कहा...

सेंट्रल ड्रग स्टैण्डर्ड कंट्रोल ऑर्गनाइजेशन की सब्जेक्ट एक्सपर्ट कमिटी ने भारत बायोटेक की कोवैक्सीन को 2 से 18 साल के बच्चों को देने की सिफारिश की है, कमेटी ने कंपनी द्वारा 2 से 18 साल तक के बच्चों पर हुए क्लीनिकल ट्रायल की रिपोर्ट के आधार पर अपनी सिफारिश की है, अगर भारत के औषधि महानियंत्रक  द्वारा इसे मंजूरी दे दी गई तो यह जायडस कैडिला के सूई रहित जायकोव-डी के बाद दूसरा टीका होगा जिसे 18 साल से कम उम्र के लोगों को देने के लिये आपातकालीन इस्तेमाल की मंजूरी मिलेगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर