ताजा खबर, 11 सितंबर 2020 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

देश
श्वेता कुमारी
Updated Sep 11, 2020 | 23:54 IST

ताजा खबर, 11 सितंबर, 2020 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं। यहां पढ़ें शुक्रवार, 11 सितंबर की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :

Aaj Ki Taza Khabar
आज की ताजा खबर 

नई दिल्‍ली : देश-दुनिया में आज क्‍या कुछ खास है, सियासी हलचल से लेकर खेल, मनोरंजन जगत की सुर्खियों, भारत-चीन तनाव और अन्‍य वैश्विक खबरों पर भी होगी नजर। यहां पढ़ें शुक्रवार, 11 सितंबर की प्रमुख खबरें, आज की ताजा खबरों पर एक नजर : 

ड्रग्स मामले में रिया चक्रवर्ती फिलहाल एनसीबी की हिरासत में हैं। रिया ने 20 पन्नों के अपने बयान में कई बी टाउन सेलेब्स का नाम लिया है। इनमें सारा अली खान, रकुल प्रीत सिंह भी शामिल हैं।

पढ़ें पूरी खबर: Exclusive: सारा अली खान, रकुल प्रीत सिंह, ड्रग्स मामले में रिया चक्रवर्ती ने NCB के सामने लिए ये नाम

राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) ने जेईई मेन्स परीक्षा 2020 का परिणाम घोषित कर दिया है। छात्र आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

पढ़ें पूरी खबर: जेईई मेन परीक्षा 2020 का रिजल्ट जारी, jeemain.nta.nic.in पर करें चेक

मुंबई में नौसेना के पूर्व अधिकारी के साथ मारपीट करने का मामला सामने आया है। पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई। ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से जुड़ा एक मैसेज फॉरवर्ड किया था।

पढ़ें पूरी खबर: एक फॉरवर्ड मैसेज की ऐसी सजा? रिटायर अफसर को बेरहमी से पीटा, पीड़ित और बेटी ने बताई आपबीती

अरुणाचल प्रदेश से लापता पांचों भारतीय नागरिकों को चीनी सेना शनिवार को भारतीय सेना को सौंप देगी। इस संबध में खुद केंद्रीय मंत्री किरन रिजिजू ने ट्वीट के जरिए जानकारी दी।

पढ़ें पूरी खबर: पांचों लापता भारतीय नागरिकों को चीन शनिवार को लौटाएगा, गलती से किए थे सीमापार

कांग्रेस ने महासचिवों की सूची जारी की है जिसमें गुलामनबी आजाद का नाम ड्राप किया गया है, हालांकि उनके साथ मल्लिकार्जुन खड़गे का भी नाम शामिल है।

पढ़ें पूरी खबर: कांग्रेस महासचिवों की सूची से गुलाम नबी आजाद का नाम गायब, क्या खत का है असर

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में 3 लुटरे मास्कर लगाकर ज्वैलरी की दुकान में घुसते हैं और बंदूक की नोंक पर लूटकर चले जाते हैं। पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है।

पढ़ें पूरी खबर: मास्क पहने आए 3 लुटेरों ने बंदूक की नोंक पर लूटी ज्वैलरी की दुकान, CCTV में कैद पूरी घटना

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुक्रवार को वनडे सीरीज का आगाज हुआ। मेहमान ऑस्ट्रेलियाई टीम टी20 सीरीज में हार के बाद वनडे सीरीज में बदला पूरा करना चाहती थी लेकिन उससे ठीक पहले उनको करारा झटका लग गया। ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज व पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ पहले वनडे मैच से बाहर हो गए। 

पढ़ें पूरी खबर: खतरनाक गेंद सिर पर लगने से बाहर हुए स्टीव स्मिथ, राजस्थान रॉयल्स की धड़कनें बढ़ीं

उत्तर प्रदेश में विधानसभा 8 की सीटों के लिए उपचुनाव होने जा रहे हैं। यह चुनाव बीजेपी के साथ साथ समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के लिए भी अहम है।

पढ़ें पूरी खबर: आठ सीटों पर होने वाले चुनाव पर टिकी नजर, सभी दलों की प्रतिष्ठा दांव पर

मशहूर सामाजिक कार्यकर्ता स्वामी अग्निवेश का 80 साल की उम्र में निधन हो गया है।उनका जन्म उनका जन्म 21 सितंबर 1939 को आंध्र प्रदेश में हुआ था।

पढ़ें पूरी खबर: मशहूर समाजसेवी स्वामी अग्निवेश का निधन, अन्ना आंदोलन में रहे थे सक्रिय

मुंबई के समता नगर पुलिस स्टेशन में नौसेना के पूर्व अधिकारी की पिटाई करने के आरोप में कमलेश कदम और उसके 8-10 साथियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। बीजेपी विधायक अतुल भटखलकर ने इसके लिए शिवसेना को जिम्मेदार ठहराया है।

पढ़ें पूरी खबर: व्हाट्सऐप पर फॉरवर्ड मैसेज को लेकर पूर्व नेवी अफसर के साथ मारपीट, शिवसैनिकों पर आरोप, FIR दर्ज

भारत-चीन तनाव के बीच कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने एक बार फिर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। वो कहते हैं कि बातचीत मार्च 2020 के पहले वाले हालात पर होनी चाहिए।

पढ़ें पूरी खबर: राहुल गांधी की सरकार को सलाह, मार्च 2020 से पहले वाले हालात पर हो बात अन्यथा बातचीत बेकार

पैंगोंग लेक के उत्तरी किनारे पर फिंगर 4 से जुड़े कुछ ऐसे साक्ष्य सामने आए है जिससे पता चलता है कि भारत मजबूत स्थिति में है और इस वजह से चीन का बौखलाहट बढ़ गई है।

पढ़ें पूरी खबर: चीनी बौखलाहट की वजह साफ, पैंगोंग इलाके में भारतीय सेना मजबूत, सैटेलाइट तस्वीर हैं सबूत

पिछले डेढ़ साल में भारतीय वायुसेना में चिनूक, अपाचे और राफेल विमानों के शामिल होने के बाद पश्चिमी सीमा पर भारतीय सेना की ताकत में तीन गुना बढ़ोतरी हुई है।

पढ़ें पूरी खबर: सिर्फ 18 महीने में तीन गुना मजबूत हुई देश की पश्चिमी सीमा, हवा के इन तीन महारथियों को सलाम

कर्नाटक के मंड्या जिले के एक प्रसिद्ध मंदिर में तीन पुजारियों की हत्या कर दी गई है। इन पुजारियों को धर्मस्थल पर डकैती करने आए लुटेरों ने मार डाला। मंदिर के अंदर सो रहे पुजारियों को पत्थरों से मार दिया गया।

पढ़ें पूरी खबर: लुटेरों ने मंदिर में की 3 पुजारियों की हत्या, दान पेटी में से ले गए पैसे

कंगना रनौत सोशल मीडिया के जरिए शिवसेना पर लगातार हमला बोल रही है। अब कंगना रनौत ने शिवसेना के पूर्व प्रमुख बाल ठाकरे का पुराना वीडियो शेयर किया है। इसमें बाल ठाकरे कांग्रेस के साथ गठबंधन पर बात कर रहे हैं।  

पढ़ें पूरी खबर: 'मैं न हूं तो शिवसेना कांग्रेस बन जाएगी' कंगना रनौत ने शेयर किया बालासाहेब ठाकरे का पुराना वीडियो

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद सामने आए ड्रग एंगल में अब बॉलीबुड के कई सितारे फंसते नजर आ रहे हैं। रिया चक्रवर्ती से पूछताछ के दौरान नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के सामने 15 सितारों के नाम आए हैं।

पढ़ें पूरी खबर: बॉलीवुड के कई सितारे NCB की रडार पर, रिया चक्रवर्ती ने बताए 15 नाम

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है। लेकिन उससे ठीक पहले जेडीयू और आरजेडी दमखम दिखाने के लिए तैयार हैं। वैसे तो उसका सीधा असर विधानसभा के चुनावों पर पड़ने की उम्मीद कम है। लेकिन उस जीत का मनोवैज्ञानिक असर दोनों दलों पर पड़ सकता है।

पढ़ें पूरी खबर: बिहार विधानसभा चुनाव से पहले जेडीयू- आरजेडी होंगे आमने सामने, उपसभापति चुनाव के लिए मनोज झा ने भरा पर्चा

अभिनेत्री कंगना रनौत के दफ्तर पर बीएमसी का बुलडोजर चलने के बाद शिवसेना चौतरफा निशाने पर है। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने शिवसेना को नसीहत देते हुएकहा कि आप अंडरवर्ल्ड सरगना दाऊद इब्राहिम का घर नहीं तोड़ पाए लेकिन आपने कंगना रनौत के दफ्तर पर बुलडोजर चलवा दिया।

पढ़ें पूरी खबर: 'दाऊद का घर नहीं तोड़ पाए लेकिन कंगना का दफ्तर तोड़ दिया', फड़णवीस का शिवसेना पर हमला

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से अपील की है कि वह बीएमसी की ओर से उनके बांद्रा स्थित ऑफिस को तोड़े जाने की घटना पर हस्तक्षेप करें। एक्ट्रेस ने लगातार कई ट्वीट्स करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष से सवाल किया।

पढ़ें पूरी खबर: कंगना रनौत ने सीधे सोनिया गांधी से पूछे सवाल? अपने साथ हुए व्यवहार पर सरकार में दखल देने की अपील

देश में यात्री वाहनों की बिक्री अगस्त में 14.16 प्रतिशत बढ़कर 2,15,916 इकाई रही। पिछले साल इसी माह में यह आंकड़ा 1,89,129 वाहन था। घरेलू वाहन विनिर्माताओं के संगठन सोसायटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चर्स (सियाम) ने शुक्रवार को इस संबंध में आंकड़े जारी किए।

पढ़ें पूरी खबर: 'दूसरे 9/11 से बचना है तो ट्रंप को चुनो', अमेरिकी राष्‍ट्रपति के समर्थन में आईं ओसामा की भतीजी

अमेरिका में होने वाले राष्‍ट्रपति चुनाव से पहले मौजूदा राष्‍ट्रपति व चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के उम्‍मीदवार डोनाल्‍ड ट्रंप को अलकायदा आतंकी ओसामा बिन लादेन की भतीजी ने समर्थन दिया है। उन्‍होंने कहा कि अगर 9/11 जैसी घटनाओं को रोकना है तो ट्रंप अमेरिका में राष्‍ट्रपति पद के लिए सही उम्‍मीदवार हैं।

पढ़ें पूरी खबर: अर्थव्यवस्था के लिए गुड न्यूज, देश में यात्री वाहनों की बिक्री अगस्त में 14% बढ़ी

पूर्वी दिल्ली सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद गौतम गंभीर ने शुक्रवार को केजरीवाल सरकार पर हमला बोला। गंभीर ने कहा कि लोगों को यह तय करना चाहिए कि उन्हें काम करने वाली या केवल विज्ञापन करने वाली सरकार चाहिए।

पढ़ें पूरी खबर: 'काम वाली या विज्ञापन वाली सरकार चाहिए, लोग तय करें' गंभीर का केजरीवाल पर हमला

बिहार सरकार में मंत्री नीरज कुमार ने जेल से लालू प्रसाद के पत्र लिखने को जेल मैनुअल का उल्लंघन बताया है। जदयू नेता ने कहा, सजायाफ्ता लालू प्रसाद का जेल में दरबार लगाने से मन नहीं भरा तो अब फिर जेल मैनुअल की धारा-999 की धज्जी उड़ा दी।

पढ़ें पूरी खबर: बिहार: लालू के जेल से पत्र लिखने पर नीतीश के मंत्री ने उठाए सवाल

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (सीएसके) को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 शुरू होने से कुछ सप्‍ताह पहले तगड़ा झटका लगा तब सुरेश रैना ने टूर्नामेंट से अपना नाम वापस लिया। एक और सीनियर खिलाड़ी हरभजन सिंह ने भी इस साल अपना नाम वापस लिया।

पढ़ें पूरी खबर: चेन्नई सुपर किंग्स का 'नंबर-1' मास्टर स्‍ट्रोक, ये खिलाड़ी लेगा सुरेश रैना की जगह- रिपोर्ट

ब्रिटेन में चीन के राजदूत लियू शियाओमिंग एक अजीबोगरीब विवाद में फंस गए हैं। यह सामने आया है कि उनके आधिकारिक ट्विटर हैंडल से अकाउंट से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक अश्लील (पॉर्नोग्राफिक) क्लिप को 'लाइक' किया गया। 

पढ़ें पूरी खबर: चीनी राजनयिक ने 'लाइक' किया अश्लील पोस्ट! 'ड्रैगन' ने ट्विटर से की शिकायत

ड्रग रैकेट मामले में रिया चक्रवर्ती को सेशन कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। सेशन कोर्ट ने रिया उसके भाई शौविक चक्रवर्ती सहित सभी आरोपियों की जमानत अर्जी खारिज कर दी है। रिया की जमानत अर्जी का नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने विरोध किया।

पढ़ें पूरी खबर: रिया चक्रवर्ती को बड़ा झटका, सेशन कोर्ट ने खारिज की जमानत अर्जी

शिवसेना और बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत के बीच विवाद थमता नहीं दिख रहा है। नौ सितंबर को अभिनेत्री के दफ्तर पर तोड़फोड़ की कार्रवाई को शिवसेना ने सही ठहराया है। शिवसेना ने गुरुवार को अपने मुख पत्र 'सामना' में 'उखाड़ दिया' शीर्षक नाम से लेख लिखा। 

पढ़ें पूरी खबर: 'उखाड़ दिया', कंगना रनौत को शिवसेना का जवाब, 'सामना' में लिखा लेख

कोरोना वायरस की वजह से देश की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए सरकार ने 20 लाख करोड़ रुपए के आर्थिक पैकेज का ऐलान किया था। उसके बाद देश की आर्थिक प्रगति के लिए सरकारी बैंकों ने भी अपनी ओर से प्रयास करने शुरू कर दिए।

पढ़ें पूरी खबर: 4 सरकारी बैंकों ने घटाई ब्याज दरें, जानिए कितना सस्ता हुआ लोन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति को देश की नई उम्मीदों, नई आवश्यकताओं की पूर्ति का माध्यम बताया है। उन्‍होंने कहा कि इसके पीछे पिछले चार-पांच वर्षों की कड़ी मेहनत है, हर क्षेत्र, हर विधा, हर भाषा के लोगों ने इस पर दिन रात काम किया है।

पढ़ें पूरी खबर: 'भाषा शिक्षा का माध्‍यम, पूरी शिक्षा नहीं', नई शिक्षा नीति पर बोले पीएम मोदी, मैथमैटिकल सोच पर दिया जोर

कंगना रनौत और महराष्ट्र की शिवसेना के बीच लड़ाई अब राजनीतिक रंग ले चुकी है। गुरुवार को ही केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने मुंबई में कंगना के आवास पर उनसे मुलाकात की इसके अलावा ये भी खबरें आई कि कंगना की मां को बीजेपी की तरफ से पार्टी में शामिल होने का ऑफर मिला है। 

पढ़ें पूरी खबर: कंगना को 'Y' श्रेणी की सुरक्षा पर कांग्रेस नेता उदित राज का केंद्र पर निशाना, ठाकुर होने के कारण मिली सुरक्षा

हरभजन सिंह ने चेन्‍नई पुलिस में एक उद्योगपति के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है, जिन्‍होंने उनके साथ 4 करोड़ रुपए की ठगी की। यह घटना तब प्रकाश में आई जब हरभजन सिंह से पैसे लेने वाले उद्योगपति ने मद्रास हाई कोर्ट में अग्रिम जमानत की याचिका दर्ज की।

पढ़ें पूरी खबर: हरभजन सिंह के साथ हुई 4 करोड़ रुपए की ठगी, चेन्‍नई के उद्योगपति के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

ड्रग रैकेट मामले में मुंबई की स्पेशल कोर्ट रिया चक्रवर्ती, उसके भाई शौविक चक्रवर्ती और तीन अन्य की जमानत अर्जियों पर शुक्रवार को अपना फैसला सुना सकता है। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में ड्रग एंगल की जांच करते हुए नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने रिया और अन्य लोगों को गिरफ्तार किया है।

पढ़ें पूरी खबर:  NCB को दिए बयान से मुकर गई है रिया चक्रवर्ती, जमानत अर्जी पर आज कोर्ट सुनाएगा फैसला

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में रिकॉर्ड बढ़ोतरी के बीच पश्चिम बंगाल बीजेपी अध्‍यक्ष दिलीप घोष ने रेली कर कहा कि कोरोना अब खत्‍म हो गया है। उनका यह बयान ऐसे समय में आया है, जबकि देश में संक्रमण के आंकड़े 45 लाख के पार हो गए हैं।

पढ़ें पूरी खबर: 'खत्‍म हो गया कोरोना!' पश्चिम बंगाल में रैली कर बोले बीजेपी नेता दिलीप घोष

लाहौर के बाहरी इलाके में एक महिला के साथ गैंगरेप की खबर के बाद पूरे पाकिस्तान में आक्रोश की लहर दौड़ गई है। इसमें पुलिस की लापरवाही ने आग में और घी डालने का काम किया है। मामला इतना आगे बढ़ गया कि खुद प्रधानमंत्री इमरान खान को आगे आकर इसपर जवाब देना पड़ गया। 

पढ़ें पूरी खबर: क्या है लाहौर का मोटरवे गैंगरेप केस : लोगों का फूटा गुस्सा तो PM इमरान खान को देना पड़ा बयान

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 96,551 केस सामने आए हैं जबकि 1,209 लोगों की मौत हुई है। इसके साथ ही देश में कोरोना मरीजों की संख्या 45 लाख से अधिक हो गई है। देश में इस समय कोविड-19 से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 45,62,415 हो गई है। 

पढ़ें पूरी खबर: 24 घंटों में बढ़े रिकॉर्ड 96 हजार से अधिक मरीज, 45 लाख के पार पहुंचा संक्रमण का आंकड़ा

इतिहास के सबसे बड़े आतंकी हमले 9/11 को अंजाम देने वाला और अमेरिका के साथ-साथ पूरे विश्व को हिलाकर रखने वाला ओसामा बिन लादेन पोर्न फिल्मों का आशिक था। ब्लू फिल्मों की ऐसी आशिकी थी कि कई-कई दिनों तक अपने घर में बैठकर वह ब्लू फिल्में देखता था।

पढ़ें पूरी खबर: पोर्न फिल्मों का आदी था अमेरिका को दहलाने वाला लादेन, मौत से पहले इस पोर्न स्टार का देख रहा था वीडियो

बांग्‍लादेश के दो युवा क्रिकेटरों की गुरुवार को बिजली गिरने से जान चली गई। क्रिकेटर्स के नाम अधिकारियों ने बताए हैं मोहम्‍मद नदीम और मिजानुर रहमान। ये दोनों क्रिकेटर्स ढाका के बाहर गाजा में स्‍टेडियम में फुटबॉल खेल रहे थे, जब यह दुर्घटना घटी।

पढ़ें पूरी खबर: क्रिकेट जगत हैरान, बिजली गिरने से गई दो युवा क्रिकेटरों की जान

पाकिस्‍तान ने संयुक्‍त राष्‍ट्र में जब भारत के खिलाफ टिप्‍पणी की तो उसे करारा जवाब मिला। भारतीय राजनयिक ने याद दिलाया कि पाकिस्‍तान में अल्‍पसंख्‍यकों की क्या हालत है।

पढ़ें पूरी खबर: 'ईशनिंदा कानून का सहारा ले अल्‍पसंख्‍यकों को निशाना बनाता है पाकिस्‍तान', UN भारत की दो टूक

एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने चीन के साथ जारी सीमा विवाद के लिए सरकार पर निशाना साधा है। ओवैसी ने कहा है कि हमारी सेना सीमा पर चीन की चुनौती से निपटने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रही है, लेकिन टॉप लीडरशिप कहीं दिख नहीं रहा है।

पढ़ें पूरी खबर: ओवैसी का पीएम मोदी पर निशाना, चीन के साथ टकराव के समय कहीं दिख नहीं रहा शीर्ष नेतृत्व

मशहूर टीवी शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा में नट्टू काका की भूमिका निभाने वाले वरिष्ठ अभिनेता घनश्याम नायक की इस सप्ताह की शुरुआत में गर्दन की सर्जरी हुई थी और हाल ही में उन्होंने इस बारे में बात की है।

पढ़ें पूरी खबर: तारक मेहता के नट्टू काका के गले से निकाली गईं 8 गांठें, घनश्याम नायक ने अस्पताल से बयां किया अपना हाल

अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट धोखाधड़ी का शिकार हो गया है। बताया जा रहा है कि जालसाजों ने दो फर्जी चेक के जरिए ट्रस्ट के खाते से छह लाख रुपए निकाल लिए हैं। यह चोरी तब पकड़ में आई जब जांच के दौरान तीसरा फर्जी चेक पकड़ में आया। 

पढ़ें पूरी खबर: जालसाजी का शिकार हुआ श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट, फर्जी चेक से निकाले 6 लाख रु.

अमेरिका में 11 सितंबर 2001 को हुए आतंकी हमले को 19 साल हो चुके हैं, पर लोगों की जेहन पर उस घटना के जख्‍म अब भी हरे हैं। आतंकियों ने न्‍यूयार्क में वर्ल्ड ट्रेड सेंटर के दो टॉवर्स और अमेरिकी रक्षा कार्यालय पेंटागन को निशाना बनाया था।

पढ़ें पूरी खबर: 9/11 आतंकी हमला : हर तरफ था तबाही का मंजर, चंद मिनटों में छिन गईं हजारों जिंदगियां

लद्दाख में सीमा विवाद पर विदेश मंत्री एस जयशंकर की अपने चीनी समकक्ष यांग यी के साथ गुरुवार को मास्को में महत्वपूर्ण बैठक हुई। इस बैठक में दोनों नेता सीमा पर तनाव कम करने के लिए एक पांच सूत्रीय फॉर्मूले पर सहमत हुए हैं। 

पढ़ें पूरी खबर: शांति के लिए 5 सूत्रीय फॉर्मूले पर बनी सहमति, भारत-चीन के विदेश मंत्रियों के बीच मैराथन बैठक

महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार ने अदाकारा कंगना रनौत के ऑफ‍िस को अवैध न‍िर्माण बताते हुए तोड़ द‍िया है। इस कार्रवाई को बदले की भावना बताते हुए हर तरफ निंदा हो रही है। इस कार्रवाई के बाद कंगना रनौत के समर्थन में ह‍िमाचल प्रदेश महिला आयोग आ गया है। 

पढ़ें पूरी खबर: कंगना रनौत मामले में महिला आयोग ने लिया संज्ञान, पत्र लिखकर जांच की उठाई मांग

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर