क्या है लाहौर का मोटरवे गैंगरेप केस : लोगों का फूटा गुस्सा तो PM इमरान खान को देना पड़ा बयान

लाहौर मोटरवे गैंगरेप की घटना में शामिल होने वाले लोगों के खिलाफ पीएम इमरान खान ने सख्त कार्रवाई के भी आदेश दिए हैं। इसके साथ ही कराची में नाबालिग बच्ची के साथ हुए रेप की जांच के भी उन्होंने आदेश दिए हैं।

pm imran khan
पीएम इमरान खान 

लाहौर : लाहौर के बाहरी इलाके में एक महिला के साथ गैंगरेप की खबर के बाद पूरे पाकिस्तान में आक्रोश की लहर दौड़ गई है। इसमें पुलिस की लापरवाही ने आग में और घी डालने का काम किया है। मामला इतना आगे बढ़ गया कि खुद प्रधानमंत्री इमरान खान को आगे आकर इसपर जवाब देना पड़ गया। पीएम इमरान खान ने अपने स्पेशल असिस्टेंट शहजाद अकबर को पंजाब जाकर इस मामले की तहकीकात करने का आदेश दिया।

लाहौर मोटरवे गैंगरेप की घटना में शामिल होने वाले लोगों के खिलाफ पीएम इमरान खान ने सख्त कार्रवाई के भी आदेश दिए हैं। इसके साथ ही कराची में नाबालिग बच्ची के साथ हुए रेप की जांच के भी उन्होंने आदेश दिए हैं। पीएम खान ने कहा है कि इस तरह की घटना समाज के मुंह पर एक धब्बा है।
रिपोर्ट के मुताबिक 30 वर्षीय एक महिला के साथ उसके बच्चों के सामने गैंगरेप किया गया। ये वारदात बुधवार की है।

दरअसल महिला अपने परिवार के साथ लाहौर से गुजरांवाला जा रही थी। ये रास्ता आम तौर पर काफी सुनसान रहता है यहां ना कोई पुलिस पेट्रोलिंग होती है, ना ही सर्विस एरिया है और ना ही पेट्रोल पंप है। इस रास्ते में स्पीड लिमिट भी तय नहीं है ड्राइवर यहां किसी बी स्पीड से गाड़ी चलाते हैं।

महिला अपने दो बच्चों के साथ कार में जा रही थी लेकिन रास्ते में 1 बजे रात के समय उसके कार का पेट्रोल खत्म हो गया जिससे वह बीच सड़क पर ही फंस गई। मदद देने के बहाने एक व्यक्ति उसके पास आया और उसे उसके बच्चों के साथ उसे बंदूक की नोक पर पास के खेतों में ले गया। 

खेतों में ले जाकर आरोपियों ने महिला के साथ उसके बच्चों के सामने गैंगरेप किया। उसी बीच वहां पर महिला का एक रिश्तेदार और पुलिस वहां पहुंच गई। चूंकि महिला ने पेट्रोल खत्म होने पर अपने रिश्तेदार को फोन किया था जिसके बाद वह पुलिस लेकर उस जगह पर आई थी।

पुलिस को देख आरोपी वहां से महिला के कीमती सामान और कैश लेकर फरार हो गए। इस घटना के बाहर आते ही लोगों में गुस्सा फूट पड़ा और धीरे-धीरे पूरे पाकिस्तान में इसके खिलाफ विरोध की लहर शुरू हो गई।

प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने सलाहकार शहजाद अकबर के हवाले से ये कहा है कि वे इस घटना की जिम्मेदारी लेते हैं साथ ही ये स्वीकार करते हैं कि ये सरकार के प्रशासन की नाकामी है। उन्होंने कहा है कि आरोपी को किसी भी कीमत पर पकड़ लिया जाएगा।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर