NCB को दिए बयान से मुकर गई है रिया चक्रवर्ती, जमानत अर्जी पर आज कोर्ट सुनाएगा फैसला

Rhea Chakraborty bail plea hearing: ड्रग मामले में रिया चक्रवर्ती की अर्जी पर कोर्ट आज अपना फैसला देगा। रिया चक्रवर्ती अपने बयान से मुकर गई है। उसका कहना है कि उसने दबाव में अपना बयान दिया है।

Mumbai court order on Rhea Chakraborty bail plea today: What we know so far
रिया चक्रवर्ती की जमानत अर्जी पर कोर्ट सुनाएगा अपना फैसला।  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • एनसीबी को दिए अपने बयान से मुकर गई है रिया चक्रवर्ती
  • रिया का कहना है कि उसने दबाव में आकर बयान दिया है
  • रिया की जमानत अर्जी का विरोध करेगा नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो

मुंबई : ड्रग रैकेट मामले में मुंबई की स्पेशल कोर्ट रिया चक्रवर्ती, उसके भाई शौविक चक्रवर्ती और तीन अन्य की जमानत अर्जियों पर शुक्रवार को अपना फैसला सुना सकता है। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में ड्रग एंगल की जांच करते हुए नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने रिया और अन्य लोगों को गिरफ्तार किया है। सूत्रों की मानें तो कोर्ट में दी गई अपनी जमानत अर्जी में रिया ने कहा है कि उसने एनसीबी के दबाव में ड्रग रैकेट में अपनी संलिप्तता की बात कबूली है। रिया का दावा है कि वह सुशांत के कहने पर अपने भाई शौविक से ड्रग खरीदने के लिए कहती थी और उसके पास या घर से ड्रग की बरामदगी नहीं हुई है। इन जमानत अर्जियों पर कोर्ट के फैसले का सभी को इंतजार है। 

14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजी गई है रिया
बता दें कि कोर्ट ने रिया को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा है। जमानत अर्जी खारिज हो जाने पर रिया 22 सितंबर तक मुंबई की भायखुला जेल में रहना होगा। एनसीबी का कहना है कि वह रिया की जमानत अर्जी का विरोध करेगा। सेशन कोर्ट में रिया के वकील ने गुरुवार को जमानत अर्जी लगाई। अपनी अर्जी में रिया ने अपने बचाव में कहा है कि उन्होंने जांच एजेंसी के दबाव में ड्रग तस्करी की बात कबूली है। यही नहीं उनके पास से कोई ड्रग बरामद नहीं हुआ है।

गत मंगलवार को गिरफ्तार हुई रिया
ड्रग तस्करी मामले में एनसीबी ने अपनी पूछताछ के तीसरे दिन गत मंगलवार को रिया को गिरफ्तार किया। कोर्ट के समक्ष एनसीबी ने कहा कि रिया चक्रवर्ती 'ड्रग मंडली' की एक्टिव सदस्य हैं और इन्होंने ड्रग की खरीदारी की और इसके लिए रकम का भुगतान भी किया।  

जमानत अर्जी पर गुरुवार को हुई सुनवाई
गुरुवार को स्पेशल जज जीबी गुराओ ने रिया और उसके भाई की जमानत अर्जी पर सुनवाई की। रिया के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की धारा 27ए के तहत केस दर्ज हुआ है। गत मंगलवार की रात रिया की जमानत अर्जी खारिज करते हुए मजिस्ट्रेट ने उसे 22 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेजा जबकि उसके भाई शौविक एवं अन्य आरोपियों को न्यायिक हिरासत 23 सितंबर तक है। सुशांत सिंह मौत मामले की जांच सीबीआई कर रही है जबकि इस मामले में मनीलॉन्ड्रिंग एंगल की जांच प्रवर्तन निदेशालय के जिम्मे है। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर