Karnataka: लुटेरों ने मंदिर में की 3 पुजारियों की हत्या, दान पेटी में से ले गए पैसे

3 Priests killed in Karnataka: कर्नाटक के मंड्या जिले के आरकेश्वर मंदिर में चोरी करने आए लुटेरों ने 3 पुजारियों की बेरहमी से हत्या कर दी। लुटेरे मंदिर से पैसे भी ले गए।

murder
पुजारियों की हत्या 

मुख्य बातें

  • लूट के इरादे से दिया गया वारदात को अंजाम
  • वारदात के समय मंदिर के अंदर सो रहे थे तीनों पुजारी
  • सीएम येदियुरप्पा ने 5 लाख रुपए के मुआवजे की घोषणा की है

नई दिल्ली: कर्नाटक के मंड्या जिले के एक प्रसिद्ध मंदिर में तीन पुजारियों की हत्या कर दी गई है। इन पुजारियों को धर्मस्थल पर डकैती करने आए लुटेरों ने मार डाला। मंदिर के अंदर सो रहे पुजारियों को पत्थरों से मार दिया गया। पुलिस अभी तक दोषियों को गिरफ्तार नहीं कर सकी है। पुलिस को संदेह है कि लुटेरे मंदिर को लूटने के इरादे से आए थे।

पुलिस के अनुसार, आरकेश्वर मंदिर के पुजारी एक गैंग के द्वारा मारे गए। ये घटना गुरुवार रात की है। लुटेरे दान पेटी में से पैसे भी लूटकर चले गए। हालांकि दान पेटी में सिक्के रखे हुए थे। पुजारी जब सो रहे थे, तब इस वारदात को अंजाम दिया गया।

पुलिस महानिरीक्षक (IG) समेत सभी वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर पूछताछ की। इस बीच, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने पुजारियों की मौत पर शोक व्यक्त किया है और प्रत्येक मृतक के परिजनों को 5 लाख रुपए की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। 

येदियुरप्पा ने एक ट्वीट में कहा, 'यह बहुत ही परेशान करने वाला है कि मंड्या के आरकेश्वर मंदिर के पुजारियों गणेश, प्रकाश और आनंद की हत्या चोरों ने कर दी। मारे गए मंदिर के पुजारियों के प्रति परिवार को 5 लाख रुपए का मुआवजा दिया जाएगा। दोषियों के खिलाफ तत्काल कानूनी कार्रवाई शुरू की जाएगी।'
 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर