खतरनाक गेंद सिर पर लगने से बाहर हुए स्टीव स्मिथ, राजस्थान रॉयल्स की धड़कनें बढ़ीं

England vs Australia 1st ODI: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले वनडे मैच से दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) बाहर रहे।

Steve Smith
स्टीव स्मिथ  |  तस्वीर साभार: AP

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुक्रवार को वनडे सीरीज का आगाज हुआ। मेहमान ऑस्ट्रेलियाई टीम टी20 सीरीज में हार के बाद वनडे सीरीज में बदला पूरा करना चाहती थी लेकिन उससे ठीक पहले उनको करारा झटका लग गया। ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज व पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ पहले वनडे मैच से बाहर हो गए। वजह है ट्रेनिंग सत्र के दौरान एक खतरनाक गेंद पर उनका चोटिल होना।

ऑस्ट्रेलियाई टीम शुक्रवार को पहले वनडे मैच में अपने स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ के बिना खेलने उतरी क्योंकि अभ्यास के दौरान एक गेंद उनके सिर पर लग गयी। ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि एहतियात के तौर पर ऐसा किया गया है। गुरूवार को यह घटना तब हुई जब कोचिंग स्टाफ का एक सदस्य नेट पर गेंद फेंक रहा था और एक गेंद स्मिथ के सिर पर लग गयी।

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम की तरफ से इसके बारे में जानकारी देते हुए कहा गया कि स्मिथ की ‘कनकशन’ के लिये जांच की जा रही है और उन्होंने नहीं बताया कि स्मिथ सीरीज के दूसरे और तीसरे मैच के लिये उपलब्ध होंगे या नहीं।

राजस्थान रॉयल्स की धड़कनें बढ़ीं !

ऑस्ट्रेलिया को तो झटका लगा, लेकिन इसके साथ ही आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स को भी करारा झटका लगा होगा या ये कह सकते हैं कि उनकी धड़कनें बढ़ गई होंगी। स्टीव स्मिथ राजस्थान रॉयल्स के कप्तान हैं और सबसे अहम बल्लेबाजों में से एक हैं। इस सीरीज के तुरंत बाद स्मिथ को यूएई में राजस्थान रॉयल्स के साथ जुड़ना है।

बेन स्टोक्स को लेकर पहले से शंकाएं हैं

गौरतलब है कि टीम के एक और दिग्गज खिलाड़ी, इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को लेकर पहले से शंकाएं बनी हुई हैं। स्टोक्स हाल ही में टी20 सीरीज व वनडे सीरीज के लिए अपनी राष्ट्रीय टीम का हिस्सा नहीं हैं क्योंकि उनके पिता बीमार हैं और वो उनके साथ रहने न्यूजीलैंड गए हुए हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर