क्रिकेट जगत हैरान, बिजली गिरने से गई दो युवा क्रिकेटरों की जान

Lightning in Bangladesh: बांग्‍लादेश में अप्रैल से अक्‍टूबर के बीच हर साल मॉनसून सीजन में बिजली गिरने से कई लोगों की जान जाती है। इस साल बांग्‍लादेश में बिजली गिरने से मौत का आंकड़ा 350 पहुंच गया है।

lightning
बिजली 

मुख्य बातें

  • बांग्‍लादेश के दो युवा क्रिकेटरों की जान बिजली गिरने से हुई
  • ये दोनों खिलाड़ी ढाका के बाहर गाजा में स्‍टेडियम में फुटबॉल खेल रहे थे
  • बारिश के कारण इनकी क्रिकेट ट्रेनिंग रुकी हुई थी और इसलिए ये फुटबॉल खेल रहे थे

ढाका: बांग्‍लादेश के दो युवा क्रिकेटरों की गुरुवार को बिजली गिरने से जान चली गई। क्रिकेटर्स के नाम अधिकारियों ने बताए हैं मोहम्‍मद नदीम और मिजानुर रहमान। ये दोनों क्रिकेटर्स ढाका के बाहर गाजा में स्‍टेडियम में फुटबॉल खेल रहे थे, जब यह दुर्घटना घटी। बारिश के कारण इनकी क्रिकेट ट्रेनिंग रुकी हुई थी और क्रिकेटर्स ने इसलिए बचे हुए समय में फुटबॉल खेलना शुरू किया, जब बिजली उन पर गिरी।

बांग्‍लादेश में अप्रैल से अक्‍टूबर के बीच हर साल मॉनसून सीजन में बिजली गिरने से कई लोगों की जान जाती है। इस साल बांग्‍लादेश में बिजली गिरने से मौका का आंकड़ा 350 के पार पहुंच चुका है।

इस घटना के साक्षी मोहम्‍मद पलाश ने एएफपी से कहा, 'अचानक बिजली गिरी और मैंने देखा कि तीन लड़के मैदान पर गिर गए। अन्‍य खिलाड़ी उनके पास गए और फिर उन्‍हें उठाकर नजदीकी अस्‍पताल ले गए। बाद में दो खिलाड़‍ियों को मृत घोषित किया गया।' शहीद तजुद्दीन मेडिकल कॉलेज अस्‍पताल के डॉक्‍टर ने पुष्टि कर दी कि 16 साल के युवकों की बिजली गिरने से मौत हो गई है।

क्रिकेट कोच अनवर हुसैन लिटन ने खुलासा किया कि मोहम्‍मद नदीम और मिजानुर रहमान टूर्नामेंट में जगह पक्‍की करने के लिए ट्रायल की तैयारी कर रहे थे। टूर्नामेंट में राष्‍ट्रीय प्रतियोगिता के लिए इन पर ध्‍यान दिया जा सकता था।

बांग्‍लादेश में अधिकारियों ने बिजली गिरने को प्राकृतिक आपदा करार दिया था क्‍योंकि मई 2016 में एक ही दिन में 82 लोगों की जान चली गई थी। बांग्लादेश के गैर-लाभकारी नेटवर्क डिजास्टर फोरम ने बताया कि बिजली गिरने से इस साल कम से कम 350 की मौत हो गई है। विशेषज्ञों का कहना है कि मौतें बढ़ रही हैं क्योंकि दक्षिण एशियाई देश ग्रामीण इलाकों के बढ़ते वनों की कटाई के गवाह हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर