ताजा खबर: Aaj Ki Taza Khabar, 11 सितंबर, बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

ताजा खबर (AAj ki Taza Khabar), 11 सितंबर 2021 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 11 सितंबर, शुक्रवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :-

aaj ki taza khabar 11 September 2021 latest news in hindi aaj ka hindi samachar live news updates
ताजा खबर: Aaj Ki Taza Khabar, 11 सितंबर, बड़ी खबरें और मुख्य समाचार। 

नई दिल्ली : गुजरात के सीएम विजय रुपाणी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में शनिवार को जबरदस्‍त बारिश के कारण जगह-जगह जलभराव और जाम की समस्‍या पैदा हो गई है। आज अमेरिका में हुए 9/11 आतंकी हमले की बरसी है, जिसने आतंकवाद को लेकर पूरी दुनिया का नजरिया बदल दिया। देश और दुनिया के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

वाराणसी के काशी विश्वनाथ कॉरिडोर परिसर (Kashi Vishwanath Corridor) में एक ट्रक से शीशा प्लेट उतारने के दौरान हादसा सामने आया है, इस घटना में तीन मजदूरों को चोट लगी है वहीं घायल मजदूरों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया।
Varanasi News: वाराणसी के काशी विश्वनाथ कॉरिडोर में हादसा, शीशा उतारने के दौरान एक मजदूर की मौत, दो घायल

राजस्थान के अनेक इलाकों में बारिश का दौर जारी है और पिछले 24 घंटों में कुछ जगहों पर भारी से अति भारी बारिश दर्ज की गई है। इस अवधि में सबसे अधिक 126 मिलीमीटर बारिश भदेसर में दर्ज की गई।
Rajasthan Rain:राजस्थान के अनेक इलाकों में बारिश का दौर जारी, मानसून अभी करीब 10 दिन रहेगा

 बिहार के भागलपुर के एक गर्ल्स हॉस्टल में रहने वाली अल्पसंख्यक समुदाय की छात्राओं ने शनिवार दोपहर को हॉस्टल अधीक्षक द्वारा कैंपस के अंदर बुर्का पहनने का निर्देश दिए जाने के बाद जमकर हंगामा किया।
Bihar: भागलपुर के गर्ल्स हॉस्टल में जारी हुआ बुर्का पहनने का फरमान, भड़की छात्रायें

विजय रुपाणी के इस्तीफे के बाद नए सीएम को लेकर तरह तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। इन सबके बीच नवसारी से बीजेपी सांसद सी आर पाटिल ने साफ किया कि वो किसी तरह के रेस में नहीं हैं।
Gujarat New CM: गुजरात में नए सीएम को लेकर तरह तरह की अटकलें, सी आर पाटिल बोले- किसी रेस में नहीं

अगर पिछले 6 महीने की बात करें तो बीजेपी के चार सीएम अपने पद से इस्तीफा दे चुके हैं, तीन लोगों के इस्तीफे के पीछे तो सार्वजनिक तौर पर रोष नजर आया था। लेकिन विजय रुपाणी का केस चौंकाने वाला है।
पिछले 6 महीने में बीजेपी के चार मुख्यमंत्रियों ने कुर्सी छोड़ी, विजय रुपाणी का इस्तीफा चौंकाने वाला

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) जल्द ही स्किल्ड वर्कर्स (Skilled Workers) और आम लोगों को बड़ा तोहफा देने वाले हैं।
UP Skilled Workers: स्किल्ड वर्कर्स को मिलेगी सौगात, फ्री टैबलेट देने जा रही योगी सरकार

12 वर्ष से ज्यादा उम्र के बच्चों के लिए देश को वैक्सीन का इंतजार है। उम्मीद जताई जा रही है कि जायडस कैडिला की जायकोव-डी अक्टूबर में बाजारों में दस्तक दे सकती है।
ZyCOV-D Vaccine: अक्टूबर में दस्तक दे सकती है जायकोव-डी वैक्सीन, बच्चों के लिए अहम

Frankly Speaking with Arif Mohammad Khan: केरल के गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान ने 'टाइम्स नाउ नवभारत' के खास कार्यक्रम 'Frankly Speaking' में कई अहम मुद्दों पर बात की...
Frankly Speaking: जिनको पसंद तालिबान...उनके लिए 'आरिफ मोहम्मद खान' का ज्ञान

1975 में इंदिरा गांधी को अयोग्य ठहराए जाने के संबंध में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने फैसला सुनाया था। उस फैसले के बारे में चीफ जस्टिस एन वी रमण कहते हैं कि वह फैसला साहसभरा था।
Indira Gandhi Disqualification case: 'इंदिरा गांधी को अयोग्य करार देने का फैसला बहुत साहस भरा था'

Next CM of Gujarat: गुजरात के सीएम पद से विजय रुपाणी इस्तीफा दे चुके हैं। अब सवाल यह है कि राज्य की कमान किसके हाथों में होगी। लेकिन सवाल यह है कि क्या उनके इस्तीफे की स्क्रिप्ट पहले ही तैयार की जा चुकी थी।
Vijay Rupani News: विजय रुपाणी के जाने की स्क्रिप्ट क्या पहले से थी तैयार ?

Indian Railway News:नीति और नियम और शर्तों को तैयार करने के लिए रेल मंत्रालय द्वारा एक कार्यकारी निदेशक स्तर की समिति का गठन किया गया है।
Train Coaches:निजी पार्टियों को लीज पर लेने की परमीशन, जल्द खरीदें ट्रेन के डिब्बे

तेलंगाना के विकराबाद में आसमान से दवा देने की योजना का आगाज हुआ है, दूरदराज के इलाकों में दवाई उपलब्ध कराने के लिए ड्रोन की मदद ली जा रही है।
Medicine from the Sky: क्या है आसमान से दवा देने की योजना, तेलंगाना में आगाज

करनाल में किसानों और सरकार के बीच टकराव समाप्त होने के बाद सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि आंदोलन राजनीतिक से प्रेरित और कुछ लोग उसे हवा देने की कोशिश में जुटे हुए हैं।
Karnal Farmers Protest: करनाल संकट के बाद सीएम एम एल खट्टर का बड़ा बयान, राजनीति से प्रेरित है आंदोलन

1 crore  demand from a builder of Jaipur: जयपुर के एक नामी बिल्डर से 1 करोड़ की रंगदारी की धमकी देने का मामला सामने आया है जिससे बिल्डर के होश उड़े हुए हैं।
Extortion Threat: जयपुर के एक बिल्डर से लॉरेंस बिश्नोई ने मांगे 1 करोड़, जाने क्या है मामला- VIDEO

पश्चिम बंगाल में चुनावी नतीजों के बाद हिंसा की जांच सीबीआई कर रही है। उस संबंध में अब तक जो बातें सामने आ रही हैं उसके मुताबिक धर्म विशेष के लोगों को निशाना बनाया गया था।
West Bengal post poll violence: CBI की FIR से हुआ खुलासा, धर्म विशेष के लोगों को बनाया गया निशाना

जैसलमेर के विक्रम सिंह की खुशी का ठिकाना नहीं है, आखिर ऐसा क्यों ना हो उनकी दुल्हन अब उनके साथ है जो पिछले तीन साल से वीजा संबंधी परेशानी की वजह से भारत नहीं आ पा रही थी।
3 साल बाद विक्रम सिंह के चेहरे पर आई खुशी, वीजा की वजह पाकिस्तान से नहीं आ पा रही थी उनकी पत्नी

Viral Fever Havoc in Bihar:बिहार के कई जिले इस समय वायरल फीवर की चपेट में हैं,  मुजफ्फरपुर, पूर्वी और पश्चिमी चंपारण, गोपालगंज, सीवान और मधुबनी समेत कई जिले इसकी चपेट में हैं।
Bihar Viral Fever:बिहार में  बुखार से हाहाकार अस्पतालों में भी जगह खाली नहीं- VIDEO

बिहार में पीएमसीएम के मेडिकल स्‍टूडेंट्स अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए हैं। उनका कहना है कि प्रशासन ने कई छात्रों को जानबूझकर फेल किया है।
पटना में PMCH स्‍टूडेंट्स की अनिश्चितकालीन हड़ताल, प्रशासन पर लगाया छात्रों को फेल करने का आरोप

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के मद्देनजर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने बूथ विजय अभियान को शुरू किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि एक बार फिर हम इतिहास रचने के लिए तैयार है।
Booth Vijay Abhiyan: यूपी में बूथ विजय अभियान का आगाज, जे पी नड्डा बोले- एक बार फिर रचेंगे इतिहास

Next CM of Gujarat: गुजरात के सीएम पद से विजय रुपाणी इस्तीफा दे चुके हैं। अब सवाल यह है कि राज्य की कमान किसके हाथों में होगी।
विजय रुपाणी के बाद गुजरात का अगला सीएम कौन, इन तीन नामों पर नजर

Minor rape victim from Amravati:महाराष्ट्र के अमरावती की रहने वाली नाबालिग रेप पीड़िता सात महीने की गर्भवती बताई जा रही है शनिवार को वह अपने घर में फांसी पर लटकी मिली।
Maharashtra Rape:अमरावती में 17 साल की लड़की का यौन उत्पीड़न, पीड़िता ने लगाई फांसी

गुजरात के सीएम विजय रुपाणी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि विजय रुपाणी को उस समय कमान दी गई थी जब आनंदी बेन पटेल को हटाया गया था। अभी साफ तौर पर पता नहीं चला है कि उनके इस्तीफे की पीछे की वजह क्या है। 

गुजरात के सीएम विजय रुपाणी ने अपने पद से दिया इस्तीफा

दिल्‍ली में 1975 के बाद सर्वाधिक बारिश हुई है। एक दिन की बारशि ने जहां बीते 46 वर्षों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है, वहीं सड़कें और एयरपोर्ट तक पर पानी जमा हो गया है। बच्‍चे पानी भरी सड़कों पर तैराकी करते नजर आए।

दिल्‍ली में 46 वर्षों में सबसे अधिक बारिश, एयरपोर्ट, सड़कें स्विमिंग पूल में तब्‍दील [Video]

करनाल में किसानों का विरोध प्रदर्शन खत्म हो गया है। इस पर किसान नेता राकेश टिकैत ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि जो फैसला हुआ वो बहुत सही फैसला हुआ।

Karnal Prtoest पर बोले राकेश टिकैत- हरियाणा के फैसले से संतुष्ट, आंदोलन का मुख्य फोकस दिल्ली पर

दिल्ली के एक थाने में एक शख्स ने फ़ोन कर लंदन जाने वाली फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी दी है. बताया जा रहा है इस फोन कॉल के बाद दिल्ली पुलिस समेत तमाम एजेंसिया फ़ोन कॉल जांच में जुट गई हैं।

लंदन जाने वाली फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी, मचा हड़कंप

पीएम मोदी ने गुजरात में सरदारधाम भवन का उद्घाटन किया और इसे महत्‍वपूर्ण तारीख बताया। उन्‍होंने कहा कि 9/11 को आज दुनिया में मानवता पर हमले के रूप में याद किया जाता है, लेकिन इस तारीख ने हमें कई चीजें सिखाई हैं।

9/11 की 20वीं बरसी पर बोले PM मोदी, 'इस तारीख ने हमें कई चीजें सिखाई'

उत्तर प्रदेश के शामली से सनसनीखेज वारदात सामने आई है। यहां एक युवक को कुछ लोगों ने इसलिए मौत के घाट उतार दिया क्योंकि उसका हाथ सड़क से गुजरते समय आरोपियों से टकरा गया था।

UP: शामली में हाथ टकराने पर युवक की पीट-पीटकर हत्या, मुख्य आरोपी गिरफ्तार और अन्य 7 फरार

सोशल मीडिया पर आरजेडी नेता तेजस्वी यादव का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह महिलाओं को पांच-पांच सौ रुपये के नोट देते हुए दिखाई दे रहे हैं। वीडियो बिहार के गोपालगंज का है।

Panchayat Chunav से पहले तेजस्वी यादव ने महिलाओं को बांटे 500-500 के नोट, JDU ने कसा तंज

तालिबान ने अपनी नवगठित अंतरिम सरकार में जिन लोगों को शामिल किया है, उनमें से कई संयुक्‍त राष्‍ट्र की प्रतिबंध‍ित सूची में हैं। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल उठता है क्‍या UNSC इस संबंध में कोई एक्‍शन लेगा?

'तालिबान प्रशासन के कई नाम UN की प्रतिबंध सूची में, सुरक्षा परिषद को लेना होगा एक्‍शन'

ब्रिटिश खुफिया प्रमुख ने चेतावनी देते हुए कहा है कि अफगानिस्तान में तालिबान के आने से आतंकवादी और मजबूत हुए हैं जिससे पश्चिमी देशों के खिलाफ फिर अल कायदा शैली में हमला हो सकता है।

British खुफिया प्रमुख की चेतावनी- Afghanistan में तालिबान के आने से फिर हो सकता है अल-कायदा-शैली में बड़ा हमला

दुनियाभर में 9/11 की बरसी मनाई जा रही है। उन लोगों को श्रद्धांजलि दी जा रही है, जिन्‍होंने इस भीषण आतंकी हमले में जान गंवाई। इन सबके बीच तालिबान ने एक अलग ही योजना बनाई।

आखिर कितना भरोसेमंद है तालिबान? 9/11 की बरसी पर थी ये योजना

दिल्ली -एनसीआर में शनिवार देर रात से ही जमकर बारिश (Rains in Delhi-NCR) हो रही है। शुक्रवार सुबह-सुबह एनसीआर में घुप्प अंधेरा छाया रहा और सड़कों पर वाहन लाइट जलाकर चलते नजर आए। 

दिल्ली-NCR में देर रात से हो रही है जोरदार बारिश, सुबह-सुबह छाया अंधेरा

उत्तराखंड में आज सुबह भूकंप के तेज झटके (Earthquake in Uttarakhand) महसूस किए गए। भूकंप के झटकों के बाद लोग दहशत में घरों से बाहर निकल आए। फिलहाल कहीं से किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है।

Earthquake: उत्तराखंड में सुबह-सुबह लगे भूकंप के झटके, दहशत में घरों से बाहर निकले लोग

कोविड-19 और वैक्‍सीनेशन को लेकर पीएम मोदी ने उच्‍च स्‍तरीय बैठक की अध्‍यक्षता की। राज्‍यों कोविड-19, म्यूकरमाइकोसिस, एमआईएस-सी (बच्चों के गंभीर रोग) के लिए दवाओं का 'बफर स्टॉक' बनाए रखने को कहा गया है।

Covid 19 : PM मोदी की हाई लेवल मीटिंग, बच्‍चों को गंभीर रोग से बचाने के लिए दवाओं के बफर स्‍टॉक पर जोर

हरियाणा के करनाल में किसानों का प्रदर्शन जारी है। शुक्रवार को प्रशासन और किसानों के बीच कुछ सकारात्मक संवाद हुआ। जिसके बाद सभी की नजरें आज की बैठक पर टिकी हुई हैं।

Karnal: किसानों और प्रशासन के बीच आज फिर बैठक, कल हुई मीटिंग को किसान नेताओं ने बताया सकारात्मक

ट्विन टॉवर्स के धाराशायी होने पर वहां गर्द का ऐसा गुबार उठा जिसे साफ होने में कई दिन का वक्त लगा। अमेरिका की शान के प्रतीक ये दोनों टॉवर दुनिया के सामने जमींदोज हो गए।

9/11 Attack : करीब 3000 लोगों की आखिरी सुबह, जानिए अलकायदा के हमले की इनसाइड स्टोरी

भवानीपुर उपचुनाव के लिए पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने पर्चा भर दिया है और उनके खिलाफ बीजेपी ने प्रियंका टिबरेवाल को चुनावी मैदान में उतारा है। अब सवाल है किसकी इज्जत दांव पर है।

भवानीपुर उपचुनाव में टीएमसी या बीजेपी किसकी इज्जत दांव पर, शुभेंदु अधिकारी से खास बातचीत

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर