Extortion Threat: जयपुर के एक बिल्डर से लॉरेंस बिश्नोई ने मांगे 1 करोड़, जाने क्या है मामला- VIDEO

क्राइम
रवि वैश्य
Updated Sep 11, 2021 | 18:51 IST

1 Crore  Demand from a Builder of Jaipur: जयपुर के एक नामी बिल्डर से 1 करोड़ की रंगदारी की धमकी देने का मामला सामने आया है जिससे बिल्डर के होश उड़े हुए हैं।

Jaipur Builder extortion threat
बिल्डर के व्हाट्सएप पर कॉल और मैसेज आने लगे तब परेशान होकर पीड़ित ने शिकायत दर्ज कराई (प्रतीकात्मक फोटो) 

नई दिल्ली: राजस्थान की राजधानी जयपुर की एक बिल्डर की उस समय पैरों तले जमीन खिसक गई जब उसके पास एक अज्ञात नंबर से व्हाट्सएप कॉल आया. कॉल करने वाले व्यक्ति ने खुद को लॉरेंस बिश्नोई बताते हुए 1 करोड़ रुपए की रंगदारी मांगी। इस घटनाक्रम के बाद बिल्डर काफी डर गया और उसने 2 दिन तक उसके बारे में किसी को भी कोई सूचना नहीं दी।

लेकिन जब लगातार बिल्डर के व्हाट्सएप पर कॉल और मैसेज आने लगे तब परेशान होकर पीड़ित ने शुक्रवार देर रात जवाहर नगर थाने पहुंच पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई। पीड़ित ने शिकायत में इस बात का जिक्र किया है कि 7 सितंबर को एक अज्ञात नंबर से उसके व्हाट्सएप पर कॉल आया। जैसे ही पीड़ित ने वह कॉल रिसीव किया तो फोन करने वाले व्यक्ति ने कहा- 'मैं तिहाड़ जेल से लॉरेंस बिश्नोई बोल रहा हूं, मुझे 1 करोड़ रुपए की आवश्यकता है, 2 दिन का समय देता हूं। रुपयों की व्यवस्था कर लेना और मैं 2 दिन बाद फोन कर रुपए देने वाली जगह व समय बता दूंगा, तुम कहीं पुलिस प्रशासन में जाने की जरूरत मत करना नहीं तो मैं पैसे नहीं और कुछ ही लूंगा, मेरी शूटर घूमते रहते हैं।'

पीड़ित बिल्डर निश्चल भंडारी काफी डर गया

इस व्हाट्सएप कॉल के चलते पीड़ित बिल्डर निश्चल भंडारी काफी डर गया। उसके बाद 9 सितंबर को दोपहर में फिर से उसी नंबर से कॉल आया, जिसे पीड़ित ने अटेंड नहीं किया, उसके बाद उस नंबर से व्हाट्सएप पर 2 मैसेज आए जिसमें एक डॉट (.) और प्रश्न सूचक चिन्ह (?) मैसेज में भेजा गया। इसके बाद एक दूसरे नंबर से पीड़ित के मोबाइल पर दो बार व्हाट्सएप कॉल आया लेकिन पीड़ित ने उन दोनों को अटेंड नहीं किया।

पुलिस ने मोबाइल नंबर के आधार पर पड़ताल करना शुरू किया

लगातार आ रहे व्हाट्सएप कॉल और मैसेज से परेशान व डर कर पीड़ित ने पुलिस थाने पहुंच शिकायत दर्ज करवाई। पीड़ित बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन का काम करता है और वर्तमान में तिलक नगर, आदर्श नगर, बापू नगर और सी-स्कीम में करीब 13-14 प्रोजेक्ट पर काम कर रहा है। ऐसे में बिल्डर के प्रतिद्वंदी भी काफी एक्टिव हो गए हैं। पीड़ित बिल्डर ने पुलिस से उसे और उसके परिवार को सुरक्षा मुहैया कराने की भी गुहार लगाई है। फिलहाल, पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर मोबाइल नंबर के आधार पर पड़ताल करना शुरू कर दिया है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर