Earthquake: उत्तराखंड में सुबह-सुबह लगे भूकंप के झटके, दहशत में घरों से बाहर निकले लोग

देश
किशोर जोशी
Updated Sep 11, 2021 | 07:32 IST

Earthquake in Uttarakhand: देवभूमि उत्तराखंड में आज सुबह-सुबह कई जगहों पर भूकंप के झटके महसूस किए है। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.6 रही।

An earthquake of magnitude 4.6 hit 31km WSW of Joshimath, Uttarakhand today
उत्तराखंड: कई जगहों पर सुबह-सुबह महसूस किए गए भूकंप के झटके 

मुख्य बातें

  • उत्तराखंड में शनिवार सुबह महसूस किए गए भूकंप के झटके
  • चमोली जिले का जोशीमठ रहा भूकंप का केंद्र
  • भूकंप के झटके लगने के बाद दहशत में घरों से बाहर निकले लोग

देहरादून: उत्तराखंड में आज सुबह भूकंप के तेज झटके (Earthquake in Uttarakhand) महसूस किए गए। भूकंप के झटकों के बाद लोग दहशत में घरों से बाहर निकल आए। फिलहाल कहीं से किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है। लोगों की मानें तो भूकंप के झटके काफी तेज थे। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के मुताबिक,  भूकंप की तीव्रता 4.6 की रही और इसका केंद्र चमोली जिले का जोशीमठ रहा।

राज्य में हो रही है बारिश

शनिवार सुबह करीब 5 बजकर 59 मिनट पर आए भूकंप के झटके राज्य के जोशीमठ, चमोली, पौड़ी आदि जिलों में महसूस किए। फिलहाल किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है। आपको बता दें कि उत्तराखंड में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है और भूकंप के झटकों ने लोगों की मुसीबतें बढ़ा दी हैं। उत्तराखंड के कई जिले हैं जो भूकंप की दृष्टि से बेहद संवदेनशील माने जाते हैं और भूगर्भीय वैज्ञानिक इसे लेकर चेतावनी भी जारी कर चुके हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर