Karnal Farmers Protest: करनाल संकट के बाद सीएम एम एल खट्टर का बड़ा बयान, राजनीति से प्रेरित है आंदोलन

देश
ललित राय
Updated Sep 11, 2021 | 19:22 IST

करनाल में किसानों और सरकार के बीच टकराव समाप्त होने के बाद सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि आंदोलन राजनीतिक से प्रेरित और कुछ लोग उसे हवा देने की कोशिश में जुटे हुए हैं।

Farmers Protest, Karnal, Manohar Lal Khattar, Haryana, farms law, rakesh tikait, congress,
किसानों के विरोध पर सीएम मनोहर लाल खट्टर बोले, आंदोलन राजनीति से प्रेरित 

चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शनिवार को तीन विवादास्पद कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे विरोध प्रदर्शनों के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराते हुए उन पर निशाना साधा।कांग्रेस के आरोप पर प्रतिक्रिया देते हुए एमएल खट्टर ने कहा कि इस तरह की सभी हरकतें राजनीति से प्रेरित हैं और हर कोई इस तरह के बयानों के पीछे उन लोगों से वाकिफ है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शनिवार को तीन विवादास्पद कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे विरोध प्रदर्शन के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराते हुए उन पर निशाना साधा।

किसानों के विरोध में कुछ खास लोग शामिल
खट्टर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि कांग्रेस को लोगों को गुमराह करना बंद करना चाहिए।करनाल में प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज के बाद हाल ही में तेज हुए किसानों के विरोध को कम करते हुए, हरियाणा के मुख्यमंत्री ने दावा किया कि किसानों के आंदोलन में केवल एक विशेष वर्ग के लोग शामिल हैं और उनमें से कई किसान नहीं हैं।इस हफ्ते की शुरुआत में, कांग्रेस ने केंद्र और हरियाणा सरकारों पर हमला करते हुए आरोप लगाया कि वे किसानों को कुचलने की "साजिश" कर रहे हैं।

कानून व्यवस्था बनाए रखना राज्य का कर्तव्य

एम एल खट्टर ने कहा कि अगर कोई कानून-व्यवस्था को बाधित करता है, तो उसे बनाए रखना राज्य प्रशासन का कर्तव्य है।उन्होंने कहा, "कांग्रेस को इस तरह के बयान देकर राजनीतिक महत्वाकांक्षा हासिल नहीं करनी चाहिए। इससे समाज और राज्य को नुकसान होता है। अगर वे विपक्ष के रूप में अपनी भूमिका निभाना चाहते हैं, तो उन्हें लोगों को उकसाना नहीं चाहिए।खट्टर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि कांग्रेस को लोगों को गुमराह करना बंद करना चाहिए।करनाल में प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज के बाद हाल ही में तेज हुए किसानों के विरोध को कम करते हुए, हरियाणा के मुख्यमंत्री ने दावा किया कि किसानों के आंदोलन में केवल एक विशेष वर्ग के लोग शामिल हैं और उनमें से कई किसान नहीं हैं। 

राजनीति से प्रेरित है आंदोलन
कांग्रेस के आरोप पर प्रतिक्रिया देते हुए एमएल खट्टर ने कहा कि इस तरह की सभी हरकतें राजनीति से प्रेरित हैं और हर कोई इस तरह के बयानों के पीछे उन लोगों से वाकिफ है उन्होंने आगे समझाया कि अगर कोई कानून-व्यवस्था को बाधित करता है, तो उसे बनाए रखना राज्य प्रशासन का कर्तव्य है।उन्होंने कहा, "कांग्रेस को इस तरह के बयान देकर राजनीतिक महत्वाकांक्षा हासिल नहीं करनी चाहिए। इससे समाज और राज्य को नुकसान होता है। अगर वे विपक्ष के रूप में अपनी भूमिका निभाना चाहते हैं, तो उन्हें लोगों को उकसाना नहीं चाहिए।


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर