Rajasthan Rain:राजस्थान के अनेक इलाकों में बारिश का दौर जारी, मानसून अभी करीब 10 दिन रहेगा

जयपुर समाचार
भाषा
Updated Sep 11, 2021 | 23:47 IST

Rajasthan Rain news:राजस्थान के कुछ इलाकों में बदरा मेहरबान हैं और बारिश का दौर जारी है, वहीं कहा जा रहा है कि राज्य में मानसून अभी करीब 10 दिन रहेगा।

rain in rajasthan
राजस्थान के कई शहरों में हो रही है बारिश 

जयपुर: राजस्थान के अनेक इलाकों में बारिश का दौर जारी है और पिछले 24 घंटों में कुछ जगहों पर भारी से अति भारी बारिश दर्ज की गई है। इस अवधि में सबसे अधिक 126 मिलीमीटर बारिश भदेसर में दर्ज की गई। मौसम विभाग का कहना है कि राज्य में मानसून अभी करीब 10 दिन रहेगा।
मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार, पिछले 24 घंटों में प्रदेश के लगभग सभी भागों में हल्की से मध्यम दर्जे की वर्षा दर्ज की गई है। 

साथ ही चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, भीलवाड़ा, अजमेर, झालावाड़, राजसमंद, सिरोही, प्रतापगढ़, बाड़मेर, नागौर व कोटा में कहीं-कहीं भारी से अति भारी वर्षा दर्ज की गई है।इस अवधि में सबसे अधिक बारिश पूर्वी राजस्थान के भदेसर (चित्तौड़गढ़) में 126 मिमी व पश्चिमी राजस्थान में मेड़ता सिटी (नागौर) में 99 मिमी दर्ज की गई।

वहीं शनिवार दिन में गंगानगर में 56.7 मिमी, चुरू में 48.4 मिमी, जोधपुर में 30.4 मिमी, अलवर में 28.8 मिमी, सीकर में 21.0 मिमी, डबोक में 17.4 मिमी, अजमेर में 17.2 मिमी और चित्तौड़गढ़ में 11 मिमी बारिश हुई।

राजधानी जयपुर में शनिवार को भी बादल छाए रहे और दिन में तीन मिमी बारिश दर्ज की गई। मौसम केंद्र का कहना है कि बंगाल की खाड़ी में बने नए दबाव क्षेत्र व अन्य कारकों के चलते राज्य में बारिश का दौर अभी सात से दस दिन तक जारी रहने का अनुमान है।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर