Bihar: भागलपुर के गर्ल्स हॉस्टल में जारी हुआ बुर्का पहनने का फरमान, छात्रायें भड़कीं

 Bhagalpur Bihar girls in burqa: बिहार के भागलपुर के एक गर्ल्स हॉस्टल में बुर्का पहनने का फरमान जारी हुआ है वहीं छात्राओं का कहना है कि 'शरिया लॉ बर्दाश्त नहीं' किया जाएगा।

Bihar Burqa
बिहार के भागलपुर के एक गर्ल्स हॉस्टल में कैंपस के अंदर बुर्का पहनने का निर्देश (फाइल फोटो) 

मुख्य बातें

  • कैंपस के अंदर बुर्का पहनने का निर्देश दिए जाने के बाद जमकर हंगामा
  • छात्राओं ने छात्रावास के गेट पर पथराव किया
  • आरोप लगाया कि अधीक्षक छात्रावास में तालिबान शरिया कानून लागू करने की कोशिश कर रही हैं

पटना: बिहार के भागलपुर के एक गर्ल्स हॉस्टल में रहने वाली अल्पसंख्यक समुदाय की छात्राओं ने शनिवार दोपहर को हॉस्टल अधीक्षक द्वारा कैंपस के अंदर बुर्का पहनने का निर्देश दिए जाने के बाद जमकर हंगामा किया।छात्राओं ने छात्रावास के गेट पर पथराव किया। उन्होंने आरोप लगाया कि अधीक्षक छात्रावास में तालिबान शरिया कानून लागू करने की कोशिश कर रही हैं।

एक छात्रा दरक्शा अनवर ने कहा, "जब भी हम पतलून पहनती हैं, अधीक्षक छात्राओं को गाली देती हैं। वह हमारे माता-पिता को भी गलत जानकारी देती है कि हम लड़कों से बात करते हैं।"

एक रिसर्च स्कॉलर नेदा फातिमा ने कहा, "बिहार में गर्मी के मौसम में गर्म और आद्र्र परिस्थितियों में बुर्का पहनना आसान नहीं है, इसलिए, हम कभी-कभी परिसर के अंदर पतलून और टी-शर्ट पहनती हैं। जब भी वह पतलून में किसी छात्रा को देखती हैं या स्कूटी रखने वाली छात्राओं से बात करती हैं, डांटती-फटकारती हैं।

गर्ल्स हॉस्टल में मच गया हंगामा

घटना की सूचना मिलने पर नाथ नगर की अंचल अधिकारी स्मिता झा पुलिस टीम के साथ गर्ल्स हॉस्टल पहुंचीं और मामले को सुलझा लिया। छात्रावास अधीक्षक ने छात्राओं द्वारा उनके खिलाफ लगाए गए आरोपों से इनकार किया। मामला जिला शिक्षा अधिकारी तक भी पहुंच चुका है। स्मिता झा ने कहा, "हमने छात्राओं और अधीक्षक के बयान ले लिए हैं। फिलहाल जांच चल रही है। हम जल्द ही जिला शिक्षा अधिकारी को जांच रिपोर्ट सौंपेंगे।"

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर