दिल्‍ली में 46 वर्षों में सबसे अधिक बारिश, एयरपोर्ट, सड़कें स्विमिंग पूल में तब्‍दील [Video]

दिल्‍ली में 1975 के बाद सर्वाधिक बारिश हुई है। एक दिन की बारशि ने जहां बीते 46 वर्षों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है, वहीं सड़कें और एयरपोर्ट तक पर पानी जमा हो गया है। बच्‍चे पानी भरी सड़कों पर तैराकी करते नजर आए।

दिल्‍ली में 46 वर्षों में सबसे अधिक बारिश, एयरपोर्ट, सड़कें स्विमिंग पूल में तब्‍दील
दिल्‍ली में 46 वर्षों में सबसे अधिक बारिश, एयरपोर्ट, सड़कें स्विमिंग पूल में तब्‍दील  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्‍ली : राष्ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में शनिवार सुबह जबरदस्‍त बारिश के बाद कई इलाकों में पानी भर गया है। पानी सिर्फ सड़कों पर ही नहीं, दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर पर भी भर गया, जिसके कारण कई फ्लाट्स को डायवर्ट करना पड़ गया। दिल्‍ली में बीते 46 वर्षों में सबसे अधिक बारिश हुई है। 

दिल्ली एयरपोर्ट की ओर से एक ट्वीट में कहा गया, 'अचानक भारी बारिश के कारण, थोड़े समय के लिए एयरपोर्ट के फोरकोर्ट में जलभराव हो गया। हमारी टीम ने तुरंत इसे सुलझा लिया।' एयरपोर्ट पर जलभराव के कारण पांच उड़ानों को डायवर्ट करना पड़ा, जिनमें से चार घरेलू और एक अंतरराष्‍ट्रीय उड़ान शामिल है।

घरेलू उड़ानों को जहां जयपुर के लिए डायवर्ट कर दिया गया, वहीं अंतरराष्‍ट्रीय उड़ान को अहमदाबाद के लिए डायवर्ट किया गया। इंडिगो को तीन फ्लाट्स को शनिवार को दिल्‍ली में हुई भारी बारिश के कारण रद्द भी करना पड़ा, जिसकी वजह से यात्रियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

सोशल मीडिया पर कई वीडियो सामने आए हैं, जिसमें दिल्‍ली एयरपोर्ट सहित अन्‍य इलाकों में सड़कों पर पानी देखा गया। कई जगह पानी इतना अधिक भर गया है कि बच्‍चे सड़कों पर तैराकी करते नजर आए। वहीं, बस व अन्‍य वाहन पानी से भरी सड़कों पर डूबे नजर आ रहे हैं।

दिल्‍ली में बारिश और इसके बाद के हालात को लेकर सोशल मीडिया पर भी खूब ऐसे वीडियो और फोटो आ रहे हैं, जिसमें हर तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है। दिल्‍ली में शनिवार को हुई बारिश ने बीते 46 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। यहां शुक्रवार देर रात से लेकर अब तक बारिश का दौर जारी है।

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्‍ली में इस बार 1975 के बाद सर्वाधिक बारिश हुई है। मौसम विभाग की सफदरजंग वेधशाला के मुताबिक, दिल्‍ली में 2021 में अब तक 1,100 मिमी वर्षा हो चुकी है और बारिश का दौर अभी जारी है। वहीं 1975 में यहां 1,150 मिमी बारिश हुई थी। 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर