ताजा खबर, 23 मार्च 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

ताजा खबर, 23 मार्च 2021 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं, यहां पढ़ें मंगलवार, 23 मार्च की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

aaj ki taza khabar 23 march 2021 latest news in hindi india
ताजा खबर, 23 मार्च 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार 

नई दिल्ली : एंटीलिया बम केस की जांच में रोज नए-नए खुलासे हो रहे हैं। 100 करोड़ रुपए की 'उगाही' के मामले में मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह के सुप्रीम कोर्ट पहुंचने के बाद मामले ने नया मोड़ लिया है। राकांपा नेता नवाब मालिक ने सिंह पर निशाना साधते हुए कहा है कि उन्हें पता है कि वरिष्ठ पुलिस अधिकारी दिल्ली में किससे मिले थे। बंगाल और असम में पहले चरण के लिए चुनाव प्रचार जोरों पर है। रूस में भारतीय अंतरिक्षयात्रियों ने गगनयान मिशन के लिए अपना प्रशिक्षण पूरा कर लिया है। देश और दुनिया के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

PM modi letter to imran khan:प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने पाकिस्तानी समकक्ष इमरान खान को पत्र लिख पड़ोसी मुल्क के लोगों को पाकिस्तान दिवस (national day of Pakistan) पर बधाई दी है।

Pakistan Divas:प्रधानमंत्री मोदी ने लिखा इमरान खान को पत्र, दी ये नसीहत 

Delhi Coronavirus: दिल्ली में रिकार्ड 1101 दैनिक नए मामले सामने आए हैं, जो पिछले तीन महीने में सबसे ज्यादा हैं। चार लोगों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 10,967 हो गई है।

दिल्ली में कोरोना के 1100 से ज्यादा नए मामले, होली के सार्वजनिक उत्सव की अनुमति नहीं, होगी रैंडम टेस्टिंग

IND vs ENG, 1st ODI: भारत ने मंगलवार को इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला अपने नाम कर लिया। पुणे में खेले गए इस मैच में भारत ने इंग्लैंड को 66 रन से मात दी।

IND vs ENG, 1st ODI: भारत ने इंग्लैंड को पहले वनडे में रौंदा, शिखर धवन, प्रसिद्ध कुष्णा और शार्दुल ठाकुर छाए

Azan from Mosque: यूपी के राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल ने बलिया के डीएम को पत्र लिखकर मस्जिद से आने वाली अजान की अवाज को लेकर आपत्ति जताई है।

UP:अब मस्जिद से आने वाली 'अजान की अवाज' से योगी सरकार के मंत्री आनंद शुक्ला को दिक्कत

मरियम पार्टी का नेतृत्व खुद ही कर रही हैं वहीं एक रैली में नवीज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने आरोप लगाया कि उनके पिता को फर्जी मामलों में फंसाया गया, उन्होंने पीएम मोदी का भी जिक्र किया।

पाकिस्तान की राजनीति में पीएम मोदी का जिक्र, मरियम नवाज ने किया नवाज का बखान [Video]

पटना विधानसभा में विपक्ष के नेताओं ने 'बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस विधेयक बिल' 2021 को लेकर विरोध प्रर्दशन किया। उन्होंने सदन में सुरक्षाकर्मियों पर आरोप लगाया कि उन्होंने उनके साथ हिंसा की।

बिहार विधानसभा में हुआ भारी हंगामा, बाहर निकाले गए RJD विधायक हुए बेहोश, बुलाई एंबुलेंस

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में नक्सलियों द्वारा सुरक्षाकर्मियों की बस पर हमले किया गया है, नक्सलियों ने सुरक्षाबालों की बस को निशाना बनाया है, इसमें 3 जवान शहीद हो गए हैं।

Chhattisgarh Naxal Attack: सुरक्षाबलों पर नक्सलियों का बड़ा हमला, बस में किया ब्लास्ट,  3 जवान शहीद

Coronavirus guidelines: गृह मंत्रालय ने कोरोना वायरस के नियंत्रण को प्रभावी तरीके से लागू करने के लिए 1 अप्रैल से 30 अप्रैल तक के लिए दिशानिर्देश जारी किए हैं।

Latest coronavirus Guidelines: गृह मंत्रालय ने जारी की कोविड 19 गाइडलाइंस, 1 से 30 अप्रैल तक होंगी लागू

महाराष्ट्र आतंकवाद निरोधक दस्ते (ATS) ने मंगलवार को कहा कि निलंबित मुंबई पुलिस अधिकारी सचिन वाजे ने मनसुख हिरेन हत्याकांड में अहम भूमिका निभाई। 

महाराष्ट्र ATS का दावा- मनसुख हिरेन की हत्या में सचिन वाजे ने निभाई अहम भूमिका

Kolkata news: कोलकाता में एक बेटी ने अपने पिता की आग लगाकर हत्या कर दी। उसने पिता पर उत्पीड़ने के आरोप लगाए। पुलिस ने युवती को गिरफ्तार कर लिया है।

पिता को डिनर पर लेकर गई, शराब पिलाई और फिर आग ला दी, इसलिए उठाया इतना बड़ा कदम

Corona's new guideline in UP: यूपी में कोरोना की नई गाइडलाइन जारी की है इस बार बिना अनुमति के नहीं होगा कोई कार्यक्रम, होली (Holi) पर रखना होगा इन बातों का ध्यान जरा आप भी गौर कर लें

Holi in UP:यूपी में 'होली' का रंग ना हो 'बेरंग', जरा नजर मार लें सरकार ने जारी की कोरोना की नई गाइडलाइन 

सरकार ने कोरोना वायरस वैक्सीनेशन को लेकर बड़ा फैसला किया है। अब 1 अप्रैल से 45 साल से ज्यादा की उम्र के सभी लोग टीका लगवा सकेंगे

सरकार का बड़ा फैसला- 1 अप्रैल से 45 साल से ऊपर के सभी लोग लगवा सकेंगे टीका, सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं

कहते हैं चुनाव जीतने की ललक उम्मीदवारों से जो कुछ न करा दे। एक ऐसा ही नजारा तमिलनाडु के नगापट्टिनम में देखने को मिला है।

Tamil Nadu: वोट मांगते-मांगते कपड़ा धोने लगे नेता जी, जीतने पर वाशिंग मशीन देने का वादा Video

ठीक एक साल पहले कोरोना के भयावह प्रकोप के कारण भारत ने पूरी तरह तालाबंदी कर दी थी। जिससे स्कूल, कॉलेज, रेस्टोरेंट, ऑफिस और सार्वजनिक संस्थानों को पूरी तरह बंद कर दिया गया था।

Can Face Mask prevent Corona : क्या फेस मास्क से स्कूल में नहीं फैलेगा कोरोना, जानें क्या कहती है रिसर्च

महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर की ओर से लिखी गई चिट्ठी पर भाजपा आक्रामक हो गई है। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने मंगलवार को उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली सरकार पर जमकर हमला बोला।

Maharashtra: 'ट्रांसफर रैकेट' पर उद्धव ने नहीं की कार्रवाई, 6.3 जीबी का डेटा गृह सचिव को सौंपूंगा: फड़णवीस

देश के चार राज्यों और एक केंद्रशासित प्रदेश में चुनाव का बिगुल बज चुका है और राजनीतिक दल अपने सैनिकों यानी प्रत्याशियों के नामों की घोषणा भी कर चुके हैं।

Kalita Majhi: सुर्खियों में कलिता माझी, घरेलू सहायिका से चुनावी मैदान तक, प्रचार के लिए 1 महीने की ली छुट्टी

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में करीब एक महीने पहले निर्वस्त्र एवं जली हुई अवस्था में सड़क किनारे मिली स्नातक की छात्रा की सोमवार देर रात इलाज के दौरान मौत हो गईl 

शाहजहांपुर क्राइम: सहेली ने लुटवाई सहेली की अस्मत और जान भी ले ली, पिता अपनी लाडली का करता रह गया इंतजार

भारत-पाकिस्तान रिश्ते को लेकर पाक उच्चायोग के वरिष्ठ राजनयिक आफताब हसन खान ने मंगलवार को बड़ा बयान दिया। खान ने कहा कि दोनों देशों को अपने देश की गरीबी और अशिक्षा मिटाने के लिए काम करना चाहिए। 

तो क्या भारत से बातचीत चाहता है पाकिस्तान, राजनयिक के बयान से मिले संकेत

नाइजर देश बंदूकधारियों के घातक हमलों से जूझ रहा है। पिछले रविवार को मोटरसाइकिल पर आए बंदूकधारियों ने देश दक्षिणपश्चिमी इलाके में स्थित कई गांवों में भीषण हमला किया और कई गांवों को तबाह करते हुए कम से कम 137 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी।

Niger : बाइक पर सवार होकर आए बंदूकधारी, जो कुछ भी हिलता दिखा गोलियों से भून डाला, 137 की मौत

असम में तीन चरणों में होने वाले चुनाव का आगाज 27 मार्च से हो जाएगा। 27 मार्च से चार दिन पहले बीजेपी ने अपना संकल्प पत्र जारी किया और अगले पांच साल में असम किस तरह का उसके बारे में जनता से वादे किए गए।

असम विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी का संकल्प पत्र जारी, 10 बिंदुओं पर खास जोर

इस बार के असम चुनाव में चाय बागान कर्मी किसके साथ जाएंगे, इस पर सबकी नजर लगी हुई है। इस वोट बैंक पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस दोनों की नजर है। 

Assam Chunav 2021: असम की 'चाय' में सियासी उबाल, बागान कर्मियों को लुभाना चाहते हैं BJP और कांग्रेस    

कोरोना महामारी से निपटने के लिए इस समय देश में दो टीकों कोविशील्ड और कोवैक्सीन का इस्तेमाल किया जा रहा है। इन दोनों टीकों को 28 दिन की अवधि में दो डोज दिए जाने हैं। 

Covishield Vaccine: दूसरे डोज के समय में बदलाव, लोगों के दिमाग में उठ रहे सवालों का यह है जवाब

अमेरिका के कोलोराडो के बोल्डर स्थित एक सुपरमार्केट में गोलीबारी की एक घटना में एक पुलिसकर्मी समेत 10 लोग मारे गए और इस मामले में एक संदिग्ध को हिरासत में लिया गया। 

Colorado Shooting: यूएस में कोलोराडो के सुपरमार्केट में फायरिंग, पुलिस अधिकारी सहित 10 की मौत

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में मंगलवार को भीषण सड़क हादसा हुआ। इस हादसे में 13 लोगों के मारे जाने की खबर है जबकि चार लोग घायल बताए गए हैं। 

Gwalior : ग्वालियर में भीषण सड़क हादसा, 13 लोगों की मौत

महाराष्ट्र के अमरावती से सांसद नवनीत राणा ने शिवसेना के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। लोकसभा में सचिन वाजे का मामला उठाकर सुर्खियों में आईं नवनीत राणा ने लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला को लिखे पत्र में शिवसेना सांसद अरविंद सांसद पर धमकी देने का आरोप लगाया है। 

Navneet Rana : कौन हैं MP नवनीत राणा, शिवसेना सांसद अरविंद सावंत के खिलाफ खोला है मोर्चा

पूर्वी दिल्ली के त्रिलोकपुरी इलाके में एक 22 वर्षीय व्यक्ति ने अपने दोस्त की हत्या कर दी, जिससे कथित रूप से उसके यौन शोषण की मांग की गई थी। आरोपी की पहचान मोनू के रूप में हुई है।

दिल्ली क्राइम न्यूज: एक दोस्त ने दूसरे से की सेक्स की मांग, नतीजा बेहद खतरनाक निकला

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के सुप्रीमो शरद पवार के बाद पार्टी के प्रवक्ता नवाब मलिक ने सोमवार को महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख का बचाव किया। 

हमें पता है परमबीर सिंह दिल्ली में किससे मिले, समय आने पर बताएंगे : नवाब मलिक 

देश आज शहीद दिवस मना रहा है। दरअसल, आज ही के दिन 90 साल पहले यानी 23 मार्च 1931 को महान स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव को फांसी दी गई थी। 

23 साल और कुछ महीने, इतना ही रहा भगत सिंह का जीवन, कामों की वजह से आज भी दी जाती है मिसाल,पढ़ें उनके कुछ विचार

सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर के शोपियां में रात भर चली मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के चार आतंकवादियों को मार गिराया। यह इस साल की सबसे बड़ी मुठभेड़ है जिसमें एक साथ 4 आतंकी मारे गए हैं।

'आपकी याद आ रही है',  शोपियां मुठभेड़ के दौरान 4 साल के मासूम की आतंकी पिता से भावुक अपील

देश और दुनिया के इतिहास में यूं तो कई महत्वपूर्ण घटनाएं 23 मार्च की तारीख पर दर्ज हैं....लेकिन भगत सिंह और उनके साथी राजगुरु और सुखदेव को फांसी दिया जाना भारत के इतिहास में दर्ज इस दिन की सबसे बड़ी एवं महत्वपूर्ण घटनाओं में से एक है।

आज का इतिहास: 23 मार्च 1931 को भगत सिंह, राजगुरु, सुखदेव को फांसी

23 मार्च 1931 को क्रांतिकारी भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव को फांसी दी गई थी। भारतवर्ष को आजाद कराने के लिए इन वीर सपूतों में हंसते-हंसते फांसी का फंदा चूम लिया था, इसलिए इस दिन को शहीद दिवस कहा जाता है।

शहीद दिवस: आजादी के लिए वीर सपूतों ने दे दी थी कुर्बानी, 90 साल पहले भगत सिंह-सुखदेव और राजगुरु को दी गई फांसी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी केरल के एक कॉलेज में सोमवार को एक स्टूडेंट के अनुरोध पर मार्शल आर्ट प्रशिक्षक बन गए। जापानी मार्शल आर्ट ऐकिडो में प्रशिक्षित 50 साल के वायनाड सांसद राहुल ने सेंट टेरेसाज कॉलेज फॉर वूमन में मंच पर छात्राओं का एक समूह को बुलाया और उन्हें आर्ट का एक 'प्रिंसिपल' दिखाया। 

'महिलाएं पुरुषों की तुलना में अधिक शक्तिशाली हैं'; राहुल गांधी ने लड़कियों को सिखाया ऐकिडो, VIDEO

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर