Chhattisgarh Naxal Attack: सुरक्षाबलों पर नक्सलियों का बड़ा हमला, बस में किया ब्लास्ट,  4 जवान शहीद

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में नक्सलियों द्वारा सुरक्षाकर्मियों की बस पर हमले किया गया है, नक्सलियों ने सुरक्षाबालों की बस को निशाना बनाया है, इसमें 4 जवान शहीद हो गए हैं।

Big attack of Naxalites on security forces in Chhattisgarh blast in bus three DRG jawans martyred many injured
प्रतीकात्मक फोटो 

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर सुरक्षा बलों के एक बस को मंगलवार को उड़ा दिया। घटना में चार जवान शहीद हो गए हैं जबकि 14 जवान घायल हुए हैं। बस्तर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने बताया कि नारायणपुर जिले के धौड़ाई थाना क्षेत्र के अंतर्गत कन्हरगांव—कड़ेनार मार्ग पर नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर सुरक्षा बलों के बस को उड़ा दिया है। इस घटना में वाहन चालक समेत चार जवान शहीद हो गए हैं तथा 14 अन्य जवान घायल हो गए हैं। घायलों में से दो की हालत गंभीर बतायी जा रही है।

सुंदरराज ने बताया, ‘‘डीआरजी के जवानों को नक्सल विरोधी अभियान में रवाना किया गया था। अभियान के बाद जवान एक बस में से नारायणपुर जिला मुख्यालय वापस लौट रहे थे। रास्ते में कन्हरगांव—कड़ेनार मार्ग नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया। इस घटना में चार जवान शहीद हो गए तथा 14 अन्य जवान घायल हो गए।’’

पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद अतिरिक्त सुरक्षा बल को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया तथा घायलों को वहां से निकाला गया। घायलों को बेहतर इलाज के लिए हेलीकॉप्टर से रायपुर भेजा जा रहा है।

छत्तीसगढ़ में बीते एक वर्ष के दौरान नक्सलियों ने डीआरजी के जवानों पर दूसरा बड़ा हमला किया है। इससे पहले पिछले वर्ष 21 मार्च को नक्सलियों ने सुरक्षा बलों पर घात लगाकर हमला कर दिया था। इस हमले में डीआरजी के 12 जवानों समेत 17 जवान शहीद हो गए थे।

राज्य के नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र के जिलों में डीआरजी के जवान तैनात हैं। डीआरजी के जवान स्थानीय युवक हैं तथा क्षेत्र से परिचित हैं। पिछले कुछ वर्षों में नक्सलियों के खिलाफ लड़ाई में डीआरजी के जवानों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। वहीं इस बड़े हमले को लेकर छत्तीसगढ़ सरकार में मंत्री टीएस देव ने कहा कि नारायणपुर में हमारे सुरक्षा बलों पर नक्सली हमले का समाचार सुनकर अंचभित हूं। हमले में शहीद हुए जवानों के परिवारों को मेरी संवेदनाएं और सभी घायल जवानों के शीघ्रातिशीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।



 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर