बिहार विधानसभा में हुआ भारी हंगामा, बाहर निकाले गए RJD विधायक हुए बेहोश, बुलाई एंबुलेंस

पटना विधानसभा में विपक्ष के नेताओं ने 'बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस विधेयक बिल' 2021 को लेकर विरोध प्रर्दशन किया। उन्होंने सदन में सुरक्षाकर्मियों पर आरोप लगाया कि उन्होंने उनके साथ हिंसा की।

bihar assembly
आरजेडी विधायकों के साथ हाथापाई 

नई दिल्ली: पटना में बिहार विधानसभा में भारी हंगामा हुआ है। बिहार विधानसभा में विपक्षी विधायकों ने बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस विधेयक 2021 के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। आरोप लगाया कि विधानसभा में मौजूद सुरक्षा कर्मियों ने विपक्ष के विधायकों के साथ हाथापाई की। विधायक सत्येंद्र कुमार ने कहा, 'एसपी ने मुझे मेरी छाती पर मारा है। यह लोकतंत्र की हत्या है।' आरजेडी विधायक सतीश कुमार को बिहार विधानसभा से स्ट्रेचर पर ले जाया गया। उनके साथ मारपीट की गई। उन्होंने कहा कि देखो एक निर्वाचित प्रतिनिधि के साथ आज कैसे व्यवहार किया गया है।

विधानसभा से हाथापाई कर बाहर निकाले जाने पर आरजेडी विधायक बेहोश हो गए और उन्हें फिर एंबुलेंस से पास के अस्पताल ले जाया गया। राजद के मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि सरकार लोकतंत्र के साथ खिलवाड़ कर रही है। यह एक 'लाठी-गोली' की सरकार है। वे जनता की आवाज नहीं सुनना चाहते। 

वहीं विपक्ष की महिला विधायकों ने बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा को उनके कक्ष से बाहर नहीं आने दिया। मौके पर मौजूद महिला पुलिस कर्मियों ने महिला विधायकों को हटाया। 

राष्ट्रीय जनता दल ने ट्वीट कर कहा, 'हिटलर नीतीश चाहते हैं कि पुलिस बिना वारंट किसी को भी गिरफ्तार करे, घर में घुसे और अदालत भी इसमें दखल नहीं दे पाए! और आज जब राजद व विपक्ष के नेताओं ने जब इस विधेयक का विरोध किया तो उन्हें पुलिस ने लात मुक्कों से पीटा, छाती पर लात बरसाए और बेहोश हालत में सदन से बाहर फेंक दिया!' वहीं तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर कहा कि नीतीश कुमार लोहिया जयंती के अवसर पर सदन के अंदर नंगई और गुंडागर्दी पर उतर आए है। सदन के अंदर माननीय विधायकों को बाहर से पुलिस मँगवा पीटवा रहे है।

Bihar Vidhan Sabha Chunav के सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर