ताजा खबर, 18 मार्च 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

आज की ताजा खबर, 18 मार्च 2021 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं, यहां पढ़ें गुरुवार, 18 मार्च की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

aaj ki taza khabar 18th March 2021 latest news in hindi india
ताजा खबर, 18 मार्च 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार। 

नई दिल्ली : पश्चिम बंगाल, असम समेत 5 राज्यों में पहले चरण के लिए चुनाव प्रचार ने अपनी रफ्तार पकड़ ली है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने असम के करीमगंज चुनावी रैली को संबोधित किया। इसके साथ ही मनसुख हिरेन केस में सनसनीखेज जानकारी सामने आई है, पता चला है कि उनके पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी नहीं कराई गई थी। इस बीच खेल के मैदान से अच्छी खबर आई। भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे टी-20 में जीत हासिल कर भारत ने सीरीज को 2-2 से बराबरी पर ला दिया है।  देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

टीम इंडिया ने इंग्‍लैंड को चौथे टी20 इंटरनेशनल मैच में 8 रन से मात दी और पांच मैचों की सीरीज में 2-2 की बराबरी की। सीरीज का आखिरी मुकाबला शनिवार को खेला जाएगा।
टीम इंडिया ने 'करो या मरो' मुकाबला जीतकर सीरीज में की बराबरी, सूर्यकुमार रहे हीरो

राम मंदिर निर्माण में श्रीलंका के सीता एलिया से लाए गए खास पत्थर का इस्तेमाल होगा। मान्यता है कि सीता को रावण ने इसी जगह पर बंधक बनाकर रखा था।
Ram Temple Construction: राम मंदिर में लगेगा सीता एलिया का वो पत्थर, श्रीलंका से है कनेक्शन

दिल्ली में एक 15 साल की लड़की का धर्म परिवर्तन करा उसका निकाह कराया जा रहा था, लेकिन दिल्ली महिला आयोग की टीम ने मौके पर पहुंचकर उसे रुकवाया।
धर्म परिवर्तन कर 15 साल की लड़की का निकाह करवाया जा रहा था, दिल्ली महिला आयोग ने इस तरह रुकवाया

कहा जाता है कि दुश्मन का दुश्मन दोस्त बन जाता है। इस कहावत को पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कुछ इस तरह सिद्ध किया है। दिल्ली सरकार की ताकत के मुद्दे पर उन्होंने केजरीवाल को समर्थन का खत लिखा है।
समर्थन वाला खत, दिल्ली सरकार की ताकत पर अरविंद केजरीवाल के साथ आईं ममता

भारत-इंग्लैंड चौथे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान सूर्यकुमार यादव का कैच विवादों में आ गया है। विवादों की वजह बने थर्ड अंपायर। मैदान पर फैसले के खिलाफ विराट कोहली भी भड़क उठे।
थर्ड अंपायर के इस फैसले को लेकर हुआ बवाल, विराट कोहली मैदान पर भड़क उठे [VIDEO]

न्यायालय का यह फैसला उच्च न्यायालय के फैसले के खिलाफ नौ नागरिकों की याचिका पर आया। उच्च न्यायालय ने अपने फैसले में आरोपी को जमानत देने के लिये उसे पीड़िता से राखी बंधवाने की ‘विचित्र’ शर्त रखी थी।
हाई कोर्ट ने आरोपी से कहा- रेप पीड़िता से राखी बंधवाओ, सुप्रीम कोर्ट ने कहा- फैसला एकदम अस्वीकार्य

देश के 6 राज्यों में जिस तरह से कोरोना वायरस अपना सिर उठा रहा है उससे स्वाभाविक तौर पर चिंता बढ़ गई है। लेकिन महाराष्ट्र के बढ़ते हुए आंकड़े ज्यादा परेशानी क्यों बढ़ा रहे हैं।
महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते हुए मामले क्यों है पूरे देश के लिए चिंता की वजह

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने अपने हालिया बयान में कहा है कि महिलाओं को फटी हुई जींस पहने देखकर उन्हें हैरानी होती है। उनके मन में सवाल उठता है कि इससे समाज में क्या संदेश जाएगा।
'मर्यादा में रहना जरूरी है'; BJP विधायक ने इस तरह किया CM रावत के 'फटी जींस' बयान का बचाव

मनसुख हिरेन केस में Times Now को चौंकाने वाली जानकारी हासिल हुई है। ऑटोप्सी के दौरान अटेंडेंट यह बताते हुए सुना जा सकता है कि मनसुख के पोस्टमार्डम की वीडियोग्राफी नहीं हुई थी।
EXCLUSIVE: मनसुख हिरेन केस में सनसनीखेज जानकारी, पोस्टमार्टम की नहीं हुई थी वीडियोग्राफी

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि कई स्थानों पर शहरी इलाकों के भीतर टोल बनाए गए जो गलत और अन्यायपूर्ण हैं और इन्हें हटाने का कार्य एक साल में पूरा हो जाएगा।
संसद में नितिन गडकरी का ऐलान- एक साल में हट जाएंगे देश के सभी टोल, इस तरह वसूला जाएगा टैक्स

आई सीरीज से जी सीरीज की ओर प्रगति करते हुए आईटेल ने अपनी ब्रांड फिलॉसोफी 'आईटेल है, लाईफ सही है' पर चलते हुए यह नई सीरीज पेश की है जो उत्कृष्ट फीचर्स से युक्त है।
Smart TV : आईटेल ने लॉन्च किया जी-सीरीज एंड्रॉइड टीवी, इसमें हैं लाजवाब फीचर्स

महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे को इन दिनों एंटीलिया केस में सवालों का जवाब देना पड़ रहा है। लेकिन उनके 16 महीने के कार्यकाल में उन्हें तीन बड़े मुद्दों का भी सामना करना पड़ा।
उद्धव ठाकरे सरकार के 16 महीने और चार बड़े सवाल, परेशानी में 'सरकार'

कोरोना काल में होली का त्योहार मनना लोगों के लिए बहुत मुश्किल भरा है। ऐसे में सवाल है क्या होली के रंगों से कोरोना का कितना खतरा है?
होली में रंगों से खेलने से कोरोना का कितना खतरा है? जानें जवाब

कोरोना संक्रमण के बढ़ते नए मामलों ने केंद्र और राज्य दोनों सरकारों की चिंता बढ़ा दी है। कोरोना वायरस के नए सिरे से सिर उठाने पर जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को राज्य के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की। 

Corona Crisis: राज्यों की बढ़ने लगी चिंता, दिल्ली में केजरीवाल ने बुलाई बैठक,पंजाब में बढ़ा नाइटकर्फ्यू का समय

पाकिस्तानी पत्रकार चांद नवाब किसी परिचय के मोहताज नहीं है। कुछ साल पहले उनका एक वीडियो इस कदर वायरल हुआ था कि उस सीन को बॉलीवुड की एक फिल्म में जगह मिल गई थी

Chand Nawab Video: फिर लौट आए हैं चांद नवाब, राष्ट्रपति का लिया ऐसा इंटरव्यू कि वीडियो हो गया वायरल

एक शख्स जिसने अपनी शादी को लेकर कई सपने संजोए थे और धूमधाम से शादी भी संपन्न हो गई लेकिन जैसे ही दुल्हन को लेकर वापस अपने घर आ रहा था वैसे ही हवालात में पहुंच गया।  

दुल्हन की विदाई के बाद ऐसा 'रोया' दूल्हा, कि सुहागरात की जगह हवालात में गुजारनी पड़ी रात

पश्चिम बंगाल का चुनावी रण तेज हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुरुलिया से अपनी चुनावी जनसभा का आगाज कर दिया है। पश्चिम बंगाल का चुनावी रण तेज हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुरुलिया से अपनी चुनावी जनसभा का आगाज कर दिया है।

PM Modi Purulia Rally Live : ममता सरकार पर PM मोदी का हमला, 'दीदी बोले-खेला होबे, BJP बोले-विकास होबे'

राजस्थान के जोधपुर से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां 4 साल के एक मासूम का शव बोरे में बंद बरामद किया गया है। शव क्षत-विक्षत अवस्‍था में था और इसे पोलो ग्राउंड के पास से बरामद किया गया।

जोधपुर में रूह कंपा देने वाली वारदात, बोरे में बंद था 4 साल के मासूम का शव, फिरौती बनी जान की दुश्‍मन!

देश में कोरोना के हालात बेकाबू होने लगे हैं। फरवरी माह में नए एक्टिव केस में कमी आने के बाद संक्रमण के नए मामलों की संख्या बेतहाशा बढ़ने लगी है। महाराष्ट्र सहित कई राज्यों में कोरोना की स्थिति चिंताजनक हो गई है। 

बेकाबू हो रहे कोरोना के नए केस, सामने आए 35,871 नए मामले, साल का सबसे बड़ा उछाल   

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत अपने 'फंटी जींस' बयान के लिए विपक्ष के निशाने पर हैं। अब तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा ने रावत पर हमला बोला है।

'CM साहब स्टेट चलाते हो और..., 'फटी जींस' बयान पर महुआ मोइत्रा का पलटवार

उद्योगपति मुकेश अंबानी के आवास 'एंटीलिया' के पास विस्‍फोटकों से भरे स्‍कॉर्पियो की बरामदगी और फिर वाहन मालिक मनसुख हिरेन की संदिग्‍ध परिस्थितियों में मौत को लेकर गहराते रहस्‍य के बीच मुंबई पुलिस में बड़ा फेरबदल हुआ है। 

हेमंत नगराले, मुंबई पुलिस के नए कमिश्‍नर, 26/11 हमले के दौरान बचाई थी कई जिंदग‍ियां

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से एक हैरानी भरा मामला सामने आया है जहां एक सास और बहू के बीच तकरार इस कदर बड़ी की मामला पुलिस थाने तक पहुंच गया है। 

दिनभर TV सीरियल देख रही सास ने नहीं बनाया खाना, बहू ने 112 पर कॉल कर बुला ली पुलिस

उत्तर प्रदेश के मेरठ स्थित सदर बाजार में में महिलाओं और लड़कियों के कपड़े चोरी करने के दोनों आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गए हैं। सीसीटीवी में आरोपियों की हरकत कैद होने के बाद इनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था।

Meerut: महिलाओं के अंडरगारमेंट्स चोरी करने वालों को लेकर बड़ा खुलासा, पुलिस ऑफिसर भी हैरान

ग्वालियर राजघराने से ताल्लुक रखने वाले भारतीय जनता पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के पुश्तैनी महल जय विलास पैलेस में चोरी हुई है।

सिंधिया के पुश्तैनी महल में 'जय विलास पैलेस' में चोरों की सेंधमारी, पंखा और CPU भी ले गए साथ

देश के कई राज्यों में कोरोना वायरस एक बार फिर सिर उठाने लगा है। कई राज्यों में कोरोना के तेजी से बढ़ते नए मामलों ने केंद्र और राज्य सरकारों को चिंता में डाल दिया है।

Noida : नोएडा में 30 अप्रैल तक धारा 144 लागू, क्या इस बार भी फीकी होगी होली?

अगर आपने आमिर खान अभिनीत फिल्‍म 'गजनी' देखी होगी तो आपको याद होगा कि उनका किरदार किस तरह शॉर्ट टर्म मेमोरी लॉस जैसी बीमारी का शिकार होता है और कुछ देर के लिए वह सबकुछ भूल जाता है।

21 साल की इस लड़की का 'गजनी' जैसा हुआ हाल, न गर्लफ्रेंड, न परिवार की रहती है याद

पंजाब के जालंधर में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है जहां एक पत्नी ने एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर के चलते पति के खिलाफ ऐसी खौफनाक साजिश रची की उसे जिंदगी से हाथ धोना पड़ा। 

चचेरे भाई के साथ आपत्तिजनक हालत में हमबिस्तर थी पत्नी, पति ने रंगे हाथ पकड़ा तो चुकानी पड़ी कीमत

पश्चिम बंगाल और असम में पहले चरण के चुनाव के लिए चुनाव प्रचार ने रफ्तार पकड़ ली है। इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को बंगाल के पुरुलिया और असम के करीमगंज जिले में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे।

बंगाल और असम में आज चुनावी मोर्चा संभालेंगे PM मोदी, पुरुलिया-करीमगंज में करेंगे BJP का प्रचार

उत्‍तराखंड में ट्रेन से यात्रा कर रहे यात्री उस वक्‍त उलझन पर पड़ गए, जब उन्‍होंने देखा कि जिस ट्रेन में वे बैठे हैं, वह उल्‍टी दिशा में चल रही है। कई यात्रियों को हालांकि इस गड़बड़ी का पता नहीं चल पाया, पर बहुत से लोगों ने इसे भांप लिया। 

अचानक उल्‍टी दिशा में चलने लगी ट्रेन, 35 किलोमीटर बाद रुकी, उलझन में यात्री, टला बड़ा हादसा [Video]

किताबों को इंसान का सबसे अच्छा दोस्त कहा जाता है। भारत में अच्छे लेखकों की कभी कमी नहीं रही और दुनियाभर की किताबें पाठकों तक पहुंचे इस इरादे से भारत में 1972 में पहली बार विश्व पुस्तक मेले का आयोजन किया गया। 

आज का इतिहास: 49 साल पहले देश में पहली बार लगा किताबों का मेला

कोरोना वायरस के खिलाफ देश में टीकाकरण जारी है। देश में अभी 2 वैक्सीन दी जा रही है, एक है कोवैक्सीन और दूसरी है कोविशील्ड। दोनों वैक्सीन की 2-2 डोज लेना आवश्यक है। पहली डोज लगने के 28 दिन बाद दूसरी डोज दी जाती है।

Vaccination: क्या वैक्सीन की दोनों डोज एक ही कंपनी की होनी चाहिए? यहां जानें जवाब

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर