बंगाल और असम में आज चुनावी मोर्चा संभालेंगे PM मोदी, पुरुलिया-करीमगंज में करेंगे BJP का प्रचार

Bengal-Assam polls 2021 : असम में इस बार तीन चरणों में चुनाव हो रहे हैं। प्रधानमंत्री बाटग्राम में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। यह जगह करीमगंज नार्थ असेंबली निर्वाचन क्षेत्र का हिस्सा है।  

PM Modi to address rallies in West Bengal's Purulia, Assam's Karimganj today
पुरुलिया-करीमगंज में करेंगे BJP का प्रचार करेंगे पीएम मोदी।  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • असम के करीमगंज और बंगाल के पुरुलिया में पीएम मोदी की चुनावी जनसभा
  • बंगाल में भाजपा और टीएमसी के बीच है कड़ी टक्कर, चुनाव प्रचार हुआ तेज
  • असम में कांग्रेस गठबंधन से है भाजपा का मुकाबला, राज्य में 3 चरण में चुनाव

गुवाहाटी : पश्चिम बंगाल और असम में पहले चरण के चुनाव के लिए चुनाव प्रचार ने रफ्तार पकड़ ली है। इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को बंगाल के पुरुलिया और असम के करीमगंज जिले में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। चुनाव आयोग द्वारा चुनाव कार्यक्रमों की घोषणा किए जाने के बाद राज्य में पीएम मोदी की यह पहली रैली होगी। असम में इस बार तीन चरणों में चुनाव हो रहे हैं। प्रधानमंत्री बाटग्राम में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। यह जगह करीमगंज नार्थ असेंबली निर्वाचन क्षेत्र का हिस्सा है।  

हेलिकॉप्टर से रैली स्थल तक जाएंगे
रिपोर्टों के मुताबिक गुरुवार को करीब 1.30 बजे पीएम मोदी सिलचर के कुंभीग्राम एयरपोर्ट पहुंचेंगे। इसके बाद वह हेलिकॉप्टर से रैली की जगह तक जाएंगे। समझा जाता है कि पीएम यहां दो बजे के करीब चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। पीएम की इस रैली को देखते हुए यहां सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। बराक वैली में करीमगंज, चाचर ओर हेलकंडी जिलों के 15 विधानसभा क्षेत्र आते हैं।

पीएम ने अपनी रैलियों के बारे में किया ट्वीट
पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘कल 18 मार्च को मुझे पश्चिम बंगाल में अपने भाइयों और बहनों के बीच उपस्थित होने का अवसर मिलेगा। मैं पुरुलिया में एक जनसभा को संबोधित करूंगा। पूरे पश्चिम बंगाल में, परिवर्तन की इच्छा जागृत हुई है। भाजपा के सुशासन का एजेंडा लोगों को पसंद आ रहा है।’ उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘कल 18 मार्च को मैं असम में रहूंगा। करीमगंज में रैली के दौरान असम जैसे महान राज्य के लोगों के बीच उपस्थित रहने को लेकर उत्सुक हूं। पिछले पांच साल में असम की जनता ने विभिन्न क्षेत्रों में सकारात्मक परिवर्तन देखा है। विकास के एजेंडे को जारी रखने के लिए राजग (राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन) को जनता का आशीर्वाद चाहिए।’

बंगाल में इस बार आठ चरणों में चुनाव
पश्चिम बंगाल में विधानसभा की 294 सीटों के लिए आठ चरणों में चुनाव हो रहा है। दोनों राज्यों में पहले चरण का मतदान 27 मार्च को होगा। दोनों राज्यों में चुनाव नतीजे 2 मई को आएंगे। पश्चिम बंगाल में इस बार भाजपा और टीएमसी के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रहा है। जबकि असम में भाजपा का मुकाबला कांग्रेस गठबंधन से है। समझा जाता है कि पीएम मोदी की चुनावी रैलियों से भाजपा को चुनावी माहौल अपने पक्ष में करने का फायदा मिलेगा।  

असम में तीन चरणों में मतदान
सूत्रों का कहना है कि पीएम 20 मार्च को चबुआ में रैली करेंगे। इसके बाद एक अप्रैल और तीन अप्रैल के मतदान के लिए वह राज्य में 21, 24 और 28 मार्च को चुनावी रैली को संबोधित कर सकते हैं। गत 23 जनवरी को पीएम ने शिवसागर जिले का दौरा किया था। अपनी इस यात्रा के दौरान उन्होंने 1.06 लाख भूमिहीन लोगों को जमीन के पट्टे से जुड़े दस्तावेज सौंपे। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर