थर्ड अंपायर के इस फैसले को लेकर हुआ बवाल, विराट कोहली मैदान पर भड़क उठे [VIDEO]

Third umpire catch controversy: भारत-इंग्लैंड चौथे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान सूर्यकुमार यादव का कैच विवादों में आ गया है। विवादों की वजह बने थर्ड अंपायर। मैदान पर फैसले के खिलाफ विराट कोहली भी भड़क उठे।

Virat Kohli angry on third umpire
थर्ड अंपायर पर भड़के विराट कोहली  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • सूर्यकुमार यादव के शॉट पर लिया गया कैच बना विवादित
  • थर्ड अंपायर के फैसले पर उठे सवाल
  • मैदान पर भारतीय कप्तान विराट कोहली ने निकाली भड़ास

अहमदाबाद में भारत-इंग्लैंड चौथे टी20 मैच के दौरान सूर्यकुमार यादव को पहली बार अंतरराष्ट्रीय करियर में बल्लेबाजी का मौका मिला। इस बल्लेबाज ने मौका जाने नहीं दिया और शानदार अर्धशतकीय पारी (57 रन) खेलकर सबका दिल जीत लिया। लेकिन जिस तरह वो आउट हुए वो अब एक बड़ा विवाद बन गया है। दरअसल, फाइन लेग पर उनका जो कैच पकड़ा गया, उसको लेकर थर्ड अंपायर विवादों में आ गए हैं। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपने ही अंदाज में मैदान पर ही विरोध जता दिया।

जब सूर्यकुमार यादव 30 गेंदों पर 57 रन बनाकर बैटिंग कर रहे थे, तभी उन्होंने सैम करन की गेंद पर फाइन लेग दिशा में एक अच्छा शॉट खेला। वहां बाउंड्री के करीब तैनात डेविड मलान ने अच्छी दौड़ लगाकर डाइव लगाई और गेंद को लपक लिया। गेंद जमीन से ना छुई हो इसको देखने के लिए थर्ड अंपायर को एक्टिव किया गया। थर्ड अंपायर ने इसके बाद कैच को टीवी रीप्ले में देखना शुरू किया।

बार-बार देखा

मैच में थर्ड अंपायर की भूमिका निभा रहे वीरेंद्र शर्मा ने एक या दो बार नहीं बल्कि काफी देर तक हर एंगल से इस कैच को देखा। कई एंगल से ऐसा लगा कि गेंद जमीन को छू गई थी। लेकिन वो बार-बार कहते रहे कि कुछ Conclusive नहीं है, यानी वो फैसला नहीं कर पा रहे थे कि आखिर हुआ क्या है। इसलिए उन्होंने सॉफ्ट सिग्नल, यानी कैच आउट के फैसले के साथ जाने का निर्णय सुनाते हुए सूर्यकुमार यादव को आउट करार दिया।

भड़क उठे कप्तान और फैंस

इस नजारे को देखकर तमाम क्रिकेट फैंस और भारतीय कप्तान विराट कोहली भी भड़क उठे। कप्तान कोहली ने मैदान पर ही अपने अंदाज में विरोध प्रकट किया। वो बेहद गुस्से में नजर आए। जबकि फैंस ने सोशल मीडिया पर ट्वीट्स करके अपना विरोध दर्ज किया।

अंत में फिर हुआ ऐसा

भारत की इसी पारी के दौरान अंतिम ओवर में फिर कुछ ऐसा ही हुआ। आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर जोफ्रा आर्चर की गेंद को वॉशिंगटन सुंदर ने थर्ड मैन दिशा में ऊंचा शॉट खेला। बाउंड्री पर खड़े आदिल राशीद ने कैच लपका लेकिन एक बार फिर कैच संदिग्ध नजर आया तो इसको थर्ड अंपायर को रेफर किया गया।

थर्ड अंपायर वीरेंद्र शर्मा ने फिर से कई बार टीवी रीप्ले देखा और साफ नजर आया कि राशिद का पांव कैच लेते समय बाउंड्री से छू रहा था। यानी ये एक छक्का था। लेकिन थर्ड अंपायर ने एक बार फिर सॉफ्ट सिग्नल यानी आउट के साथ जाने का फैसला किया और सुंदर को पवेलियन लौटना पड़ा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर