Corona Crisis: राज्यों की बढ़ने लगी चिंता, दिल्ली में केजरीवाल ने बुलाई बैठक,पंजाब में बढ़ा नाइटकर्फ्यू का समय

पंजाब में कोरोना महामारी पर रोक लगाने के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पिछले सप्ताह नौ जिलों में नाइटकर्फ्यू की घोषणा की। कैप्टन ने गुरुवार को नाइटकर्फ्यू की अवधि दो घंटे और बढ़ा दी।

extension in night curfew in Punjab, Kejriwal to meet officials
पंजाब में कोरोना महामारी पर रोक लगाने के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पिछले सप्ताह नौ जिलों में नाइटकर्फ्यू की घोषणा की। कैप्टन ने गुरुवार को नाइटकर्फ्यू की अवधि दो घंटे और बढ़ा दी।   |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • कोरोना संक्रमण की स्थिति में सुधार नहीं होने पर पंजाब में नाइटकर्फ्यू की अवधि बढ़ी
  • कैप्टन ने कहा कि अगले कुछ दिनों में हालात नहीं सुधरे तो लागू होंगे सख्य प्रवाधान
  • दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अधिकारियों की बैठक बुलाई है

नई दिल्ली : कोरोना संक्रमण के बढ़ते नए मामलों ने केंद्र और राज्य दोनों सरकारों की चिंता बढ़ा दी है। कोरोना वायरस के नए सिरे से सिर उठाने पर जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को राज्य के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की। वहीं, कई राज्यों ने नए सिरे से एहतियात बरतते हुए दिशानिर्देशों को लागू किया है। कोरोना के नए केस पर नियंत्रण पाने के लिए राज्यों की तरफ से पिछले दिनों में कदम उठाए गए हैं। महाराष्ट्र और पंजाब के कई जिलों एवं शहरों में नाइटकर्फ्यू की घोषणा की गई है। 

दिल्ली में कोरोना के मामलों में आई तेजी
राजधानी दिल्ली में भी कोरोना वायरस से संक्रमण के नए मामलों में तेजी देखी गई है। राजधानी में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक बुलाई है। समझा जाता है कि इस बैठक में केजरीवाल दिल्ली में कोरोना की स्थिति की समीक्षा करने के बाद इस बारे में कोई घोषणा कर सकते हैं।

पंजाब के नौ जिलों में नाइटकर्फ्यू की अवधि बढ़ी
पंजाब में कोरोना महामारी पर रोक लगाने के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पिछले सप्ताह नौ जिलों में नाइटकर्फ्यू की घोषणा की। कैप्टन ने गुरुवार को नाइटकर्फ्यू की अवधि दो घंटे और बढ़ा दी। कैप्टन ने आगाह किया है कि अगले कुछ दिनों में यदि कोरोना के मामलों पर नियंत्रण नहीं हुआ तो राज्य में और सख्त प्रावधानों की घोषणा हो सकती है। राज्य में अब नाइट कर्फ्यू की अवधि रात 11 बजे से सुबह पांच बजे की बजाय रात नौ बजे से सुबह पांच बजे तक होगी। नाइटकर्फ्यू वाले जिले-लुधियाना, जालंधर, पटियाला, मोहाली, अमृतसर, गुरदासपुर, होशियारपुर, कपूरथला और रोपड़ हैं। इन सभी जिलों में रोजाना 100 से ज्यादा केस मिल रहे हैं।   

बुधवार को दिल्ली में कोरोना के 536 नए केस
दिल्ली में बुधवार को कोरोना संक्रमण के 536 नए केस मिले जबकि तीन लोगों की मौत हुई। यह संख्या करीब ढाई महीने में सबसे ज्यादा है। इसके साथ ही राजधानी में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर 645,025 हो गई। हालांकि, इस महामारी से अब तक 6.31 लाख लोग ठीक हो चुके हैं। राजधानी में इस महामारी से अब तक 10,948 लोगों की जान गई है। पिछले कुछ दिनों से कोरोना के मामलों में आ रही तेजी ने केजरीवाल सरकार की चिंता बढ़ा दी है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर