Aaj Ki Taza Khabar, 16 जनवरी, 2023: वायकॉम 18 ने महिला IPL के मीडिया अधिकार 951 करोड़ रूपये में खरीदे, पढ़ें देश और दुनिया की ताजा खबर

Aaj Ki Taza Khabar, Today's Breaking News, Hindi News , Hindi Samachar Today- आज की ताजा खबर 16 जनवरी, 2023: देश और दुनिया की हर छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे जिनका आप सबसे सीधा सरोकार है।

Updated Jan 16, 2023 | 08:37 PM IST

aaj ki taza khabar

आज की ताजा खबर

Aaj Ki Taza Khabar, आज की ताजा खबर, 16 जनवरी, 2023 : उत्तर पश्चिम भारत में सोमवार (16 जनवरी, 2023) को कड़ाके की ठंड का प्रकोप रहा और कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान एक से तीन डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया। हिमालय से आने वाली सर्द उत्तर-पश्चिमी हवाओं के चलते मैदानी इलाकों में अगले दो दिनों में और ज्यादा ठंड पड़ने की संभावना है। दिल्ली विधानसभा का तीन दिवसीय सत्र आज से शुरू हो गया है। इसके हंगामेदार होने के पूरे आसार हैं।वहीं सरकार की दो संस्थाओं ने स्वीकार किया है कि दो सालों में एक अरब से अधिक भारतीयों पर लगाए गए कोविड-19 टीकों के एकाधिक दुष्प्रभाव हैं। देश और दुनिया की उन तमाम खबरों से रूबरू कराएंगे जिसका आपसे सीधा सरोकार है। पढ़ें आज की ताजा खबरें-
Rishabh Pant tweets, Rishabh Pant Health Condition: टीम इंडिया के धुरंधर युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने कार दुर्घटना के बाद से पहली बार अपनी चुप्पी तोड़ी है। पंत ने एक ट्वीट करके अपने शुभचिंतकों तक अपना संदेश पहुंचाने का प्रयास किया है। आइए जानते हैं कि ऋषभ पंत ने क्या कुछ कहा है।
Allahabad High Court: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अभिभावकों को बड़ी जीत मिली है। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कोरोना के समय ली गई फीस को अधिक माना है और स्कूलों को आदेश दिया है कि वो फीस का 15 प्रतिशत हिस्सा छात्रों को वापस करें या फिर उसे वर्तमान फीस में एडजस्ट करें।
India vs New Zealand (IND vs NZ) ODI Series 2023 Schedule, Match Date, Time, Squad, Live Streaming & Telecast Channel: श्रीलंकाई टीम के बाद अब न्यूजीलैंड की टीम भारत दौरे पर है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी और उसके बाद टी20 सीरीज। आइए जानते हैं कीवी टीम के खिलाफ वनडे सीरीज का पूरा कार्यक्रम।
राजस्थान में विधानसभा चुनाव में बमुश्किल 8-9 महीने का समय रह गया है। और उसको लेकर कांग्रेस में एक बार फिर खींचतान दिख रही है। पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एक बार फिर आमने-सामने दिख रहे हैं।
Nepal Plane Crash: नेपाल विमान हादसे से जुड़े कई वीडियो सामने आ चुके हैं। इसी में से एक वीडियो उस एयर होस्टेस का है, जो इस विमान पर अपनी सेवा दे रही थी। एयर होस्टेस का नाम ओसिन आले है, जो विमान के उड़ान भरने से पहले उसमे वीडियो बनाती नजर आ रही हैं।
Oxfam International Report on India: भारत के दस सबसे धनी लोगों पर पांच प्रतिशत कर लगाने से बच्चों को स्कूल वापस लाने के लिए पूरा फंड मिल सकता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि सिर्फ अरबपति गौतम अडानी को 2017-2021 के बीच मिले अवास्तविक लाभ पर एकमुश्त टैक्स लगाकर 1.79 लाख करोड़ रुपये जुटाए जा सकते हैं।
आम बजट (Budget 2023) पेश करने से दो सप्ताह पहले वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने कहा कि वह मध्य वर्ग के दबावों को समझती हैं। इसके साथ ही उन्होंने यह याद दिलाया कि वर्तमान सरकार ने मध्य वर्ग पर कोई नया कर नहीं लगाया है। सीतारमण एक फरवरी को लोकसभा में वित्त वर्ष 2023-24 का आम बजट पेश करेंगी। उम्मीद जताई जा रही है कि सरकार इस बजट में आयकर सीमा बढ़ाएगी और मध्य वर्ग के करदाताओं के अलावा अन्य लोगों को भी कुछ राहत देगी।
Nepal Plane Crash: नेपाल विमान हादसे में मारी गई को-पायलट अंजू खतीवड़ा (Anju Khatiwada) की कहानी काफी दर्दनाक है। उनके पति की मौत भी 16 साल पहले एक विमान हादसे में हो गई थी। हादसे के समय उनके पति ही विमान के को-पायलट थे। उनकी मौत के बाद ही अंजू पायलट बनीं थी।
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने ऐलान किया है कि वायकॉम 18 ने डिजनी स्टार और सोनी को पीछे छोड़ते हुए महिला इंडियन प्रीमियर लीग (महिला आईपीएल) के मीडिया अधिकार पांच सालों के लिए खरीद लिए हैं। इसके लिए नीलामी मुंबई में आयोजित हुई।
उत्तर पश्चिम भारत में सोमवार (16 जनवरी, 2023) को कड़ाके की ठंड का प्रकोप रहा और कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान एक से तीन डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया। हिमालय से आने वाली सर्द उत्तर-पश्चिमी हवाओं के चलते मैदानी इलाकों में अगले दो दिनों में और ज्यादा ठंड पड़ने की संभावना है।
दिल्ली उच्च न्यायालय (Delhi High Court) ने भारतीय जनता पार्टी के निष्कासित नेता कुलदीप सिंह सेंगर को जमानत दे दी है। सेंगर उन्नाव में 2017 में एक नाबालिग लड़की से बलात्कार (Rape) करने के जुर्म में उम्र कैद की सजा काट रहे हैं।
दिल्ली एलजी विनय कुमार सक्सेना (Vinai Kumar Saxena) ने सोमवार को 24 जनवरी को दिल्ली नगर निगम (MCD) की बैठक बुलाने को मंजूरी दे दी। रिपोर्ट के अनुसार, सदन की बैठक का उद्देश्य निर्वाचित पार्षदों, मेयर (Mayour) और डिप्टी मेयर के चुनाव और स्थायी समिति के छह सदस्यों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाना है।
Lohri Bumper 2023 result: भारत में रहने वाला कोई भी व्यक्ति ऑनलाइन टिकट खरीदकर लॉटरी खेलने का पात्र है। पंजाब बम्पर लॉटरी को दो अलग-अलग नामों से जाना जाता है - पहला है डियर लोहड़ी मकर संक्रांति बम्पर लॉटरी और दूसरा है पंजाब स्टेट डियर लोहड़ी बम्पर लॉटरी।
भारतीय जनता पार्टी (BJP) की दो दिवसीय राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक सोमवार से NDMC कन्वेंशन सेंटर में शुरू होगी। इस महत्वपूर्ण संगठनात्मक बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा (JP Nadda) के कार्यकाल को विस्तार मिल सकता है। इस बैठक में पीएम मोदी (PM Modi) के अलावा तमाम बीजेपी शासित राज्यों के सीएम मौजूद रहेंगे।
हर साल सभी सेक्टर्स केंद्र की ओर से पेश होने वाले बजट का बेसब्री से इंतजार करते हैं। टैक्सपेयर्स हों या आम आदमी, या बिजनेसमैन, या महिलाएं, सभी को इसका इंतजार होता है। मोदी सरकार देश के अन्नदाताओं की इनकम बढ़ाने का प्रयास कर रही है।
बिहार में महागठबंधन सरकार के भविष्य को लेकर अटकलों और कयासों को दौर चल रहा है। शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर के राम चरितमानस पर दिए बयान के बाद अचानक तूफान उठा और JDU के कई नेताओं ने RJD पर तंज कसा।
Nepal Plane Crash Latest News: नेपाल में विमान दुर्घटना में मारे गए लोगों में से चार लोग उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले से थे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर दुख व्यक्त किया है। जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने रविवार को 'पीटीआई-भाषा' से फोन पर कहा,"नेपाल में हुए विमान हादसे में मारे गए लोगों में गाजीपुर के सोनू जायसवाल, अनिल राजभर, अभिषेक कुशवाहा और विशाल शर्मा भी शामिल हैं। वे कासिमाबाद तहसील के विभिन्न गांवों के रहने वाले थे।"
Bankey Bihari Corridor Latest News: हालांकि, बांके बिहारी कॉरिडोर के विरोध के बीच मथुरा संसदीय क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सांसद हेमा मालिनी ने दावा किया है कि मंदिर के आस-पास सरकार की ओर से प्रस्तावित कॉरिडोर निर्माण के बाद धार्मिक पर्यटन में उल्लेखनीय वृद्धि होगी और कारोबार में भी तेजी आएगी।
दिल्ली के जहांगीरपुरी (Jahangirpuri ) इलाके से पकड़े गए दोनों आतंकियों (Terrorist) से जुड़ी इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है। दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल के सूत्रों के मुताबिक दोनों आतंकियों के टारगेट पर पंजाब के तीन नेता थे और ये तीनों बजरंग दल (Bajrang Dal), शिवसेना और कांग्रेस के नेता थे
नेपाल (Nepal) से बड़ी खबर सामने आई है, नेपाल के पोखरा (Pokhara plane crash) में विमान हादसा हुआ है। येति एयरलाइंस का विमान क्रैश हो गया जिसमें 68 लोग सवार थे। विमान काठमांडू से पोखरा जा रहा था।पोखरा विमान हादसे में शामिल 9N ANC ATR72 विमान में 68 यात्री सवार थे जो हादसे से कुछ देर पहले काठमांडू से रवाना हुए थे।
उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने रविवार को आरोप लगाया कि केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो दिल्ली आबकारी नीति मामले में उन्हें 'दुर्भावनापूर्ण' तरीके से फंसाने की कोशिश में है और इसी वजह से उनका कंप्यूटर जब्त किया गया है।
चीनी राशिफल लूनर कैलेंडर पर आधारित होता है। इसे शेंगक्सीओ के नाम से भी जाना जाता है। चीनी राशि चक्र में भी 12 राशियां होती हैं जिनके नाम जानवरों के नाम पर आधारित होते हैं। ये राशियां हैं मूषक (चूहा), बैल, टाइगर, रैबिट, ड्रैगन, सर्प (सांप), अश्व (घोड़ा), शीप (भेड़), वानर (बंदर), रोस्टर (मुर्गा), स्वान (कुत्ता) और शूअर (पिग)। जानिए चीनी राशिफल अनुसार ये साल किन राशियों को करियर में दिलाएगा सफलता।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल
लेटेस्ट न्यूज

Magh Purnima Vrat Katha: माघ पूर्णिमा की व्रत कथा, इस दिन भगवान विष्णु गंगाजल में करते हैं निवास

Magh Purnima Vrat Katha

मामी के साथ इश्क में ऐसा डूबा भांजा कि मामा को ही उतार दिया मौत के घाट, गोलियों से छलनी कर दिया सीना

Video: अडानी के मुद्दे पर सदन में चर्चा न होने के पीछे क्या है कारण? वित्त मंत्री बोलीं- चर्चा से कौन भाग रहा है

Video                 -

Video: बजट को छोड़ अडानी के शेयरों की ज्यादा चर्चा के पीछे कोई षड्यंत्र है? वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने दिया ये जवाब

Video

SC में 5 नए जजों की नियुक्ति, पटना-राजस्थान-मणिपुर हाईकोर्ट को मिले कार्यवाहक चीफ जस्टिस

SC  5     --

2047 तक भारत को इस्लामिक देश बनाने की योजना का खुलासा, महाराष्ट्र ATS के हाथ लगा PFI का प्लान

2047            ATS    PFI

Asia Cup 2023: पाकिस्तान नहीं जाएगा भारत, मार्च में नए वेन्यू पर होगा फैसला, UAE मेजबानी को तैयार

Asia Cup 2023            UAE

अभी थोड़े दिन रुकिए, मोदी की हवा है, नीतीश ने कैसे लोगों को 3 बार दिया धोखा, प्रशांत किशोर का बड़ा खुलासा

             3
आर्टिकल की समाप्ति

© 2023 Bennett, Coleman & Company Limited