ताजा खबर, 28 अगस्त 2020 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

देश
किशोर जोशी
Updated Aug 29, 2020 | 00:07 IST

ताजा खबर, 28 अगस्त, 2020 और बड़ी खबरें: यहां हम आपको देश और दुनिया की तमाम उन खबरों से रूबरू करा रहे हैं जो आज सुर्खियों में बनी रहेंगी। एक नजर शुक्रवार, 28 अगस्त की ताजातरीन खबरों पर:

aaj ki taza khabar 28 August 2020 latest news in hindi india
ताजा खबर 

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के मामले हर दिन बढ़ रहे हैं और दूसरी तरफ इनसे ठीक होने वाले लोगों की भी तादाद बढ़ रही है। मुंबई में गुरुवार को कोरोना की वजह से 30 लोगों की मौत हो गई। सुशांत सिंह केस में सीबीआई की पूछताछ लगातार जारी है। इस केस में हर रोज नए-नए खुलासे हो रहे हैं। वहीं देश के कई राज्य इस समय बाढ़ की समस्या से जूझ रहे हैं और दिल्ली एनसीआर में उमस से लोगों को दिक्कतें हो रही हैं। तो आईए नजर डालते आज यानि 27 अगस्त की प्रमुख और ताजातरीन खबरों पर: 

सुशांत सिंह राजपूत के मौत मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शुक्रवार को रिया चक्रवर्ती से 10 घंटे पूछताछ की। जांच एजेंसी शनिवार को भी उनसे पूछताछ करेगी।
SSR Death Case: रिया चक्रवर्ती से 10 घंटे हुई पूछताछ, CBI के सामने शनिवार को फिर पेशी

शोपियां जिले में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली। सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को मार गिराया। बताया जा रहा है इनमें से दो आतंकी पंच हत्याकांड में शामिल थे।
Shopian Encounter: शोपियां मुठभेड़ में मारे गए चार आतंकी, सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी

गलवान में हिंसा के लिए भारत ने चीन को जिम्मेदार ठहराया। भारत ने स्पष्ट रूप से कहा कि चीन के सैनिक वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर एकतरफा यथास्थिति का बदलाव कर रहे थे।
Galwan Valley Violence: गलवान में चीनी सैनिकों के मारे जाने की असलियत आई सामने! एक्सपर्ट ने खोली पोल

सुशांत सिंह केस में अब नई जानकारी सामने आ रही है। पता चला है कि सुशांत के दोस्त रहे सिद्धार्थ पिठानी और उनका नौकर दीपेश सावंत गवाह बनने के लिए तैयार हो गए हैं।
SSR Death Case Probe: सिद्धार्थ पिठानी- दीपेश सावंत सरकारी गवाह बनने के लिए तैयार, ट्विस्ट-टर्न वाली जांच

Share market 28 August 2020 : कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच भारतीय शेयर बाजारों में तेजी का सिलसिला शुक्रवार को जारी रहा। सेंसेक्स और निफ्टी बढ़त के साथ बंद हुआ।
Closing Bell 28 August : शेयर बाजार में तेजी जारी, सेंसेक्स-निफ्टी हुए और मजबूत, देखें Video

Bank Holidays in September 2020: सितंबर महीने में बैंकों में छुट्टियां कब-कब होती है। तो जानिए इस महीने में बैंक कब-कब बंद रहेंगे।
सितंबर में बैंकों की छुट्टियां, जानिए किस दिन और कहां बंद रहेंगे बैंक

उत्तराखंड के भाजपा अध्यक्ष बंशीधर भगत ने विधायकों को नसीहत दी है कि केवल मोदी-मोदी का नाम जपने से उन्हें टिकट नहीं मिलेगा। इस बार प्रदर्शन के आधार पर टिकट का वितरण होगा।
उत्तराखंड BJP प्रमुख बोले-केवल 'मोदी-मोदी' जपने से टिकट नहीं मिलेगा, विधायक क्षेत्र में जाएं

सुशांत मामले में उनकी गर्लफ्रेंड र‍िया चक्रवर्ती ने एक्‍स गर्लफ्रेंड अंकिता लोखंडे पर आरोप लगाए हैं। र‍िया का कहना है क‍ि अंकिता सुशांत की व‍िधवा बन रही हैं, जबकि उनके ही दोस्‍त से सगाई कर चुकी हैं।
'सुशांत की 'व‍िधवा' बन रही हैं अंकिता लोखंडे'- इंटरव्‍यू में रिया चक्रवर्ती ने साधा एक्‍स गर्लफ्रेंड पर निशाना

नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने देश के आम नागरिक के लिए उड़ान 4.0 के तहत 78 नए हवाई रूटों को मंजूरी दी है।
UDAN: उड़ान 4.0 योजना के तहत 78 नए हवाई रूटों को मिली मंजूरी, जानिए ये रूट्स हैं कौन-कौन 

दुनिया भर में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं उधर जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। 
जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने दिया इस्तीफा, मीडिया को बताई वजह

अंतरराष्ट्रीय और घरेलू उड़ानों में यात्रा के दौरान सरकार ने भोजन परोसने की अनुमति दी लेकिन मास्क नहीं पहनने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी। 
Airlines new guidelines: फ्लाइट में मिलेगा भोजन, लेकिन मास्क नहीं पहनने पर होगी कार्रवाई

प्रधानमंत्री जन-धन योजना के 6 साल पूरे हो गए हैं। अब तक  40.35 करोड़ लोगों ने बैंकों में अकाउंट ओपन करवाए। जानिए इसके फायदे।
पीएम जन-धन योजना के 6 साल पूरे, जानिए इसके बारे में सब कुछ, अब तक 40.35 करोड़ लोगों ने उठाया लाभ

60 वर्षीय व्यक्ति के साइकिल से एक महिला को टक्कर लगी तो ग्रामीणों ने मिलकर उस व्यक्ति की मॉब लिचिंग कर दी। लोगों ने पीट-पीट कर उसकी जान ले ली।
साइकिल से महिला को लगी टक्कर तो 60 वर्षीय व्यक्ति को किया लिंच, लोगों ने पीट-पीट कर ली जान

सुशांत सिंह राजपूत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने रिया चक्रवर्ती के आरोपों पर पलटवार करते हुए करारा जवाब दिया। श्वेता ने ट्वीट कर लिखा कि तुमने मेरे भाई के निधन के बाद उसकी इमेज खराब करने की कोशिश की।
रिया के आरोपों के बाद सुशांत की बहन श्वेता का पलटवार, कहा- देखना चाहती हूं भगवान तुम्हारे साथ क्या करेगा

SC Decision on UGC Guidelines 2020: कोरोना वायरस महासंकट के बीच सुप्रीम कोर्ट ने आज एक महत्वपूर्ण फैसला देते हुए विश्वविद्यालों में  यूसीजी की अंतिम वर्ष की परीक्षाएं कराने की अनुमति दे दी है।
UGC अंतिम वर्ष की परीक्षाओं को हरी झंडी, जानिए केस से जुड़ी पांच अहम बातें

ब्रिटेन की द्वितीय विश्व युद्ध की जासूस और टीपू सुल्तान की वंशज नूर इनायत खान को लंदन में ‘ब्लू प्लाक’ से सम्मानित किया जाएगा।
टीपू सुल्तान की वंशज रहीं नूर इनायत खान को लंदन में ब्लू प्लाक सम्मान, बनीं भारतीय मूल की पहली महिला

टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी के करीबी मित्र आरपी सिंह ने एक मजेदार किस्‍सा बताया है। एमएस धोनी के फोन नहीं उठाने की आदत से फैंस अच्‍छी तरह वाकिफ हैं। जानिए आरपी सिंह ने क्‍या कहानी सुनाई।
एक बार मैं रिटायर हुआ, फिर आधी रिंग में ही फोन उठा लूंगा: एमएस धोनी ने आरपी सिंह से कहा था

कंगना रनौत ने अपनी आने वाली फिल्म तेजस का नया पोस्टर शेयर किया है। सर्वेश मेवाड़ा द्वारा निर्देशित की जाने वाली फिल्म इस साल दिसंबर में शुरू होगी।
फाइटर पायलट बनीं Kangna Ranaut का Tejas के साथ नया लुक, दिसंबर में शुरू होगी शूटिंग!

Petrol/Diesel Price Today, 28 August 2020 : पेट्रोल की कीमत में फिर बढ़ोतरी हुई है। जानिए अब पेट्रोल और डीजल का भाव क्या है?
पेट्रोल हुआ और महंगा, डीजल स्थिर, जानिए आज का भाव

सुप्रीम कोर्ट आज यूजीसी परीक्षा गाइडलाइन्स और फाइनल ईयर यूनिवर्सिटी परीक्षा 2020 पर अपना फैसला सुना दिया है। इस बारे में दिनभर की बड़ी अपडेट्स के लिए यहां हमारे साथ जुड़े रहें। इस बारे में फैसला सुनाने के लिए सुप्रीम कोर्ट के जजों की एक बेंच गठित की गई थी। जानते हैं इस बारे में छात्रों का, विशेषज्ञों का क्या कहना है, और फिर सुप्रीम कोर्ट ने इस बारे में क्या फैसला सुनाया है।  

SC Verdict Today on UGC Guidelines LIVE: SC ने कहा- परीक्षा अनिवार्य, राज्य सरकारें समय में कर सकती हैं बदलाव

UP Madarsa Board: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार सबका साथ, सबका विकास के मंत्र को आगे बढ़ाते हुए अब मदरसा बोर्ड के मेधावी छात्रों को सम्मानित करेगी। इस दौरान इन मेधावियों को एक-एक लाख रुपये और टैबलेट दिया जाएगा।
योगी सरकार मदरसा बोर्ड के मेधावियों का करेगी सम्मान, टॉपर्स को देगी एक-एक लाख रुपये और टैबलेट

सुशांत केस की मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती से आज सीबीआई पूछताछ करेगी और इस पूछताछ में शामिल होने के लिए रिया चक्रवर्ती डीआरडीओ गेस्ट हाउस के लिए रवाना हो चुकी है। इसके अलावा सैमुअल मिरांड़ा तथा नीरज भी पूछताछ में शामिल होने के लिए डीआरडीओ गेस्ट हाउस पहुंच चुके हैं।
अब आरोपी नंबर 1 रिया की आई बारी, CBI ने पूछताछ के लिए DRDO गेस्ट हाउस किया तलब

समाजवादी पार्टी के नेता आईपी सिंह ने दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत को लेकर विवादित ट्वीट किया है। इस ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर उनकी जमकर आलोचना हो रही है। सपा प्रवक्ता आईपी सिंह ने गुरुवार रात 9 बजकर 57 मिनट पर एक ट्वीट किया। इस ट्वीट में आईपी सिंह ने लिखा, 'नपुंसक था सुशांत सिंह राजपूत जिसने आत्महत्या की, कायरों को समाज कभी माफ नहीं करता।'
सपा नेता IP ने सुशांत को बताया नपुंसक और कायर, ट्रोल होने पर डिलीट किया ट्वीट

कांग्रेस में व्यापक बदलाव और पूर्णकालिक अध्यक्ष की मांग को लेकर सोनिया गांधी को लिखे गए पत्र से पैदा हुए विवाद के बीच कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गुरुवार को कुछ महत्वपूर्ण नियुक्तियां की हैं। सोनिया गांधी ने राज्यसभा में पांच सदस्यीय पैनल का गठन किया और लोकसभा में दो सांसदों को वरिष्ठ पदों पर नियुक्त किया है।
कांग्रेस ने की अहम नियुक्तियां, गौरव गोगोई होंगे लोकसभा में उप नेता, रमेश राज्यसभा में होंगे मुख्य सचेतक
 

कांग्रेस में मची रार खत्म होती हुई नहीं दिख रही है। वरिष्ठ कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा है कि कांग्रेस कार्यसमिति और राज्य प्रमुखों, जिला अध्यक्षों, ब्लॉक अध्यक्षों के प्रमुख संगठनात्मक पदों के लिए चुनाव होने चाहिए और इसका विरोध करने वालों को अपने पदों को खोने का डर है। 
अगर पार्टी में चुनाव नहीं हुए तो कांग्रेस अगले 50 साल तक विपक्ष में बैठी रहेगी: गुलाम नबी आजाद
 

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में एक ताजा घटनाक्रम में, टाइम्स नाउ ने उनकी बॉडी की दो तस्वीरों को एक्सेस किया है जो उनकी बहन मीतू द्वारा उनके अपार्टमेंट में पहुंचने पर ली गई थीं। इन तस्वीरों पर संयुक्ताक्षर चिह्न (ligature marks) उन तस्वीरों से अलग हैं जो पहले लीक हुए थे।
Exclusive:सुशांत राजपूत की बॉडी की तस्वीरों से उठे सवाल,वकील विकास सिंह बोले- ये निशान गला घोंटने का लग रहा

 कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में यह फैसला हुआ था कि एआईसीसी की अगली बैठक तक सोनिया गांधी ही पार्टी की अध्यक्ष रहेंगी। लेकिन उससे पहले एक खत विवादों के केंद्र में आ गया जिस पर कांग्रेस के 23 दिग्गज नेताओं के हस्ताक्षर थे। उनमें से एक गुलामनबी आजाद भी थे। बताया जा रहा है कि आजाद, राहुल गांधी की टिप्पणी से आहत थे। 
Congress President Election: कांग्रेस के अंदर लेटर पर वार बरकरार, 'इंदिरा जी के समय भी चिट्ठियां होती थीं लीक

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सरकारी कामकाज में आसानी के लिए नया विमान खरीदा है इसकी कीमत करीब 60 करोड़ रुपए बताई जा रही है और ये विमान 7 सीटर है, इसका नाम क्राफ्ट किंग एयर बी-200 जीटी (Craft King Air B-200GT) है, ये एयरक्राफ्ट मंगलवार की शाम भोपाल स्थित स्टेट हैंगर में पहुंच गया है।
मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज चौहान ने खरीदा 60 करोड़ का प्लेन Craft King Air B-200GT, जानें क्या है खासियतें

एक तरफ टीवी चैनल पर बैठकर सुशांत स‍िंह राजपूत केस की मुख्‍य आरोपी रिया चक्रवर्ती अपनी सफाई दे रही हैं, वहीं दूसरी तरफ उनकी गर्लफ्रेंड रह चुकीं अंकिता लोखंडे ने बयान जारी कर कई खुलासे क‍िए हैं। अंकिता ने यह बयान सुशांत सिंह राजपूत केस की कुछ तस्‍वीरों को साफ करने के लिए दिया है। 
रिया के आरोपों के बाद अंकिता लोखंडे का खुलासा- 2016 से पहले सब कुछ ठीक था, डिप्रेशन में नहीं थे सुशांत

पिछले तीन दिनों तक मौसम का मिजाज देखने के बाद सबके मन में सवाल होगा कि आज मौसम का मिजाज कैसा रहेगा। अगर राजधानी दिल्ली की बात करें तो पिछले तीन दिन में बारिश नहीं हुई है और लोगों को गर्मी के साथ उमस का सामना करना पड़ा है। 
मौसम 28 अगस्त: दिल्ली-NCR के कुछ इलाकों में बारिश के आसार, उमस से होगी परेशानी

आज का पंचांग 28 अगस्त 2020: आज भाद्रपद माह शुक्ल पक्ष की दशमी है। आज शुक्रवार है। आज चन्द्रमा गुरु प्रधान धनु राशि में है। मूल नक्षत्र है। पंचांग के अध्ययन से उस दिन के समस्त ग्रह गोचर व नक्षत्र का ज्ञान प्राप्त हो जाता है। प्रातःकाल भगवान की पूजा के साथ पंचांग पढ़कर ही दिवस का प्रारंभ करना चाहिए।
आज का पंचांग, 28 अगस्त 2020: आज करें श्री सूक्त जी के पाठ, जानें शुक्रवार का शुभ व अशुभ मुहूर्त


जेईई और नीट परीक्षाएं देने वाले अभ्यर्थियों को कोविड-19 होने का डर, परीक्षा केंद्रों तक पहुंचने के लिए परिवहन सुविधाओं का अभाव, परीक्षा भवन में मास्क और दस्ताने पहन कर उत्तर पुस्तिका पर लिखने में होने वाली समस्या का डर सता रहा है।
NEET, JEE EXAM 2020:जेईई, नीट कैंडिडेट को सता रहा है इन बातों का डर, कोरोना, बाढ़ के बीच परिहवन भी बनी समस्या

साल के आठवें महीने का 28वां दिन उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती को हमेशा याद रहने वाला है क्योंकि यही वह दिन है जब दुनिया की सबसे प्रतिष्ठित पत्रिकाओं में शुमार ‘फोर्ब्स’ ने उन्हें दुनिया की 100 सबसे शक्तिशाली महिलाओं की सूची में शामिल किया था।
28 अगस्त : मायावती को फोर्ब्स ने दुनिया की 100 शक्तिशाली महिलाओं में जगह दी

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर