ताजा खबर, 26 जुलाई : बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

ताजा खबर, 26 जुलाई 2021 और बड़ी खबरें: यहां हम आपको देश-दुनिया की उन खबरों से रूबरू करा रहे हैं जो सुर्खियों में हैं, यहां पढ़ें, 26 जुलाई सोमवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

aaj ki taza khabar 26 July 2021 latest news in hindi
ताजा खबर, 26 जुलाई : बड़ी खबरें और मुख्य समाचार 

नई दिल्ली : देश आज कारगिल विजय को मना रहा है। इसके साथ ही ममता बनर्जी पांच दिनों के दिल्ली दौरे पर हैं तो कर्नाटक की राजनीति में बड़े उलटफेर में सीएम बी एस येदियुरप्पा ने इस्तीफा दे दिया। इसके साथ ही किसानों के समर्थन में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ट्रैक्टर चलाकर संसद पहुंचे।  देश और दुनिया के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आवास परिसर में स्थित शिव मंदिर में पूजा अर्चना की और गौशाला में गौमाता से आशीर्वाद लिया। उसके बाद अपने परिवार के साथ विधि-विधान से पूजा कर गृह प्रवेश किया।
उत्तराखंड: जिस मुख्यमंत्री आवास में रहने पहुंचे पुष्कर सिंह धामी उसे क्यों कहा जाता है 'मनहूस'

UP Corona Cases Updates:प्रदेश में कोरोना की रिकवरी दर 98.6 फीसद है जो दूसरे प्रदेशों से काफी बेहतर है। अब तक 16 लाख 85 हजार से अधिक प्रदेशवासियों ने कोरोना संक्रमण को मात दी है।
Corona in UP: यूपी में कम हो रहा संक्रमण, 11 जिलों में नहीं दर्ज किए गए एक्टिव केस

अक्टूबर 2015 में मोटरसाइकिल से जाते वक्त एक व्यक्ति पर हमला किया गया था, जिसकी मौत हो गई, जबकि मोटरसाइकिल पर पीछे बैठा व्यक्ति इस मामले में अभियोजन पक्ष का गवाह है।
सुप्रीम कोर्ट ने क्यों कहा- आंखों देखा साक्ष्य बेहतर होता है जब तक कि उन पर संदेह करने के कारण नहीं हों

Mahakal Temple Video:उज्जैन के प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर में सावन के पहले सोमवार पर महाकाल के भक्तों का जनसैलाब उमड़ा जिससे वहां पर भगदड़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई। 
Mahakal Temple:उज्जैन के प्रसिद्ध महाकाल मंदिर में भगदड़ जैसे हालात, श्रद्धालुओं ने तोड़ा सुरक्षा घेरा [Video]

JEE Advanced 2021 examination: आईआईटी में दाखिले के लिये जेईई-एडवांस परीक्षा तीन अक्टूबर को आयोजित की जाएगी।
JEE Advanced 2021: 3 अक्टूबर को होगी IIT में प्रवेश के लिए जेईई-एडवांस परीक्षा

Mia Khalifa Robert Sandberg Divorce: पूर्व पॉर्न स्टार मिया खलीफा की शादी दो साल टूट गई है। मिया ने अपने पति रॉबर्ट सैंडबर्ग को तलाक दे दिया है। मिया ने सोशल मीडिया पर तलाक की घोषणा करते हुए पोस्ट लिखा है।
Mia Khalifa Divorce: दो साल बाद टूटी पॉर्न स्टार मिया खलीफा की शादी, लिखा- 'खत्म हो गई थी फीलिंग्स'

Vijay Mallya Bankrupt: ब्रिटेन की एक अदालत ने भगोड़े कारोबारी विजय माल्या को दिवालिया घोषित कर दिया है।
Vijay Mallya: ब्रिटेन की अदालत ने विजय माल्या को दिवालिया घोषित किया

Brahmin Votes in UP Update: बसपा के रणनीतिकारों ने महसूस किया है कि ब्राह्मणों को अपने पाले में खींचना है तो राम व परशुराम की अग्रपूजा जरूरी है।
Brahmin Votes: यूपी में विधानसभा चुनाव से पहले "ब्राह्मण वोटों" के लिए छिड़ा सियासी संग्राम

Assam-Mizoram Clash: असम-मिजोरम सीमा पर हुई हिंसा में मिजोरम की ओर से उपद्रवियों द्वारा की गई गोलीबारी में असम पुलिस के छह कर्मियों की मौत हो गई है।
Assam-Mizoram Clash: असम-मिजोरम सीमा पर बढ़ी हिंसा, असम पुलिस के 6 जवानों की मौत

राजस्‍थान में मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत की अगुवाई वाली सरकार में फेरबदल की अटकलें हैं। सवाल सचिन पायलट की भूमिका को लेकर भी है। वह फिलहाल मंत्रिमंडल में शामिल नहीं हैं।
अशोक गहलोत मंत्रिमंडल में होगा फेरबदल! क्‍या सचिन पालयट की होगी सरकार में वापसी?

गृह मंत्री अमित शाह इस सप्ताह के अंत में पूर्वोत्तर राज्यों के दौरे पर गए थे। इस दौरान उन्होंने इन राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ मुलाकात की। इसके बाद असम-मिजोरम सीमा पर विवाद हुआ है।
असम-मिजोरम बॉर्डर पर बवाल : ट्विटर पर भिड़े हिमंता-जोरमथंगा, गृह मंत्री से दखल की मांग  

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) की आई-पैक की टीम अगरतला पहुंची है। टीएमसी (TMC) का कहना है कि इस टीम को होटल के कमरे में 'सीमित' कर दिया गया है। पुलिस ने इसे नियमित जांच बताया है।
PK : अगरतला के होटल में 'कैद' प्रशांत किशोर की I-PAC की टीम,  पुलिस कर रही पूछताछ  

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी की अध्यक्ष ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पांच दिनों के लंबे दौरे पर सोमवार को दिल्ली पहुंची।
Mamata Meets PM Modi:ममता बनर्जी पीएम मोदी के साथ कल करेंगी मुलाकात,लोगों की टिकी निगाहें

यूपी सीएम योगी गोरखपुर दौरे पर थे, गोरखनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की और जब वो बाहर आए तो काला लैब्राडोर कुत्ता गुल्लू उनका अभिवादन करने के लिए दौड़ पड़ा।
Gullu:यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और 'गूल्लू' की तस्वीरें हो रहीं वायरल

श्रीलंका के वेलिगामा शहर में 4 दोस्तों ने एक 100 साल पुरानी खंडहर हवेली को खरीदा और फिर 4 साल में उसकी कायापलट कर दी। आज वहां लोग एक रात बिताने के लिए 1 लाख रुपए खर्च कर रहे हैं।
4 दोस्तों ने खरीदी 100 साल पुरानी हवेली, ऐसी कर दी कायापलट, आज 1 रात का मिल रहा एक लाख रुपए किराया

Covid 19 in China: चीन में एक बार फिर से कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं, जिसे देखते हुए पूर्वी शहर नानजिंग में सामूहिक जांच का दूसरा दौर शुरू किया गया है।
चीन में फिर बढ़ रहे कोरोना केस! नानजिंग में दूसरी बार शुरू की गई सामूहिक जांच

गृह मंत्री अमित शाह इस सप्ताह के अंत में पूर्वोत्तर राज्यों के दौरे पर गए थे। इस दौरान उन्होंने इन राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ मुलाकात की। इसके बाद असम-मिजोरम सीमा पर विवाद हुआ है।
असम-मिजोरम बॉर्डर पर बवाल : ट्विटर पर भिड़े हिमंता-जोरमथंगा, गृह मंत्री से दखल की मांग  

Rakesh Tikait Big Announcement:किसान नेता राकेश टिकैत ने दिल्ली की तरह ही अब लखनऊ को भी घेरने का ऐलान किया है, कहा कि जिस तरह से दिल्ली को घेर रखा है, वैसे ही यूपी की राजधानी दिल्ली का भी घेराव करेंगे। 
Kisan Andolan in UP:'लखनऊ' को भी 'दिल्ली' बना देने की राकेश टिकैत की धमकी, कहा-चारों तरफ रास्‍ते होंगे 'सील'

Rajasthan News : 1 मई 2021 को शुरू की गई मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में अब तक 1.3 करोड़ से अधिक परिवारों ने अपना पंजीकरण करा लिया है। गहलोत सरकार की यह एक महात्वाकांक्षी योजना है।
राजस्थान सरकार का दावा- चिरंजीवी स्वास्थ्य योजना की पहली तिमाही में सवा लाख लोगों को मिला लाभ

इंडोनेशिया में बीते कुछ समय में कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। हाल के कुछ सप्‍ताहों में 100 से अधिक बच्‍चों की जान गई है, जिसने भारत में भी कोरोना की तीसरी लहर को लेकर चिंता पैदा कर दी है।
इंडोनेशिया में बच्‍चों पर कोरोना का कहर, क्‍या भारत को भी है डरने की जरूरत? क्‍या कहते हैं एक्‍सपर्ट

समाजवादी पार्टी (SP) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को पूछा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) में लोगों को भरोसा है तो उसने उनकी 'जासूसी' क्यों कराई। अखिलेश ने पेगासस मामले की जांच जेपीसी से कराने की मांग की है।
Pegasus Case : अखिलेश का सवाल-BJP में यदि लोगों का भरोसा तो फिर 'जासूसी' क्यों?

Indonesia Covid19 Children Death:कोरोना वायरस का डेल्‍टा वेरिएंट इंडोनेशिया में बच्‍चों के लिए मौत बनकर आया है। पिछले कुछ सप्‍ताह में कोरोना महामारी से करीब 100 से ज्यादा बच्‍चों की मौत हो गई है।
Indonesia Child Death:कोरोना का 'डेल्टा वैरियंट' बच्चों के लिए बना काल, 1 हफ्ते में 100 से ज्यादा की मौत

Weightlifter Hou Zhihui in Tokyo Olympics: टोक्यो ओलंपिक में वेटिलिफ्टिंग में गोल्ड जीतने वाली चीनी एथलीट होऊ जिहुई का डोप टेस्ट होगा। मीराबाई चानू ने सिल्वर पर कब्जा किया था।
Tokyo Olympics: मीराबाई चानू के सिल्वर मेडल का बदल सकता है रंग, गोल्ड जीतने वाली चीनी एथलीट का होगा डोप टेस्ट

अफगानिस्‍तान में तालिबान के बढ़ते दबदबे के बीच संयुक्‍त राष्‍ट्र ने चेतावनी दी है कि अगर जल्‍द ही हिंसा पर नियंत्रण नहीं पाया गया तो यहां बड़ी संख्‍या में लोग हताहत हो सकते हैं।
अफगानिस्‍तान में तालिबान का बढ़ता दबदबा, UN ने चेताया- नहीं कसी गई लगाम तो होगा बड़ा नुकसान

कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद से बीएस येदियुरप्पा के इस्तीफा देने के बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने उनके उत्तराधिकारी की तलाश तेज कर दी है। सीएम पद के लिए कई नाम रेस में हैं।
Karnataka : तो लिंगायत से ही कर्नाटक की कमान! BJP ने शुरू की येदियुरप्पा के उत्तराधिकारी की तलाश 

झारखंड कांग्रेस के विधायक नमन बिक्सल कोंगारी का कहना है कि हेमंत सरकार गिराने के लिए उन्हें प्रलोभन दिया गया था।
झारखंड सरकार गिराने के लिए दी गई थी लालच, कांग्रेस विधायक नमन बिक्सल कोंगारी का दावा

कांग्रेस के लिए छत्तीसगढ़ में सियासी संकट छा गया है। कांग्रेस विधायक बृहस्पति सिंह (MLA Brihaspati Singh) ने कैबिनेट मंत्री टीएस देव सिंह से अपनी जान को खतरा बताया है।
छत्तीसगढ़: कांग्रेस MLA का अपने ही मंत्री पर बड़ा आरोप, कहा- CM बनने के लिए मुझे मारना चाहते हैं TS देव

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (BS Yediyurappa Resigns) ने मुख्यमंत्री पद से अपना इस्तीफा दे दिया है। पिछले कई दिनों से उनके इस्तीफे के कयास लगाए जा रहे थे।
कर्नाटक के मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने दिया इस्तीफा, कुछ देर बाद राज्यपाल से करेंगे मुलाकात
 

सीबीएसई 10वीं रिजल्ट 2021 अब जल्द ही आने की संभावना है। स्कूलों ने 24 जुलाई को अंतिम सबमिशन पूरा कर लिया है। बोर्ड द्वारा अंतिम रूप दिए जाने के बाद,परिणाम cbseresults.nic.in, cbse.gov.in पर घोषित किए जाएंगे।
CBSE 10th result 2021 date: 10वीं के नतीजों का जल्द हो सकता है ऐलान

किसानों के समर्थन में राहुल गांधी ट्रैक्टर चलाकर संसद पहुंचे और कहा कि यह सरकार किसानों के नहीं बल्कि 2 से तीन बड़े कारोबारियों के पक्ष में है।
किसानों के समर्थन में ट्रैक्टर चलाकर संसद पहुंचे राहुल गांधी , राग और अंदाज दोनों पुराना

फूलन देवी अब इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन यूपी की सियासत में उनके नाम पर चर्चा तेज हो गई है। मामला उनकी मूर्तियों की स्थापना पर है।
यूपी की सियासत में फूलन देवी ! आखिर क्यों हो रही है इतनी चर्चा

कारगिल विजय दिवस की 22वीं वर्षगांठ पर पूर्व आर्मी चीफ वी पी मलिक ने कहा कि जब तक सीमाई या जमीनी विवाद रहेगा तब तक कारगिल जैसी घटना से इनकार नहीं किया जा सकता है।

Kargil Victory Day: 'जब तक सीमाई या जमीनी विवाद कारगिल जैसी घटना से इनकार नहीं'

कोविड के मामलों में आ रही कमी के बाद आज से कई राज्यों में स्कूल-कॉलेज भी खुल रहे हैं। हालांकि ये सभी कई शर्तों के साथ खुल रहे है।

आज से इन राज्यों में खुल रहे हैं स्कूल, खास कोविड गाइडलाइंस का करना होगा पालन

ममता बनर्जी 26 जुलाई से पांच दिन के दौरे पर दिल्ली में रहेंगी। उनके इस दौरे को गैर एनडीए दलों को मिलाकर एक मजबूत फ्रंट तैयार करने की कवायद मानी जा रही है।

ममता बनर्जी का दिल्ली दौरा आज से, 2024 आम चुनाव पर नजर

दिल्ली सहित देश के कुछ राज्यों में आज से कोविड प्रतिबंधों में राहत मिलने जा रही है। राजधानी में जहां डीटीसी के बसें और मेट्रो अपनी पूरी क्षमता के साथ चलेंगी वहीं कई राज्यों में स्कूल कॉलेज भी खुलने जा रहे हैं।

आज से इन राज्यों में खुलेंगे स्कूल, दिल्ली में 100 फीसदी क्षमता के साथ चलेंगी मेट्रो और बसें

क्या कर्नाटक के सीएम बी एस येदियुरप्पा की पारी आगे बढ़ेगी या विराम लग जाएगा। उस संदर्भ में सोमवार का दिन महत्वपूर्ण है। हालांकि बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने येदियुरप्पा की जमकर तारीफ की है।

BS Yediyurappa News: बी एस येदियुरप्पा के लिए 26 जुलाई क्यों है अहम, यहां जानें

कारगिल युद्ध के दौरान पाकिस्तानी सेना द्वारा बंदी बनाए गए 22 साल के सौरव कालिया को काफी प्रताड़ित किया गया था। उनके शव को 22 दिनों बाद भारत को सौंपा गया। उनका शव बुरी तरह से क्षत-विक्षत किया गया।

22 साल के सौरव कालिया को पाकिस्तान ने दी थीं काफी यातनाएं, शव पहचाना हुआ था मुश्किल, अभी भी है पिता की ये मांग

भारत आज कारगिल विजय दिवस की 22वीं वर्षगांठ मना रहा है। 1965 और 1971 के युद्ध के बाद यह तीसरी बार रहा, जब भारतीय शूरवीरों ने पाकिस्‍तान के छक्‍के छुड़ा दिए।

कारगिल विजय दिवस : बर्फ से ढकी पहाड़ की आड़ में छिपे थे सैकड़ों घुसपैठिये, भारत ने जीत ली हारी हुई बाजी

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर