छत्तीसगढ़: कांग्रेस MLA का अपने ही मंत्री पर बड़ा आरोप, कहा- CM बनने के लिए मुझे मारना चाहते हैं TS देव

देश
किशोर जोशी
Updated Jul 26, 2021 | 13:09 IST

Chhattisgarh Congress: कांग्रेस के लिए छत्तीसगढ़ में सियासी संकट छा गया है। कांग्रेस विधायक बृहस्पति सिंह (MLA Brihaspati Singh) ने कैबिनेट मंत्री टीएस देव सिंह से अपनी जान को खतरा बताया है।

Chhattisgarh: Congress MLA : Brihaspati Singh alleges after attack on convoy, says TS Deo could get me killed
अब छत्तीसगढ़ कांग्रेस में घमासान!MLA का मंत्री पर गंभीर आरोप 

मुख्य बातें

  • छत्तीसगढ़ कांग्रेस खटपट की खबरें, विधायक ने अपने ही मंत्री पर लगाए आरोप
  • कांग्रेस विधायक बृहस्पति सिंह बोले- मुझे मारना चाहते हैं मंत्री टीएस देव
  • विधायक के आरोपों को मंत्री टीएस देव ने किया खारिज

रायपुर:  राज्यों में कांग्रेस की अंदरुनी कलह खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। ताजा मामला छत्तीसगढ़ से सामने आया है जहां पार्टी विधायक बृहस्पति सिंह द्वारा राज्य सरकार के वरिष्ठ मंत्री टीएस देव सिंह पर लगाए गए आरोपों के बाद सियासत तेज हो गई है।  विधायक बृहस्पति सिंह पर अम्बिकापुर में शनिवार रात हमला हुआ था। विधायक को इस हमले में किसी तरह की चोट नहीं पहुंची, लेकिन उनके आरोपों ने कांग्रेस के लिए जरूर मुश्किलें पैदा कर दी है।

क्या कहा विधायक ने
विधायक बृहस्पति सिंह ने कहा, 'एक कार्यक्रम के लिए अंबिकापुर जाते समय टीएस बाबा' (छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव) के एक रिश्तेदार ने हमारे एक वाहन का पीछा किया, ड्राइवर से चाबी छीन ली और कार में तोड़फोड़ की। वह मुझसे मांगते रहे, लेकिन मैं पहले ही जा चुका था। क्या आदिवासी विधायक पर हमला कर कोई मुख्यमंत्री बनेगा? अगर वह सोचते हैं कि 4-5 विधायकों को मारकर वह (टीएस देव) सीएम बन जाएंगे, तो उनको शुभकामनाएं हैं। मुझे आशंका है कि मुझ पर हमला कराने के अलावा वह मुझे मार भी सकते हैं। मैं सोनिया गांधी, राहुल गांधी से उन्हें बाहर निकालने की अपील करता हूं।'

बृहस्पति सिंह यहीं नहीं रूके, उन्होंने कहा, 'मैं यह समझने की कोशिश कर रहा हूं कि आखिर मेरी गलती क्या है। पिछले महीने एक प्रेस ब्रीफिंग के दौरान मैंने कहा था कि छत्तीसगढ़ के सीएम का फैसला आलाकमान करेगा... मैंने तो बस इतना ही कहा था। तब से वह (टीएस सिंह देव) कॉल का जवाब नहीं देते, उनके लोग साजिश रचते हैं।'

टीएस सिंह देव ने कही ये बात
वहीं विधायक के आरोपों पर टीएस सिंह देव ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि यह दबाव में एक भावनात्मक बयान था। छत्तीसगढ़ में लोग मुझसे ज्यादा मेरे बारे में जानते हैं। मेरे पास कहने के लिए बहुत कुछ नहीं है।' उन्होंने कहा कि मैं पार्टी फोरम पर इसे लेकर चर्चा करूंगा। आपको बता दें कि आज से ही छत्तीसगढ़ विधानसभा सत्र शुरू हो रहा है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर