BS Yediyurappa News: बी एस येदियुरप्पा के लिए 26 जुलाई क्यों है अहम, यहां जानें

क्या कर्नाटक के सीएम बी एस येदियुरप्पा की पारी आगे बढ़ेगी या विराम लग जाएगा। उस संदर्भ में सोमवार का दिन महत्वपूर्ण है। हालांकि बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने येदियुरप्पा की जमकर तारीफ की है।

BS Yediyurappa News, BJP President JP Nadda, Political crisis of Karnataka BJP, Karnataka BJP News
बी एस येदियुरप्पा, सीएम, कर्नाटक 

मुख्य बातें

  • बी एस येदियुरप्पा के दो साल हो रहे हैं पूरे
  • येदियुरप्पा ने कहा था कि सीएम के बारे में आलाकमान का हर फैसला मंजूर
  • जे पी नड्डा ने येदियुरप्पा के कामकाज की तारीफ की है।

मुख्यमंत्री पद पर बने रहने को लेकर महीनों की अटकलों के बाद आज बीएस येदियुरप्पा के भाग्य का फैसला होने की संभावना है।येदियुरप्पा के संभावित निकास की चर्चा काफी समय से चल रही है। 78 वर्षीय लिंगायत नेता अपने पद पर बने रहेंगे या नहीं इस पर फैसला आज तक पता चलेगा।

26 जुलाई को येदियुरप्पा के दो साल हो रहे हैं पूरे
मुख्यमंत्री, जो पिछले दो दशकों में राज्य में भाजपा का चेहरा हैं। आज अपने दो साल पूरे कर रहे हैं, जो पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व द्वारा उनके बाहर निकलने पर संभावित निर्णय के साथ मेल खाता है।वयोवृद्ध नेता ने रविवार को कहा कि भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व इस पर निर्णय लेगा कि उन्हें पद पर बने रहना चाहिए या नहीं, यह कहते हुए कि वह अगले 10-15 वर्षों तक भाजपा के लिए काम करना जारी रखेंगे।यह पूछे जाने पर कि अगर आलाकमान की ओर से 'संदेश' नहीं आया तो वह क्या करेंगे, येदियुरप्पा ने कहा कि  'मैं तब निर्णय लूंगा'।

'आलाकमान का हर फैसला मान्य'
इससे पहले मुख्यमंत्री ने कहा था कि वह पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व के फैसले का पालन करेंगे, और कहा कि वह संतुष्ट और संतुष्ट हैं और अनुशासनात्मक रेखा को पार नहीं करेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा, "मुझे पार्टी में ज्यादातर पद मिले, जो शायद कर्नाटक में किसी और को नहीं मिले, जिसके लिए मैं पीएम मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा का आभार व्यक्त करता हूं।येदियुरप्पा के संभावित बाहर निकलने की अटकलों पर टिप्पणी करते हुए, नड्डा ने कहा कि सीएम कर्नाटक को अच्छी तरह से चला रहे हैं।इस बीच, कर्नाटक के विभिन्न हिस्सों के 500 से अधिक वीरशैव-लिंगायत संतों ने मांग की कि येदियुरप्पा को पद पर बने रहने दिया जाना चाहिए।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर