किसानों के समर्थन में ट्रैक्टर चलाकर संसद पहुंचे राहुल गांधी , राग और अंदाज दोनों पुराना

किसानों के समर्थन में राहुल गांधी ट्रैक्टर चलाकर संसद पहुंचे और कहा कि यह सरकार किसानों के नहीं बल्कि 2 से तीन बड़े कारोबारियों के पक्ष में है।

farmers movement, agriculture law, rahul gandhi, rakesh tikait, narendra singh tomar, narendra modi, farmer movement news, farmer movement updates, farmer leaders at jantar mantar
किसानों के मुद्दे पर ट्रैक्टर चलाकर संसद पहुंचे राहुल गांधी 

मुख्य बातें

  • ट्रैक्टर चलाकर राहुल गांधी पहुंचे संसद, किसानों का किया समर्थन
  • एक बार फिर नरेंद्र मोदी सरकार पर बड़े व्यापारियों को समर्थन देने का आरोप लगाया
  • जंतर मंतर पर किसान नेता किसान संसद के जरिए आवाज कर रहे हैं बुलंद

कृषि कानून के विरोध में किसान नेता जंतर मंतर से अपनी आवाज बुलंद कर रहे हैं। किसान संसद के जरिए ये बताने की कोशिश की जा रही है कि केंद्र का कानून किसानों के खिलाफ है। कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर स्पष्ट कर चुके हैं कि संसद तो एक ही है, किसान नेता स्पष्ट प्रस्तावों के साथ आएं सरकार बातचीत के लिए तैयार है, इन सबके बीच कांग्रेस सांसद ट्रैक्टर चलाकर संसद पहुंचे। हालांकि धारा 144 के उल्लंघन के मामले में कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला और युवा कांग्रेस के मुखिया बी वी श्रीनिवास को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया है।

ट्रैक्टर पर राहुल गांधी, किसानों का समर्थन
कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि वो संसद में किसानों का संदेश लाए हैं। वे (सरकार) किसानों की आवाज दबा रहे हैं और संसद में चर्चा नहीं होने दे रहे हैं। उन्हें इन काले कानूनों को निरस्त करना होगा। पूरा देश जानता है कि ये कानून 2-3 बड़े कारोबारियों के पक्ष में हैं। उन्होंने कहा कि सच तो यह है कि किसानों की सुनवाई नहीं हो रही है। सरकार लच्छेदार बातों के जरिए अन्नदाताओं को गुमराह कर रही है।

कृषि कानून का विरोध समझ के परे
सरकार का कहना है कि किसान बहुत खुश हैं और जो (विरोध प्रदर्शन कर रहे किसान) बाहर बैठे हैं, वो सही मायने में किसान नहीं हैं। इस बीच, दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला, युवा कांग्रेस प्रमुख श्रीनिवास बीवी और पार्टी के कुछ कार्यकर्ताओं को सीआरपीसी की धारा 144 का उल्लंघन कर ट्रैक्टर मार्च निकालने के आरोप में हिरासत में लिया है ।किसान तीन नए बनाए गए कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले साल 26 नवंबर से दिल्ली की विभिन्न सीमाओं पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। किसान नेताओं और केंद्र के बीच कई दौर की बातचीत हो चुकी है लेकिन गतिरोध बरकरार है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर