ताजा खबर, 22 अप्रैल 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

ताजा खबर, 22 अप्रैल 2021 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं, यहां पढ़ें, गुरुवार, 22 अप्रैल की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

aaj ki taza khabar 22th april 2021 latest news in hindi india
ताजा खबर, 22 अप्रैल 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार 

नई दिल्ली : पश्चिम बंगाल में आज चार जिलों की 43 विधानसभा सीटों पर वोटिंग हो रही है। छठवें चरण में कुल 306 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। देश में मेडिकल ऑक्सीजन की किल्लत को देखते हुए वायु सेना को तैयार रखा गया है। वायु सेना ऑक्सीजन, मेडिकल उपकरणों एवं चिकित्साकर्मियों को दिल्ली लाया गया है। भाजपा सांसद गौतम गंभीर अपने पूर्वी दिल्ली स्थित कार्यालय पर मुफ्त में 'फैबिफ्लू' दवा वितरित करने को लेकर विवादों में आ गए हैं। देश और दुनिया के घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

राजस्‍थान में कोरोना वायरस संक्रमितों की बढ़ती सख्‍या के बीच जयपुर में राधास्वामी सत्संग व्यास संस्थान परिसर में कोविड देखभाल केन्द्र बनाया जा रहा है जिसकी कुल क्षमता 5000 बेड की होगी।
Covid Center: जयपुर में राधास्‍वामी डेरे में बनेगा 5000 बेड का कोविड देखभाल केन्द्र

मध्य प्रदेश के दमोह से एक ऐसा वीडियो सामने आया है जो कोरोना काल की गंभीरता में किसी भी प्रकार से उचित नहीं कहा जा सकता, दमोह के एक अस्पताल के बाहर एक आदमी ने केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल से शिकायत की
दो खाएगा...केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल का अमानवीय रवैया, ऑक्सीजन सिलेंडर न मिलने की शिकायत पर भड़के-VIDEO

Haryana Cocid Vaccine News: हरियाणा के जींद के सामान्य अस्पताल से चोरी हुई कोरोना वैक्सीन की 1710 डोज को पुलिस ने बरामद कर लिया है मजे की बात ये इसे चोर खुद ही छोड़ गए।
ऐसा भी होता है! हरियाणा में चोरों ने लौटाईं चुराईं गई कोरोना वैक्सीन, लिखा-Sorry Sir,पता नहीं था

कोविड-19 मामलों में तेज वृद्धि को ध्यान में रखते हुए, श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड ने आज इस वर्ष की श्री अमरनाथजी यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन को अस्थायी रूप से निलंबित करने का फैसला लिया। 
Amarnath Yatra registration suspended : कोविड-19 महामारी का असर, अमरनाथ यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन पर लगी रोक

12 अप्रैल को वैशाखी पर पाकिस्तान स्थित ननकाना साहिब व पंजा साहिब गुरुद्वारा साहिब में माथा टेकने गए 815 श्रद्धालुओं में से 100 कोरोना संक्रमित होकर लौटे हैं। 
Covid-19: पाकिस्तान से लौटे सिख श्रद्धालुओं पर कोरोना का कहर, 100 लोग मिले पॉजिटिव

दुनिया की सबसे प्रतिष्ठित पत्रिका 'फोर्ब्स' में श्रीति पांडे को एशिया के 30 सबसे मेधावी लोगों में शामिल किया गया है वजह है खेती के वेस्टेज को बेहतर तरीके से प्रयोग करना, उसने पराली से कोविड हॉस्पिटल भी बना डाला
'भूसे की पराली' से बना डाला 'कोविड हॉस्पिटल', गोरखपुर की श्रीति का कमाल,Forbes Magazine ने माना लोहा

PM Modi West Bengal Rally Cancel:पश्चिम बंगाल में शुक्रवार (23 अप्रैल) को होने वाली भारतीय जनता पार्टी की रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल नहीं होंगे।
PM Modi:पीएम मोदी की पश्चिम बंगाल में कल होने वाली रैली कोरोना पर हाईलेवल मीटिंग के चलते कैंसिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऑक्सीजन की आपूर्ति और पूरे देश में इसकी उपलब्धता को लेकर गुरुवार को उच्चस्तरीय बैठक की।  अधिकारियों ने ऑक्सीजन की आपूर्ति में सुधार के लिए उठाए गए कदमों से प्रधानमंत्री को अवगत कराया। 
ऑक्सीजन की आपूर्ति को लेकर पीएम मोदी ने की हाई लेवल मीटिंग, बोले- जमाखोरी पर सख्त कार्रवाई करे राज्य सरकार

Medical Oxygen for Corona Patients: इंडियन रेलवे कोविड -19 के खिलाफ अपनी लड़ाई के जवाब में ऑक्सीजन एक्सप्रेस चला रहा है। ऑक्सीजन एक्सप्रेस आज रात विशाखापत्तनम से मुंबई के लिए अपनी यात्रा शुरू करने जा रही है। 
Oxygen Expresses:महाराष्ट्र और यूपी में कोरोना मरीजों की जरूरत को पूरा करेगी 'ऑक्सीजन एक्सप्रेस'

कोरोना की दूसरी लहर में तेजी बढ़ रही है ऐसे में सरकार ने एहतियाती कदम उठाया है। सार्वजनिक वाहनों में पान, खैनी, गुटखा खाने पर रोक लगाने का फैसला किया है।
सावधान! बिहार में बस, ऑटो, रिक्शा में गुटखा, पान, खैनी खाया तो भरना होगा जुर्माना

Regitration for Corona Vaccination for 18+: 18 साल से ज्यादा उम्र वाले लोगों के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 28 अप्रैल से शुरू होगी इसके लिए क्या करना होगा इसके बारे में जान लें...
18+ हैं तो 28 अप्रैल से शुरू होगा कोरोना टीका रजिस्ट्रेशन, जान लें क्या डॉक्युमेंट्स हैं जरूरी, ये रहे Step

देश में कोरोना की स्थिति खतरनाक स्थिति में पहुंच गई है और सरकारें इस पर काबू पाने के लिए सख्त कदम उठा रही हैं। वहीं, कुछ लोग ऐसे भी हैं जो सरकार की ओर से तय गाइडलाइंस का पालन न कर कोरोना के खिलाफ अभियान को कमजोर करने में लगे हैं। असम में एक ऐसी ही घटना सामने आई है।

Assam: सिलचर एयरपोर्ट से रफूचक्कर हुए 300 यात्री, कोरोना टेस्ट नहीं कराया, केस दर्ज करेगी सरकार 

शादी के लिए सारी तैयारी हो चुकी थी। कोरोना संकट के बीच यह शादी गुरुद्वारे में होनी थी, जिसके लिए दुल्‍हन सहित घर के सभी सदस्‍य तैयार हो चुके थे। लेकिन दुल्‍हन ने मास्‍क नहीं पहना था, जिसके कारण उसे जुर्माना चुकाना पड़ा।

शादी के लिए तैयार हुई दुल्‍हन, पर मास्‍क न पहनना पड़ गया भारी

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कोरोना टीकाकरण की नई नीति को लेकर गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा। कांग्रेस नेता ने इस नई वैक्सीन नीति को 'भेदभाव' करने वाला बताया। उन्होंने पीएम से इस मामले में तुरंत दखल देते हुए इसे बदलने की मांग की है।

'नई वैक्सीन पॉलिसी में तत्काल दखल दें पीएम', सोनिया का प्रधानमंत्री मोदी को पत्र

मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति करने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को केंद्र सरकार की सराहना की। साथ ही सीएम केजरीवाल ने सभी राज्यों से एकजुट होकर कोरोना से लड़ने की अपील की। 

'आइए, कोरोना से मिलकर लड़ें, हालत सुधरने पर मदद करूंगा', केजरीवाल की राज्यों से अपील

उत्तर प्रदेश में कोरोना संकट की स्थिति गंभीर होने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस महामारी के खिलाफ अभियान की कमान एक बार फिर अपने हाथ में ले ली है। वह राज्य में गंभीर हुई कोविड-19 की स्थिति पर अपनी करीबी नजर बनाए हुए हैं।

ताकि कमजोर न पड़े कोरोना से जंग की मुहिम, कोविड राहत कार्यों में CM योगी ने लगा दिए विमान

उत्‍तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में गुरुवार को एक बड़ा हादसा हो गया, जब रेलवे क्रॉसिंग फाटक खुला होने के कारण वहां से निकल रहे कई वाहनों को ट्रेन ने टक्कर मार दी।

यूपी में बड़ा हादसा, रेलवे क्रॉसिंग पर ट्रेन ने वाहनों को मारी टक्कर, 5 की मौत, CM ने किया मुआवजे का ऐलान

कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों ने गुरुवार को एक बार फिर नया रिकॉर्ड कायम किया, जब देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण के 3 लाख से अधिक केस दर्ज किए गए। यह न केवल भारत, बल्कि दुनिया के किसी भी देश में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण की सबसे बड़ी संख्‍या है।

उफ्फ! आखिर कहां जाकर थमेगा ये कोरोना, 24 घंटों में 3 लाख से अधिक केस

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं। अलग-अलग मुद्दों पर वह अक्सर ट्वीट कर अपनी राय देते हैं। हालांकि, कई बार उन्हें अपने विचारों एवं राय के लिए लोगों की आलोचनाओं का सामना करना पड़ता है।

बॉलीवुड फिल्म का क्लिप शेयर करने पर ट्रोल हुए इमरान खान, फिर डिलीट किया पोस्ट

छठवें चरण में कई दिग्गज चुनावी मैदान में हैं। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय, टीएमसी के मंत्रियों ज्योतिप्रियो मलिक और चंद्रिमा भट्टाचार्य की चुनावी किस्मत का फैसला मतदाता करेंगे।

Bengal Polling Live updates : छठवें चरण में 43 सीटों पर वोटिंग जारी, मुकुल राय ने डाला वोट

कोरोना संकट देशभर में गहराता जा रहा है। संक्रमण के रोजाना मामले करीब 3 लाख हो गए हैं, जो चिंता बढ़ाने वाला है। इस बीच कई राज्‍यों में ऑक्‍सीजन की कमी से मरीजों के दम तोड़ने की रिपोर्ट भी सामने आ रही है।

India coronavirus updates: कांग्रेस नेता एक के वालिया, CPM नेता सीताराम येचुरी के बेटे का कोरोना से निधन

जाने-माने इस्लामिक विद्वान एवं पद्म विभूषण अवार्ड से सम्मानित मौलाना वहीदुद्दीन खान का 97 साल की अवस्था में बुधवार रात निधन हो गया। वह कोरोना से संक्रमित थे। खान अपने परिवार में दो बेटों और दो बेटियों को छोड़ गए हैं। 

नहीं रहे पद्म अवार्डी मौलाना वहीदुद्दीन, अयोध्या मसले पर सुझाया था सुलह का 'विकल्प'

राजधानी दिल्ली सहित देश के कई भागों में मेडिकल ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए सरकार ने वायु सेना की सेवाएं लेना शुरू कर दिया है। वायु सेना ऑक्सीजन कंटेनर्स, सिलेंडर्स, जरूरी दवाओं, उपकरणों एवं चिकित्साकर्मियों को एयरलिफ्ट करने लगी है। 

संकट की घड़ी में सरकार को मिला IAF का साथ, ऑक्सीजन, चिकित्साकर्मी, उपकरण दिल्ली के लिए एयरलिफ्ट 

पृथ्वी दिवस ( Earth Day) एक वार्षिक आयोजन है, जिसे 22 अप्रैल को दुनिया भर में पर्यावरण संरक्षण के लिए समर्थन प्रदर्शित करने के लिए आयोजित किया जाता है। 

Earth Day 2021 Wishes:'अर्थ डे' पर अपनों को भेजें धरती मां के ये खूबसूरत संदेश और धरा को बचाएं

हर साल 22 अप्रैल को पर्यावरण संरक्षण के लिए समर्थन प्रदर्शित करने के लिए पृथ्वी दिवस मनाया जाता है। अर्थ डे पहली बार 22 अप्रैल 1970 को मनाया गया। 193 देशों में इसको मनाया जाता है।

Earth Day 2021: आखिर क्यों मनाया जाता है पृथ्वी दिवस, क्या है इसका इतिहास, जानें 10 बातें

वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया ने फ्रांस के एक सैन्य हवाईअड्डे से भारत के लिए चार राफेल लड़ाकू विमानों ( Rafael Fighter Aircraft ) को झंडी दिखाकर रवाना किया था। 

Rafale:फ्रांस से राफेल विमानों का अगला बेड़ा पहुंचा भारत- Video

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर