'नई वैक्सीन पॉलिसी में तत्काल दखल दें पीएम', सोनिया का प्रधानमंत्री मोदी को पत्र

पीएम को लिखे पत्र में सोनिया गांधी ने आरोप लगाते हुए कहा कि नई वैक्सीन नीति को देखने से ऐसा लगता है कि सरकार ने 18 साल से 45 साल के बीच के लोगों को मुफ्त टीका देने की अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ लिया है।

Vaccine policy discriminatory, says Sonia Gandhi in her letter to PM Modi
सोनिया गांधी का प्रधानमंत्री मोदी को पत्र।  |  तस्वीर साभार: PTI

नई दिल्ली : कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कोरोना टीकाकरण की नई नीति को लेकर गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा। कांग्रेस नेता ने इस नई वैक्सीन नीति को 'भेदभाव' करने वाला बताया। उन्होंने पीएम से इस मामले में तुरंत दखल देते हुए इसे बदलने की मांग की है। प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में सोनिया गांधी ने आरोप लगाते हुए कहा कि नई वैक्सीन नीति को देखने से ऐसा लगता है कि सरकार ने 18 साल से 45 साल के बीच के लोगों को मुफ्त टीका देने की अपनी जिम्मेदारी से मुंह मोड़ लिया है। 

1 मई से 18 साल से ऊपर व्यक्तियों को लगेगा टीका
उन्होंने कहा, 'पिछले साल के कटु अनुभवों को देखने के बाद यह हैरान करने वाली बात है कि सरकार मनमाना एवं भेदभाव करने वाली नीति पर आगे बढ़ रही है। यह युवाओं के प्रति सरकार की पूरी तरह से बेरूखी दिखाती है। कोई भी तार्किक व्यक्ति टीके के एक कीमत से सहमत होगा।' केंद्र सरकार ने सोमवार को नई वैक्सीन पॉलिसी घोषित की। इस नीति के तहत एक मई से 18 साल के ऊपर के सभी व्यक्तियों को कोरोना का टीका लगाया जाएगा। सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने अपनी कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड की कीमत की घोषणा की है। सीरम राज्य सरकारों को अपने वैक्सीन की एक डोज 400 रुपए में और निजी अस्पतालों को 600 रुपए में उपलब्ध कराएगा। 


 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर