Covid-19: पाकिस्तान से लौटे सिख श्रद्धालुओं पर कोरोना का कहर, 100 लोग मिले पॉजिटिव

देश
आईएएनएस
Updated Apr 22, 2021 | 20:32 IST

12 अप्रैल को वैशाखी पर पाकिस्तान स्थित ननकाना साहिब व पंजा साहिब गुरुद्वारा साहिब में माथा टेकने गए 815 श्रद्धालुओं में से 100 कोरोना संक्रमित होकर लौटे हैं। 

corona
प्रतीकात्मक फोटो 

पंजाब के कम से कम 100 सिख श्रद्धालुओं को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है, जो बैसाखी के अवसर पर पाकिस्तान स्थित कई तीर्थस्थलों का दौरा करने के बाद गुरुवार को लौटे हैं। अमृतसर के पास अटारी-वाघा सीमा के माध्यम से भारत लौटने पर उनका कोरोनावायरस परीक्षण किया गया, जिसमें करीब 100 श्रद्धालु पॉजिटिव पाए गए हैं। अधिकारियों ने गुरुवार की शाम यह जानकारी दी ।

815 तीर्थयात्रियों का एक जत्था धार्मिक रूप से महत्वपूर्ण सिख तीर्थस्थलों पर खालसा सजना दिवस और बैसाखी मनाने के लिए 12 अप्रैल को पाकिस्तान के लाहौर पहुंचा था।एक अधिकारी ने बताया कि 350 में से कुल 100 श्रद्धालुओं को रैपिड एंटीजन टेस्ट में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

इस संख्या में और भी इजाफा हो सकता है, क्योंकि अधिकारी ने यह भी कहा कि अभी तक अन्य कुछ श्रद्धालुओं के टेस्ट के परिणाम का इंतजार है। दिल्ली में पाकिस्तानी उच्चायोग ने 1,100 सिख तीर्थयात्रियों को वीजा जारी किया था। पाकिस्तान जाने से पहले, कोविड-19 नेगेटिव पाए गए लोगों को ही अटारी-वाघा संयुक्त चेक पोस्ट को पार करने की अनुमति दी गई थी।

उन्हें पाकिस्तान द्वारा 10 दिन का वीजा दिया गया था और 14 अप्रैल को हसन अब्दाल के गुरुद्वारा पंजा साहिब में मुख्य समारोह में भाग लेने के अलावा अन्य सिख तीर्थस्थलों पर जाने की अनुमति दी गई थी।
 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर