शादी के लिए तैयार हुई दुल्‍हन, पर मास्‍क न पहनना पड़ गया भारी

कोरोना वायरस संक्रमण के बीच विशेषज्ञ लगातार मास्‍क पहनने की चेतावनी दे रहे हैं। चंडीगढ़ में एक दुल्‍हन को ऐसा नहीं करने पर जुर्माना अदा करना पड़ा।

शादी के लिए तैयार हुई दुल्‍हन, पर मास्‍क न पहनना पड़ गया भारी
शादी के लिए तैयार हुई दुल्‍हन, पर मास्‍क न पहनना पड़ गया भारी  |  तस्वीर साभार: Representative Image

चंडीगढ़ : शादी के लिए सारी तैयारी हो चुकी थी। कोरोना संकट के बीच यह शादी गुरुद्वारे में होनी थी, जिसके लिए दुल्‍हन सहित घर के सभी सदस्‍य तैयार हो चुके थे। लेकिन दुल्‍हन ने मास्‍क नहीं पहना था, जिसके कारण उसे जुर्माना चुकाना पड़ा।

दुल्‍हन अपने परिवार के साथ शादी के लिए सेक्‍टर-8 के गुरुद्वारे में जा रही थी, जब पुलिस ने उनकी कार को रोका और मास्‍क नहीं पहनने पर जुर्माना किया। कार में दुल्‍हन के भाई और दो बच्चे भी बैठे थे। सभी ने मास्‍क लगा रखे थे। बस दुल्‍हन ने मास्‍क नहीं लगाया था।

दुल्‍हन पर लगा जुर्माना

पुलिस ने दुल्हन पर 1,000 रुपये का जुर्माना लगाया और यह राशि अदा किए जाने के बाद ही उन्‍हें जाने दिया। इससे पहले दुल्हन के भाई ने पुलिस को समझाने की कोशिश की कि उसने अपने मेकअप की वजह से मास्क नहीं पहना था, लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ।

पंजाब में कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी के बीच सरकार ने नए प्रतिबंधों की घोषणा की है। यहां नाइट कर्फ्यू के साथ-साथ सार्वजनिक समारोहों में शामिल होने वाले लोगों की संख्‍या सीमित की गई है। पुलिस ने यहां बीते 24 घंटों में कोविड-19 के मानदंडों का उल्लंघन करने में ममाले में 130 एफआईआर दर्ज की है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर