PM Modi: पीएम मोदी की पश्चिम बंगाल में 23 अप्रैल को होने वाली रैली कोरोना पर हाईलेवल मीटिंग के चलते कैंसिल

देश
रवि वैश्य
Updated Apr 22, 2021 | 22:12 IST

PM Modi West Bengal Rally Cancel:पश्चिम बंगाल में शुक्रवार (23 अप्रैल) को होने वाली भारतीय जनता पार्टी की रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल नहीं होंगे।

PM MODI  RALLY
पीएम मोदी ने बताया है कि शुक्रवार को वह कोरोना महामारी को लेकर एक उच्‍चस्‍तरीय बैठक की अध्‍यक्षता करेंगे 

कोरोना वायरस संक्रमण की मार अब चुनावों पर भी पड़ने लगी है, पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों पर भी इसका असर अब साफ दिखने लगा है,इसी क्रम में पीएम मोदी की कल शुक्रवार यानी 23 अप्रैल को होने वाली  4 चुनावी रैलियां कैंसिल कर दी गई हैं, बताया जा रहा है कि कोरोना पर हाईलेवल मीटिंग के चलते ऐसा कदम उठाया गया है।

गौर हो कि देश में कोरोना संक्रमण के मामले बेहद तूफानी गति से सामने आ रहे हैं साथ ही मरने वालों की भी तादाद बढ़ती ही जा रही है जिसके चलते तमाम गतिविधियों पर भी इसका असर पड़ रहा है।

इस बावत पीएम मोदी ने ट्वीट कर बताया है कि शुक्रवार को वह कोरोना महामारी को लेकर एक उच्‍चस्‍तरीय बैठक की अध्‍यक्षता करेंगे। इसकी वजह से वह बंगाल में रैलियां नहीं करेंगे, बंगाल चुनावों के अगले दो चरणों के लिए यह उनकी आखिरी रैलियां थीं।

विधानसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार के लिए पीएम को पहुंचना था लेकिन कोरोना की स्थिति पर एक बैठक के चलते उन्होंने बंगाल ना जाने का फैसला लिया है।  

पीएम मोदी ने अपनी बंगाल रैलियों में कटौती कर दी

इससे पहले 22 अप्रैल को प्रधानमंत्री की कई रैलियां होनी थीं पर उन्‍हें भी रद्द कर दिया गया था वहीं कोरोना संकट को देखते हुए पीएम मोदी ने अपनी बंगाल रैलियों में कटौती कर दी थी 23 अप्रैल को उनकी मालदा, मुर्शिदाबाद, सिवली और कोलकाता में चार रैलियां होनी थीं बताया गया था कि रैलियों में 500 से ज्‍यादा लोग नहीं आएंगे। 

ममता और राहुल गांधी ने अपनी बंगाल रैलियां कैंसल कर दीं

पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी पहले ही अपने चुनाव प्रचार में कटौती कर चुकी हैं। उन्‍होंने बड़ी रैलियां न करने का ऐलान किया है। इसी तरह, कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने अपनी बंगाल रैलियां कैंसल कर दी थी, चार चरणों में राहुल गांधी की एक भी रैली नहीं हुई थी। गौर हो कि गुरुवार को देश में कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामलों ने नया रिकॉर्ड बना दिया आज देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण के 3 लाख से अधिक केस दर्ज किए गए। 

बीजेपी पश्चिम बंगाल प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने इस बावत एक प्रेस नोट भी जारी किया इसके मुताबिक जो लिखा है उसपर एक नजर-

23 अप्रैल को प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी का पश्चिम बंगाल के लोगों के लिए वर्चुअल एड्रेस

प्रधानमंत्री को 23 अप्रैल को बंगाल की अपनी यात्रा को रद्द करना पड़ा है, जिसमें वह 4 जिलों और 56 विधानसभा क्षेत्रों में 4 रैलियों को संबोधित करने वाले थे। भाजपा बंगाल इकाई और पश्चिम बंगाल के मतदाता उसकी यात्रा के लिए उत्सुक थे, लेकिन हमें स्थिति की गंभीरता का एहसास है और उसके लिए तर्क इसे व्यक्तिगत रूप से बनाने में सक्षम नहीं है।

हमने तब से माननीय प्रधान मंत्री से वर्चुअल एड्रेस के माध्यम से एक बार में पूरे निर्वाचन क्षेत्र को संबोधित करने का अनुरोध किया है और हम इस बात की पुष्टि करने में प्रसन्न हैं कि उन्होंने ऐसा करने के लिए सहमति व्यक्त की है।

इसके अनुसार माननीय प्रधान मंत्री 23 अप्रैल को शाम 5 बजे एक वर्चुअल मीडियम से पश्चिम बंगाल के मतदाताओं, विशेष रूप से मालदा, मुर्शिदाबाद, बीरभूम और कोलकाता के मतदाताओं को संबोधित करेंगे।

पश्चिम बंगाल के मतदाताओं की ओर से, हम माननीय प्रधान मंत्री से हमारे अनुरोध को स्वीकार करने के लिए अपना आभार व्यक्त करते हैं और उनके प्रेरक संबोधन की प्रतीक्षा करते हैं।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर