आज की ताजा खबर: Aaj Ki Taza Khabar, 8 सितंबर, बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

आज की ताजा खबर (AAj ki Taza Khabar), 8 सितंबर 2021 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 8 सितंबर, बुधवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :-

aaj ki taza khabar 8th September 2021 latest news in hindi aaj ka hindi samachar live news updates
आज की ताजा खबर: Aaj Ki Taza Khabar, 7 सितंबर, बड़ी खबरें और मुख्य समाचार। 

नई दिल्ली : अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने तालिबान, चीन, रूस, पाकिस्तान और ईरान को लेकर बड़ा बयान दिया है। बाइडन ने कहा है कि तालिबान के साथ चीन की कुछ समस्याएं हैं जिसका वह हल निकालने की कोशिश कर रहा है। कांग्रेस ने भवानीपुर में अपना स्टैंड बदल लिया है। कांग्रेस ने कहा है कि वह इस सीट के उपचुनाव पर अपना उम्मीदवार खड़ा नहीं करेगी। लिबरेशन डे समारोह के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 17 सितंबर को तेलंगाना की यात्रा पर जाएंगे। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

बीसीसीआई की चयन समिति ने बुधवार को जब टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया तो उस ऐलान के बीच एक घोषणा चौंकाने वाली थी। पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को टी20 विश्व कप के लिये चुनी गयी इस 15 सदस्यीय टी20 टीम का मार्गदर्शक (मेंटोर) नियुक्त किया गया। 

जय शाह ने बताया कैसे T20 World Cup के लिए मार्गदर्शक बनने को तैयार हुए धोनी, और क्या रखी शर्त

शमिता शेट्टी अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर काफी प्राइवेट हैं। शमिता शेट्टी ने अपनी खास दोस्त नेहा भसीन को पर्सनल लाइफ का बड़ा सीक्रेट शेयर किया। जानिए क्या है ये सीक्रेट ...

शमिता शेट्टी ने खोला जिंदगी का सबसे बड़ा राज, एक्सीडेंट में हो गई थी पहले बॉयफ्रेंड की मौत

नोएडा की एक सोसायटी का वीडियो सामने आया है, जिसमें गार्ड्स एक निवासी की बेरहमी से पिटाई कर रहे हैं। पुलिस ने इस मामले में 8 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

नोएडा की सोसाइटी में सिक्योरिटी गार्ड्स ने की निवासी की बेरहमी से पिटाई, सामने आया वीडियो

केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने कहा कि इनकम टैक्स पोर्टल की कई खामियों को दूर कर लिया गया है। अब तक 1.19 करोड़ आईटीआर भरे गए।

इनकम टैक्स पोर्टल की कई खामियां दूर, अब तक1.19 करोड़ भरे गए ITR

आज टी20 विश्व कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान हो गया है। चेतन शर्मा की अध्यक्ष्ता वाली बीसीसीआई की राष्ट्रीय चयन समिति ने आज टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का चयन किया। बीसीसीआई ने टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। टीम इंडिया की कमान विराट कोहली के हाथों में है। महेंद्र सिंह धोनी को टीम का मेंटॉर बनाया गया है।

धोनी को भी मिली जिम्मेदारी, ऐसी है T20 World Cup के लिए टीम इंडिया

17 अक्टूबर से भारत की मेजबानी में ओमान और यूएई में आयोजित होने जा रहे टी20 वर्ल्ड कप के लिए बीसीसीआई ने बुधवार रात टीम का ऐलान कर दिया। विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम में एक नाम सबसे ज्यादा चौंकाने वाला है वो है स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का। 

चार साल बाद दिग्गज की हुई भारतीय टी20 टीम में वापसी, सीधे वर्ल्ड कप में मिला मौका

सवाल पब्लिक का में बात हुई टाइम्स नाउ नवभारत के उस स्टिंग ऑपरेशन की जिसकी पूरे देश में चर्चा हो रही है। 'ऑपरेशन मुख्यमंत्री' में यूपी की सियासत बदलने वाला खुलासा हुआ।

क्या छोटे राजनीतिक दल उगाही का अड्डा बन गए? संजय निषाद, राजभर जैसे नेताओं पर क्या एक्शन हो?

तालिबान के शिक्षा मंत्री ने कहा है कि आज पीएचडी की डिग्री और मास्टर डिग्री की कोई कीमत नहीं है। सत्ता में बैठे मुल्ला और तालिबान के पास पीएचडी, एमए या हाई स्कूल की डिग्री भी नहीं है, लेकिन वे सबसे महान हैं।

आज किसी भी Phd-मास्टर डिग्री की कीमत नहीं, हम इसके बिना सत्ता में हैं: तालिबान के नए शिक्षा मंत्री

असम के जोरहाट जिले में ब्रह्मपुत्र में एक नाव दूसरी नाव से टकराकर डूब गई। इस नाव में 120 लोग सवार थे। बचाव कार्य जारी है। पीएम मोदी ने हादसे पर दुख व्यक्त किया। 

असम: ब्रह्मपुत्र नदी में डूबी नाव, जान बचाने के लिए लोगों ने लगाई छलांग, पीएम ने किया दुख व्यक्त, देखें Video

तालिबान ने आखिरकार वो फैसला सुना दिया जिसका सभी को डर था। सरकार बनते ही अफगानिस्तान में महिला क्रिकेट व अन्य खेलों में महिलाओं के हिस्सा लेने पर बैन लगा।

तालिबान का क्रिकेट को लेकर आया बड़ा फैसला, जारी कर दिया फरमान

बैंकों और वित्तीय संस्थानों द्वारा ऑफर की जाने वाली एफडी आमतौर पर सात दिनों से 10 वर्षों के लिए होती हैं। कुछ बैंकों द्वारा 20 वर्ष तक की लंबी अवधियों के लिए एफडी ऑफर की जाती हैं। 

एफडी से जुड़ी ये 5 महत्वपूर्ण बातें, निवेश से पहले जानना जरूरी

अक्षय कुमार की मम्मी अरुणा भाटिया का आज सुबह निधन हो गया था। अब उनकी फिल्म रक्षाबंधन और अतरंगी रे के डायरेक्टर आनंद एल राय की मां का भी निधन हो गया है। आनंद एल राय और उनके भाई रवि राय भी अपने घर की तरफ रवाना हो गए हैं।

अक्षय कुमार के बाद डायरेक्टर आनंद एल राय पर टूटा दुखों का पहाड़, मम्मी का हुआ निधन

महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि तालिबान एक हकीकत के रूप में उभर रहा है। वे दुनिया के लिए एक उदाहरण स्थापित कर सकते हैं यदि वे वास्तविक शरिया कानून का पालन करते हैं जिसमें महिला अधिकार शामिल हैं।

महबूबा मुफ्ती ने कहा- तालिबान अब एक हकीकत, असली शरिया से शासन करें जिसमें महिलाओं के अधिकार शामिल हैं

"टाइम्स नाउ नवभारत"  के स्टिंग आपरेशन में साफ हो गया है कि किस तरह उत्तर प्रदेश में चुनाव नजदीक आते ही छोटे दल  मोल-भाव में लग गए हैं। उन्हें ऐसा लगता है कि यही वह समय है जब वह बड़े दलों और नेताओं को अपने साथ जोड़ने के लिए जरुरत से ज्यादा झुका सकते हैं

ओम प्रकाश राजभर और संजय निषाद किसके दम पर करते हैं मोल-भाव ! जानें गणित

कांग्रेस के सूत्रों से जानकारी मिली है कि चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर को कांग्रेस में शामिल नहीं किया जाएगा। पार्टी के आलाकमान ने वरिष्ठ नेताओं की सलाह पर ये फैसला लिया है। आलाकमान के निर्देश पर तीन सदस्यों वाली कमेटी ने इस मुद्दे पर चर्चा की थी।

कांग्रेस में शामिल नहीं होंगे प्रशांत किशोर, रणनीतिकार के रूप में पार्टी के साथ कर सकते हैं काम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दीपावली पर अयोध्या जा सकते हैं। विशेष रामलीला और दीपोत्सव के कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। मोदी दीपावली से एक दिन पहले दीपोत्सव कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए अयोध्या जा सकते हैं।

दीपोत्सव पर अयोध्या जा सकते हैं पीएम मोदी, 7 लाख दिया जलाए जाएंगे दीपोत्सव कार्यक्रम में

सिद्धार्थ शुक्ला के निधन के बाद से ही शहनाज गिल सदमे में हैं। शहनाज गिल न ठीक से खा रही हैं और न ही किसी से बातचीत कर रही हैं। जानिए कैसी है शहनाज की तबीयत...

सिद्धार्थ शुक्ला की मौत के बाद ठीक से खाना नहीं खा रही हैं शहनाज गिल, बातचीत भी बंद

केंद्र की मोदी सरकार ने किसानों को राहत देने के लिए रबी फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) बढ़ा दिया है। गेहूं का 40 रुपए प्रति क्विंटल बढ़ाया गया है।

मोदी सरकार ने बढ़ाई रबी फसलों की MSP, गेहूं का न्यूनतम समर्थन मूल्य 40 रुपए बढ़ा

भारतीय वायु सेना (IAF) ने बुधवार को पाकिस्तान के साथ लगी अंतरराष्ट्रीय सीमा से कुछ किलोमीटर की दूरी पर बाड़मेर के पास राजस्थान में राष्ट्रीय राजमार्ग पर हवाई पट्टी पर अपनी पहली रिहर्सल शुरू की।

PAK सीमा से 40 किमी दूर बाड़मेर के पास हाईवे पर पहली हवाई पट्टी पर वायुसेना की रिहर्सल

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ओवल में इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में अपने मैच जीतने वाले स्पैल के बाद एक पायदान के फायदे से गेंदबाजों की आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नौंवे स्थान पर पहुंच गए। 

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग: जसप्रीत बुमराह को एक स्थान का फायदा, ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर ने लगाई लंबी छलांग

टाइम्स नाउ नवभारत' के स्टिंग 'ऑपरेशन मुख्यमंत्री' में अपनी नैतिकता का पर्दाफाश होने और चुनाव में बड़े दलों से पैसा लेने की अपनी बात पकड़े जाने पर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर भड़क गए। 

Operation Mukhyamantri: स्टिंग ऑपरेशन से बौखलाए राजभर, बोले- पार्टी चलाने के लिए पैसे की जरूरत होती है

उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले टाइम्‍स नाउ नवभारत के स्टिंग ऑपरेशन में कई सियासी चेहरों को बेनकाब किया गया है। इसमें सबसे पहला नाम निषाद पार्टी के अध्‍यक्ष संजय निषाद का है। 

Operation Mukhyamantri: 'मारकर भगा देंगे, गाड़ी तोड़ देंगे', संजय निषाद की इस बात पर क्‍या बोले मुकेश सहनी?

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले 'टाइम्स नाउ नवभारत' के स्टिंग ऑपरेशन में कई नेताओं को लेकर बड़ा खुलासा किया गया है।  इसमें निषाद पार्टी के अध्‍यक्ष संजय निषाद समाजवादी पार्टी को खत्‍म करने और पिछड़ों के लिए 'कीटनाशक' होने की बात कहते सुने जा रहे हैं।

'क्या छोटी पार्टियों का मकसद पैसा कमाना होता है?' सुनिये Operation Mukhyamantri पर क्‍या बोले ओपी राजभर

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले 'टाइम्स नाउ नवभारत' ने बड़ा खुलासा किया है। चैनल के स्टिंग ऑपरेशन में सियासत के कई राज से परदा उठने जा रहा है। चैनल के खुलासे के बाद यूपी की राजनीति में खलबली मचने लगी है। 

Operation Mukhyamantri : यूपी की सियासत पर 'Times Now नवभारत' का बड़ा खुलासा, संजय निषाद हुए बेनकाब

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में बुधवार को कैबिनेट की बैठक होने वाली है। जानकारी के मुताबिक टेलिकॉम और ऑटो सेक्टर पर यह अहम बैठक होगी। इस बैठक में कई योजनाओं एवं प्रस्तावों को मंजूरी भी मिल सकती है।

Cabinet Meeting : आज मोदी कैबिनेट की बैठक, कई प्रस्तावों को मिल सकती हरी झंडी 

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने बुधवार को चेताते हुए कहा कि चीन, रूस और पाकिस्तान, अफगानिस्तान में तालिबान के साथ कुछ अपने लिए 'खिचड़ी पका' रहे हैं।

'तालिबान के साथ कोई समझौता करेगा चीन, मुझे पूरा भरोसा है', अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन का बड़ा बयान  

तालिबान ने अफगानिस्तान की कार्यवाहक सरकार के मंत्रिमंडल की घोषणा कर दी है, जिसमें मुल्ला मोहम्मद हसन अखुंद को प्रधानमंत्री पद के लिए नियुक्त किया गया है। 

अमेरिका की 'मोस्ट वांटेड' लिस्‍ट में है अफगानिस्तान का गृह मंत्री, PAK को दोस्त, भारत को मानता है शत्रु

समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से कहा है कि लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) के सांसद चिराग पासवान बुधवार को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव से मिलने वाले हैं। 

एक साथ आएंगे चिराग-तेजस्वी! पासवान की पहली पुण्यतिथि के लिए राजद नेता को न्योता देंगे LJP सांसद 

ऋषिकेश-बद्रीनाथ राजमार्ग पर नरकोठा के समीप मंगलवार को भूस्खलन की एक घटना हुई। इससे राजमार्ग-58 पर दोनों तरफ से यातायात पूरी तरह से बंद हो गया। सड़क बंद हो जाने से दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई। 

Landslide in Badrinath : भूस्खलन की वजह से बद्रीनाथ राजमार्ग हुआ बंद, Video

साल के नौवें महीने का यह आठवां दिन इतिहास में बहुत सुरीली और शोख गायिका आशा भोसले के जन्मदिन के तौर पर दर्ज है। भोसले को भारतीय सिने जगत की सर्वकालिक महान गायिकाओं में गिना जाता है।

आज का इतिहास, 8 सितंबर : शोख और सुरीली आवाज की मलिका आशा भोसले का जन्मदिन

पिछले महीने पुलिस लाठीचार्ज को लेकर हरियाणा की भाजपा नीत सरकार के साथ तनातनी के बीच मंगलवार को बड़ी संख्या में किसानों ने जिला मुख्यालय का घेराव करते हुए इसके गेट पर धरना शुरू किया।

Kisan Andolan: खट्टर सरकार के साथ टकराव के बीच किसानों ने करनाल सचिवालय का घेराव किया

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर