चार साल बाद दिग्गज की हुई भारतीय टी20 टीम में वापसी, सीधे वर्ल्ड कप में मिला मौका

Ravichandran Ashwin in Indian T20 Team: बीसीसीआई ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। इसमें एक नाम बेहद चौंकाने वाला है।

R Ashwin
रविचंद्रन अश्विन  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

मुख्य बातें

  • चार साल लंबे अंतराल के बाद आर अश्विन की हुई है भारतीय टी20 टीम में वापसी
  • जुलाई 2017 में वेस्टइंडीज के खिलाफ किंग्सटन में खेला था आखिरी टी20
  • अब सीधे मिला टी20 वर्ल्ड कप में धमाल मचाने का मौका

नई दिल्ली: 17 अक्टूबर से भारत की मेजबानी में ओमान और यूएई में आयोजित होने जा रहे टी20 वर्ल्ड कप के लिए बीसीसीआई ने बुधवार रात टीम का ऐलान कर दिया। विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम में एक नाम सबसे ज्यादा चौंकाने वाला है वो है स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का। 

भारत के लिए 46 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच खेल चुके अश्विन जुलाई 2017 में आखिरी बार टी20 क्रिकेट में टीम इंडिया की जर्सी में वेस्टइंडीज के खिलाफ किंग्सटन में खेलते नजर आए थे। लेकिन चार साल बाद अचानक से उनकी टीम इंडिया में वापसी वो भी टी20 विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में हुई है।

अश्विन ने सीमित ओवरों की टीम से दूर रहने के बाद टेस्ट क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया और आईपीएल में अपनी एक्सपेरीमेंटल गेंदबाजी से भी सबको प्रभावित किया। ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप जैसे टूर्नामेंट में उनके जैसे अनुभवी गेंदबाज का होना टीम के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। अश्विन गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी योगदान दे सकते हैं।

अंतरराष्ट्रीय टी20 में ऐसा रहा है अश्विन का रिकॉर्ड
अश्विन ने भारत के लिए अबतक खेले 46 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच में 22.94 के शानदार औसत और 6.97 की इकोनॉमी के साथ 52 विकेट लिए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 8 रन देकर 4 विकेट रहा है। इसी दौरान उन्होंने बल्ले से भी टीम के लिए 46 मैच की 11 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 30.75 की औसत से 123 रन बनाए हैं जिसमें नाबाद 31 रन उनका सर्वाधिक स्कोर रहा है।

टीम वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम - विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर