Landslide in Badrinath : भूस्खलन की वजह से बद्रीनाथ राजमार्ग हुआ बंद, Video

Landslide News : हाल के दिनों में उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में भूस्खलन की कई घटनाएं सामने आई हैं। इन प्रदेशों में भारी बारिश की वजह से भूस्खलन की बार-बार घटनाएं हो रही हैं।

Badrinath highway blocked after landslide debris rolled down
बद्रीनाथ राजमार्ग पर हुआ भूस्खलन। 

देहरादून : ऋषिकेश-बद्रीनाथ राजमार्ग पर नरकोठा के समीप मंगलवार को भूस्खलन की एक घटना हुई। इससे राजमार्ग-58 पर दोनों तरफ से यातायात पूरी तरह से बंद हो गया। सड़क बंद हो जाने से दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई। लोग मलबा हटने का इंतजार करते देखे गए। रिपोर्टों के मुताबिक भूस्खलन की इस घटना की वजह से शिवनंदी, नरकोटा और सिरोबगड में बद्रीनाथ राजमार्ग को बंद करना पड़ा। राजमार्ग बंद होने से इन इलाकों में भारी जाम की स्थिति बनी। हाल के दिनों में उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में भूस्खलन की कई घटनाएं सामने आई हैं। इन प्रदेशों में भारी बारिश की वजह से भूस्खलन की बार-बार घटनाएं हो रही हैं। हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में हुए भूस्खलन में एक दर्जन से ज्यादा लोगों की जान गई।  

इससे पहले 23 अगस्त को स्वाला के पास भूस्खलन की घटना सामने आई। अचानक आए भूस्‍खलन के बाद चंपावत टनकपुर नेशनल हाईवे बंद हो गया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर