आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 7 दिसंबर, 2021 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

आज की ताजा खबर ( Taza Khabar), 7 दिसंबर 2021 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 7 दिसंबर, मंगलवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :

Aaj ki taza khabar 7 December 2021 latest news in hindi aaj ka hindi samachar live news updates
आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 7 दिसंबर की बड़ी खबरें। 

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज गोरखपुर में करीब 10,000 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं को जनता को समर्पित किया। इसमें गोरखपुर एम्स, खाद कारखाना और क्षेत्रीय मेडिकल रिसर्च संस्थान शामिल हैं। गोरखपुर में प्रधानमंत्री मोदी ने समाजवादी पार्टी पर बड़ा हमला करते हुए कहा कि आतंकियों पर मेहरबानी और जेल से छुड़ाने के लिए लाल टोपी को चाहिए सत्ता। लाल टोपी को बताया रेड अलर्ट। वहीं संयुक्त किसान मोर्चा को केंद्र सरकार की चिट्ठी मिली है। केंद्र की चिट्ठी पर किसान मोर्चा की बैठक जारी है। मोर्चा के 40 फीसदी किसान आंदोलन खत्म करने के पक्ष में हैं। इसके अलावा इस्लाम छोड़कर हिन्दू धर्म अपनाने वाले वसीम रिजवी को जान से मारने की धमकी मिली है। हैदराबाद के कांग्रेस नेता रशीद खान ने कहा कि सर कलम होने तक चैन नहीं मिलेगा। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

न्यूज की पाठशाला में किसान नेता राकेश टिकैत से खास बातचीत हुई। उन्होंने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा इकट्ठा था, इकट्ठा है, जो हार जीत होगी वो सबकी एक साथ होगी। राकेश टिकैत ने किसान आंदोलन के समाप्त होने को लेकर कहा कि आंदोलन तब खत्म होगा, जब भारत सरकार ऑन टेबल बैठ जाएगी।

सरकार के प्रस्ताव और आंदोलन के भविष्य को लेकर राकेश टिकैत से खास बातचीत, कई सवालों के दिए गोल-मोल जवाब

डीआरडीओ ने ओडिशा तट से कम दूरी की मारक क्षमता वाली, जमीन से हवा में मार करने वाली मिसाइल का मंगलवार को सफल परीक्षण किया। इसे भारतीय नौसेना के विभिन्न पोतों पर तैनात किया जाएगा।

सतह से हवा में वार करने वाली वर्टिकल लॉन्च शॉर्ट रेंज मिसाइल का सफल परीक्षण

गीतकार जावेद अख्तर ने उत्तर प्रदेश में 2022 के विधानसभा चुनाव के लिए जारी किए गए बीजेपी के चुनावी नारे को लेकर चुटकी ली है इसे लेकर उन्होंने एक ट्वीट किया है।

बीजेपी के चुनावी नारे पर गीतकार जावेद अख्तर ने ली चुटकी कहा-चार में से तीन शब्द उर्दू के

केंद्र सरकार और संयुक्त किसान मोर्चा के बीच काफी हद तक सहमति बनती नज़र आ रही है,आज केंद्र सरकार की तरफ से एक लिखित प्रस्ताव संयुक्त किसान मोर्चा को भेजा गया।

केंद्र सरकार के प्रस्ताव पर 8 दिसंबर को दोबारा किसान संगठनों की बैठक, इन मुद्दों फंसा है पेंच

केजरीवाल ने एससी समुदाय के प्रत्येक बच्चे को मुफ्त शिक्षा, पेशेवर पाठ्यक्रमों के लिए मुफ्त कोचिंग और उन बच्चों को वित्तीय सहायता जो स्नातक स्तर या पोस्ट ग्रेजुएशन की पढ़ाई के लिए विदेश जाना चाहते हैं की घोषणा की।

Punjab Assembly Elections : केजरीवाल पंजाब में SC कम्युनिटी के लिए पांच 'गारंटी' लेकर आए

लखनऊ में धारा 144  30 दिनों के लिए लगाई गई है, जो 7 दिसंबर से शुरू होकर 5 जनवरी 2022 तक लागू रहेगी, बताते हैं कि प्रशासन ने यह फैसला किसान संगठनों व अन्य संभावित धरना प्रदर्शनों के चलते लिया है।

लखनऊ में लागू हुई धारा 144, हर तरह के प्रदर्शन पर रोक, 5 जनवरी 2022 तक रहेगी लागू

शिवसेना नेता संजय राउत ने आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात की। इसके बाद उन्होंने कहा कि कांग्रेस के बिना विपक्ष का मोर्चा संभव नहीं है। विपक्षी मोर्चे का चेहरा चर्चा का विषय हो सकता है। राहुल गांधी जल्द ही मुंबई जाएंगे।

राहुल गांधी से मुलाकात के बाद बोले संजय राउत- कांग्रेस के बिना विपक्ष संभव नहीं, BJP के खिलाफ एक ही मोर्चा होना चाहिए

भारत के पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त (CEC) सुनील अरोड़ा इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट फॉर डेमोक्रेसी एंड इलेक्टोरल असिस्टेंस (IDEA) में सलाहकार बोर्ड में शामिल हो गए हैं। चुनाव आयोग ने ये जानकारी दी है। 

पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा हुए इस अंतरराष्ट्रीय संस्था में शामिल, सलाहकार बोर्ड के होंगे हिस्सा

प्रदेश सरकार के प्रयासों के सफल परिणाम मंगलवार को देखने को मिला। अब तक 17 करोड़ से अधिक टीकाकरण कर उत्तर प्रदेश ने देश में सर्वाधिक टीके लगाने का कीर्तिमान स्थापित किया है।

यूपी में टीकाकरण 17 करोड़ पार, देश में बना नंबर वन, क्लस्टर 2.0 से मिली रफ्तार

किसान आंदोलन खत्म करने के लिए केंद्र सरकार ने किसान संगठनों को प्रस्ताव दिया है। इस पर संयुक्त किसान मोर्चा ने बैठक की है। कई बिंदुओं पर आपत्ति है, कल दोपहर 2 बजे फिर से बैठक होगी।

आंदोलन खत्म करने के सरकार के प्रस्ताव पर संयुक्त किसान मोर्चा ने किया मंथन, कुछ आपत्तियां बरकरार, कल फिर होगी चर्चा

समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव और आरएलडी के बीच गठबंधन के बाद मंगलवार को दोनों ने मेरठ में संयुक्त रैली की इस दौरान दोनों नेता बीजेपी पर जमकर बरसे।

PM के बयान पर अखिलेश यादव का पलटवार-लाल का इंक़लाब होगा बाइस में बदलाव होगा!

नागालैंड में सुरक्षा बलों की गोलीबारी में 14 लोगों की मौत के बाद राज्य से AFSPA हटाने की मांग तेज हो गई है। मुख्यमंत्री नेफ्यू रियो ने कहा कि कैबिनेट ने निर्णय लिया है कि भारत सरकार पूरे पूर्वोत्तर से अफस्पा को निरस्त करे।

नागालैंड कैबिनेट का फैसला- पूर्वोत्तर से AFSPA को निरस्त करे सरकार, भारत जैसे लोकतांत्रिक देश में सशस्त्र बलों की अत्यधिकता अच्छी नहीं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसद में अक्सर अनुपस्थित रहने वाले बीजेपी सांसदों को लेकर नाराज दिखे, उन्होंने आज संसद से गायब रहने वाले सांसदों को फटकार लगाते हुए कहा कि बार-बार कहना ठीक नहीं।

बीजेपी सांसदों की संसद में गैरहाजिरी पर नाराज हुए पीएम मोदी , कहा-खुद में बदलाव लाइए नहीं तो...

कटरीना कैफ और विक्की कौशल जल्द ही शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। लेकिन शादी से पहले यह दोनों मुसीबतों में फंस गए हैं। इस कपल के खिलाफ एक एडवोकेट ने शिकायत दर्ज करवाई है।

शादी से पहले मुसीबतों में फंसे Katrina Kaif-Vicky Kaushal, कपल के खिलाफ दर्ज हुई शिकायत

आज सिंघु बॉर्डर पर संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) की अहम बैठक हो रही है। माना जा रहा है अब जल्द ही किसान आंदोलन खत्म हो सकता है। कल किसान आंदोलन खत्म हो सकता है। संयुक्त किसान मोर्टा के 40% लोग आंदोलन खत्म करने के पक्ष में हैं।

किसानों की मांगों पर SKM को मिली केंद्र सरकार की चिट्ठी, संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक जारी, जल्द खत्म हो सकता है आंदोलन

पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी के जमाने में भारत और पाकिस्तान के नागरिक क्रिकेट मैच के दौरान एक-दूसरे के देश को चीयर करते थे।

गांधी का भारत गोडसे के भारत में बदल रहा है: महबूबा मुफ्ती

वसीम रिजवी ने इस्लाम धर्म त्यागकर हिंदू धर्म अपना लिया है। गाजियाबाद के डासना मंदिर में महंत नरसिंहानंद ने रिजवी को हिंदू धर्म ग्रहण करवाया। रिजवी अब जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी के नाम से जाने जाएंगे उन्हें आज जान से मारने की धमकी मिली है।

जितेंद्र नारायण त्यागी बने वसीम रिजवी को जान से मारने की धमकी, इस्लाम छोड़कर बने हैं हिंदू

यूपी की चुनावी जमीन पर बीजेपी और विपक्षी एक दूसरे पर बयानों के तीर चला रहे हैं। मंगलवार के दिन यूपी के दो छोरों पर यानी की पूर्वी और पश्चिमी छोर पर बीजेपी के साथ साथ सपा और रालोद का गठबंधन एक दूसरे पर गरजा।

क्या विपक्ष के लिए अब डबल इंजन सरकार जुमला नहीं, मेरठ में सपा-रालोद की रैली में नारा हुआ बुलंद

हाल ही में भारतीय मूल के पराग अग्रवाल को ट्विटर का मुख्य कार्यकारी अधिकारी (Twitter ceo Parag Agrawal) बनाया गया था, जिसके खूब चर्चा होने लगी कि भारतीय मूल के सीईओ दुनिया की शीर्ष कंपनियों की कमान संभाल रहे हैं।

Vishal Garg Profile: ढाई मिनट की Zoom कॉल में भारतीय मूल के बॉस ने 900 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला

बाहरी उत्तरी दिल्ली के भलस्वा डेयरी इलाके में एक ऐसी वारदात सामने आई जिसे सुनकर हर किसी की रूह कांप जाएगी। दरअसल एक कलयुगी पिता ने अपने महज़  3 महीने के बच्चे की बेरहमी से की हत्या कर दी।

Delhi Crime News: दिल्ली में दिल दहलाने वाली वारदात, पिता में दूधमुंहे बेटे को दीवार से पटक पटक कर मार डाला

सोशल मीडिया पर अक्सर कोई ना कोई मामला छाया रहता है। कभी कोई चीजें लोगों का दिल जीत लेती है, तो किसी को देखकर हैरानी होती है। इसी कड़ी में एक तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है, जिसने लोगों का दिल जीत लिया है। 

शादी में बचे खाने को स्टेशन पर बांटते नजर आई महिला, तस्वीर ने जीता दिल, जानें पूरा मामला

देश में ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच छत्तीसगढ़ सरकार ने बड़ा फैसला किया है। देश के वो राज्य जहां ओमिक्रॉन के केस मिले हैं वहां के लोग अब छत्तीसगढ़ में दाखिल नहीं हो सकेंगे। छत्तीसगढ़ सरकार का कहना है कि ऐहतियात के तौर पर इस तरह का फैसला किया गया है।

Omicron Case: ओमिक्रॉन केस वाले राज्यों के लोग नहीं जा सकेंगे छत्तीसगढ़, भूपेश बघेल सरकार का बड़ा फैसला

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में 17 छात्राओं को नशीला पदार्थ देकर छेड़खानी करने का मामला सामने आया है। ये सभी छात्राएं 10वीं कक्षा में पढ़ती हैं। इन सभी लड़कियों को सीबीएसई के प्रैक्टिकल एग्जाम के बहाने रात में स्कूल में रुकने के लिए कहा गया था।

Muzaffarnagar: नशीला पदार्थ खिलाकर 17 छात्राओं के साथ छेड़खानी, 'प्रैक्टिल एग्जाम' के बहाने स्कूल में रात को रोका

मामला उजागर होने के बाद जिलाधिकारी ने दो कंप्यूटर ऑपरेटर को निलंबित किया है। हालांकि, अब यह मामला राजनीतिक रंग लेने लगा है।

बिहार में फर्जीवाड़े की हद, PM मोदी, अमित शाह-प्रियंका चोपड़ा को लगा दिया कोरोना का टीका!

बिहार में जाति आधारित जनगणना सभी दलों के लिए मुद्दा बना हुआ है। सीएम नीतीश कुमार का कहना है कि वो इस विषय पर गंभीर हैं और एक बार फिर सर्वदलीय बैठक बुलाने वाले हैं। 

Caste Census: अगर सभी दल सहमत हुए तो जाति आधारित जनगणना की घोषणा कर देंगे- नीतीश कुमार

मानवाधिकार सहित कई मुद्दों पर टकराव रखने वाले अमेरिका और चीन के रिश्तों में और कड़वाहट आ सकती है। दरअसल, अमेरिका ने बीजिंग ओलंपिक 2022 का राजनयिक बहिष्कार करने की घोषणा की है। 

बीजिंग ओलंपिक के राजनयिक बहिष्कार पर भड़का चीन, बोला-अमेरिका की तरह हम भी उठाएंगे कदम

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने पूर्वांचल के बाहुबली नेता हरिशंकर तिवारी के दोनों बेटों विनय शंकर तिवारी एवं कुशल तिवारी को पार्टी से निष्कासित कर दिया है। 

Gorakhpur : हरिशंकर तिवारी के दोनों बेटे बसपा से हुए निष्कासित, थाम सकते हैं सपा का दामन

कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमीक्रोन के दो नए केस सोमवार को मुंबई में मिले। इसके साथ ही महाराष्ट्र में इस वायरस से संक्रमित होने वाली की संख्या अब बढ़कर 10 हो गई है।

Omicron cases in India : मुंबई में ओमीक्रोन के 2 और केस मिले, देश में संक्रमण की संख्या हुई 23

देश के उत्तर पूर्व के राज्यों में से एक नागालैंड चर्चा में है। दरअसल सैन्य बलों ने गलतफहमी में गोलियां चलाईं जिसमें 14 लोगों की मौत हो गई। इस सिलसिले में कोर्ट ऑफ एंक्वायरी के आदेश भी दिए गए हैं। 

केंद्र सरकार से कांग्रेस का सीधा सवाल, उत्तर पूर्व के राज्य क्यों हो रहे हैं अशांत

सोमवार शाम हैदराबाद हाउस में प्रधानमंत्री मोदी और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की मुलाकात हुई। भारत-रूस के 21 वार्षिक सम्मेलन की बैठक के लिए पुतिन भारत में थे। उनका दौरा 6 से 7 घंटे का ही था।

News ki Pathshala: भारत-रूस की दोस्ती का अनसुना चैप्टर, पुतिन के भारत दौरे की अहमियत समझिए

भारतीय सशस्त्र सेना झंडा दिवस आज यानी 7 दिसंबर को मनाया जा रहा है, यह दिवस शहीदों और देश की रक्षा के लिए जान गंवाने वाले जवानों के सम्मान में मनाया जाता है।

Armed Forces Flag Day 2021: 'भारतीय सशस्त्र सेना झंडा दिवस' क्या है इसे मनाने की वजह, जानिए इसका इतिहास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'दिव्य काशी भव्य काशी' कार्यक्रम को देशव्यापी बनाने के लिए बीजेपी ने कमर कस ली है। 13 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काशी पहुंचकर काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के साथ ही काशी के सौंदर्यीकरण और विकास कार्यो का लोकार्पण करेंगे।

PM मोदी के काशी दौरे के लिए BJP ने कसी कमर, कार्यक्रम को बनाया जाएगा भव्य, पार्टी ने मुख्यमंत्रियों को काशी बुलाया

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर