PM मोदी के काशी दौरे के लिए BJP ने कसी कमर, कार्यक्रम को बनाया जाएगा भव्य, पार्टी ने मुख्यमंत्रियों को काशी बुलाया

देश
अमित कुमार
अमित कुमार | DEPUTY NEWS EDITOR
Updated Dec 07, 2021 | 06:17 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 दिसंबर को वाराणसी में महत्वाकांक्षी काशी विश्वनाथ कॉरीडोर परियोजना को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। बीजेपी ने मोदी के कार्यक्रम को भव्य बनाने की तैयारी कर ली है।

Narendra Modi
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'दिव्य काशी भव्य काशी' कार्यक्रम को देशव्यापी बनाने के लिए बीजेपी ने कमर कस ली है। 13 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काशी पहुंचकर काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के साथ ही काशी के सौंदर्यीकरण और विकास कार्यो का लोकार्पण करेंगे। इस कार्यक्रम को बीजेपी भव्य और जन जन तक पहुंचाने का कार्यक्रम बना रही है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सभी राष्ट्रीय पदाधिकारियों, प्रदेश अध्यक्ष, प्रदेश प्रभारियों को लेटर लिख इस कार्यक्रम को भव्य बनाने का आह्वान किया है। नड्डा ने पत्र में लिखा है कि काशी की भव्यता पार्टी जन जन तक पहुंचाए कि पीएम ने काशी को लेकर जो सपना देखा था, वो किस तरीके से फलीभूत होता जा रहा है। 

जेपी नड्डा ने निर्देश दिया कि देश के सभी ज्योर्तिलिंग में पार्टी कार्यक्रम करे और टीवी स्क्रीन लगाकर लोगों को इस भव्यता को दिखाए। इसके अलावा सभी मठ और मंदिरों में इस तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जाएं और वहां के लोगों को पीएम के कार्यक्रम का लाइव प्रसारण दिखाया जाए। इस कार्यक्रम में वहां के धर्माचार्य, पुजारी, साधु संत और विशिष्टजनों को बुलाया जाए और काशी की भव्यता और विकास की योजनाओं के बारे में लोगों को बताया जाए। पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सभी सांसदों, विधायकों और जनप्रतिनिधियों को इस कार्यक्रम से जुड़ने की हिदायत दी है ताकि आम लोगों से जोड़ा जा सके। इस कार्यक्रम के समन्वय की जिम्मेवारी राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग को दी गई है।  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 दिसंबर को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में महत्वाकांक्षी काशी विश्वनाथ कॉरीडोर परियोजना को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। यह परियोजना वाराणसी शहर की यातायात व्यवस्था को सुगम बनाने और काशी विश्वनाथ मंदिर परिसर का पुनर्विकास करते हुए प्राचीन मंदिरों के जीर्णोद्धार से जुड़ी है। इस दौरान पीएम गंगा आरती में भी शामिल होंगे। देव दीपावली जैसे उत्सव के दृश्य को जलयान में सवार होकर निहारेंगे। प्रधानमंत्री मोदी के गंगा में भ्रमण के दौरान बीजेपी शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्री भी साथ होंगे। गंगा के दोनों किनारों (रिवर फ्रंट) को लाइटिंग से सजाया जाएगा। घाटों को दीपों से रोशन किया जाएगा। नावों पर लाइटिंग की जाएगी। गंगा किनारे की इमारतें भी रोशनी से जगमग होंगी। घाटों पर प्रधानमंत्री के साथ यहां आने वाले विभिन्न प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों का भी कट आउट लगाया जाएगा। बीजेपी ने अपने सभी सीएम/डिप्टी को परिवार समेत काशी बुलाया है। काशी पीएम के कार्क्रम के बाद 1 महीना यानी 14 जनवरी तक अलग अलग कार्यक्रम होंगे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर