बिहार में फर्जीवाड़े की हद, PM मोदी, अमित शाह-प्रियंका चोपड़ा को लगा दिया कोरोना का टीका!

Corona Data Fraud in Bihar : अलवर जिले के करपी कंप्यूटर हेल्थ सेंटर पर टीका लग चुके व्यक्तियों की जो सूची पोर्टल पर अपलोग की गई है। उस सूची में ये नाम मिले हैं। सूची में एक नाम को कई बार दर्ज किया गया है।

 PM Modi, Priyanka Chopra On Bihar Covid Jab List In Glaring Data Fraud
बिहार में कोरोना टीकाकरण में फर्जीवाड़ा। -फाइल पिक्चर  |  तस्वीर साभार: PTI

पटना : बिहार में कोरोना टीकाकरण में फर्जीवाड़े का पर्दाफाश हुआ है। हैरान करने वाली बात यह है कि फर्जीवाड़ा करने वालों ने टीका लग चुके व्यक्तियों की सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा सहित कई दिग्गज हस्तियों के नामों की एंट्री की है। फर्जीवाड़े का यह मामला अरवल जिले का है। मामला उजागर होने के बाद जिलाधिकारी ने दो कंप्यूटर ऑपरेटर को निलंबित किया है। हालांकि, अब यह मामला राजनीतिक रंग लेने लगा है। विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने इस फर्जीवाड़े पर नीतीश सरकार को घेरा है। 

सूची में एक नाम को कई बार दर्ज किया गया है
जिले के करपी कंप्यूटर हेल्थ सेंटर पर टीका लग चुके व्यक्तियों की जो सूची पोर्टल पर अपलोग की गई है। उस सूची में ये नाम मिले हैं। सूची में एक नाम को कई बार दर्ज किया गया है। सूची में फर्जीवाड़ा सामने आने के बाद स्थानीय प्रशासन हरकत में आया और उसने इस मामले की जांच के आदेश दिए। जिलाधिकारी जे प्रियदर्शनी ने कहा कि इस बात की जांच की जाएगी कि डाटे में यह जालसाजी कैसे हुई।

जिलाधिकारी ने एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए
जिलाधिकारी ने कहा, 'यह बहुत ही गंभीर मामला है। हम टीकाकरण एवं जांच की प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए कठिन परिश्रम कर रहे हैं और ऐसे में इस तरह की अनियमितताएं सामने आ रही हैं। केवल करपी में नहीं बल्कि हम अन्य स्वास्थ्य केंद्रों की डाटा सूची की भी जांच करेंगे। इस मामले में एफआईआर दर्ज होगी और कार्रवाई की जाएगी।' जिलाधिकारी ने बताया कि हाल ही में निरीक्षण के दौरान यह मामला उजागर हुआ। उन्होंने कहा, 'दो कंप्यूटर ऑपरेटरों को हटा दिया गया है। मेरी राय है कि अन्य लोगों की भी जांच होनी चाहिए।' 

तेजस्वी ने नीतीश सरकार को घेरा
राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि देश में सबसे फिसड्डी बिहार का स्वास्थ्य विभाग भ्रष्टाचार,हेराफेरी,उपकरणों की चोरी,जांच में धाँधली और आंकड़ो की जालसाजी के लिए कुख्यात है। अब नीतीश सरकार ने टीकाकरण के आंकड़े को बढ़ाने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी,अमित शाह,सोनिया गांधी और प्रियंका चोपड़ा को भी ट्रिपल डोज वैक्सीन लगा दी।

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर