Omicron Case: ओमिक्रॉन केस वाले राज्यों के लोग नहीं जा सकेंगे छत्तीसगढ़, भूपेश बघेल सरकार का बड़ा फैसला

छत्तीसगढ़ सरकार ने उन राज्यों के लोगों पर राज्य में आने पर पाबंदी लगा दी है जहां ओमिक्रॉन के केस मिले हैं।

omicron, corona virus, chhattisgarh, delhi, gujarat, maharashtra, karnataka
ओमिक्रॉन केस वाले राज्यों के लोग नहीं जा सकेंगे छत्तीसगढ़ 
मुख्य बातें
  • ओमिक्रॉन प्रभावित राज्यों के लोग नहीं जा सकेंगे छत्तीसगढ़
  • ऐहतियात के तौर पर भूपेश बघेल सरकार का फैसला
  • देश में इस समय ओमिक्रॉन के कुल 23 केस

देश में ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच छत्तीसगढ़ सरकार ने बड़ा फैसला किया है। देश के वो राज्य जहां ओमिक्रॉन के केस मिले हैं वहां के लोग अब छत्तीसगढ़ में दाखिल नहीं हो सकेंगे। छत्तीसगढ़ सरकार का कहना है कि ऐहतियात के तौर पर इस तरह का फैसला किया गया है। ओमिक्रॉने के बढ़ते खतरे के बीच राज्य सरकार ने नियम कायदों को और सख्त करने का फैसला किया है ताकि लोग प्रभावित ना हों।

इस वर्ष बच्चों के लिए वैक्सीन आने की उम्मीद कम
इस बीच यह भी खबर है कि इस साल बच्चों के लिए वैक्सीन नहीं आ सकती है। बताया जा रहा है कि एनटीजीएआई का कहना है कि अभी इस विषय पर स्टडी किया जाना शेष है।

 भारत में एक दिन में कोविड-19 के 6,822 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,46,48,383 हो गई। वहीं, और 220 लोगों की संक्रमण से मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 4,73,757 हो गई : सरकार ।देश में कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर 95,014 रह गई है ।

बाहर से आने वालों पर भी रोक
छत्तीसगढ़ सरकार ने पहले ही विदेशों से आने वालों पर रोक लगा दी है। इन सबके बीच ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री साजिद जावेद ने सोमवार को संसद में कहा कि कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमीक्रोन का देश के क्षेत्रों में सामुदायिक स्तर पर प्रसार शुरू हो गया है।जावेद ने हाउस ऑफ कॉमन्स में कहा कि ताजा आंकड़ों के अनुसार अब तक वायरस के इस स्वरूप के कुल 336 मामले सामने आ चुके हैं। उन्होंने कहा कि इनमें से स्कॉटलैंड में 71 और वेल्स में चार मामले सामने आये हैं।उन्होंने कहा, ‘‘इनमें ऐसे मामले भी हैं जिनका अंतरराष्ट्रीय यात्रा से कोई संबंध नहीं है। इलसिए हम यह निष्कर्ष निकाल सकते हैं कि अब ब्रिटेन के कई क्षेत्रों में सामुदायिक स्तर पर इसका प्रसार हो रहा है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर