ताजा खबर, 4 मई 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

ताजा खबर, 4 मई अप्रैल 2021 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं, यहां पढ़ें, 4 मई, मंगलवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार

aaj ki taza khabar 4th May 2021 latest news in hindi
ताजा खबर, 4 मई 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार। 

नई दिल्ली : कोरोना के दूसरी लहर की सुनामी के बीच महाराष्ट्र से राहत वाली और दिल्ली से परेशान करने वाली खबर है। महाराष्ट्र में रोजाना के संक्रमण के मामले में कमी आई है जबकि दिल्ली में एक दिन में सर्वाधिक 448 मौत हुई है। 27 साल के वैवाहिक जीवन के बाद बिल गेट्स और मिलिंडा गेंट्स अलग हो गए हैं। भारत में कोरोना पर टिप्पणी करने के बाद चीन का उसके देश में ही मजाक बन गया जिसके बाद उसे अपना पोस्ट डिलीट करना पड़ा। ममता बनर्जी पांच मई को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी। देश और दुनिया के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

पश्चिम बंगाल सोमवार को व्यापक हिंसा की गिरफ्त में रहा जिसमें कथित रूप से भाजपा के कई कार्यकर्ता हिंसक झड़प में मारे गये एवं कई घायल हो गये तथा दुकानें लूट ली गयीं। 
'पश्चिम बंगाल चुनाव बाद हिंसा से 300-400 BJP कार्यकर्ता भागकर असम पहुंचे', सरमा बोले-ममता बनर्जी रोकें इसे

Vaccination for Journalist in UP: प्रदेश में समाचार पत्रों, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के साथ ही वेब पोर्टल में काम करने वाले और फ्रीलांसर पत्रकारों की बड़ी संख्या है। 
UP:यूपी में कोरोना से बचाव के लिये पत्रकारों और उनके परिवार को लगेगी वैक्सीन

कोरोना काल की इस आपदा में न अपने साथ हैं न पराए। बीमारी होने पर तो लोग दूर भाग ही रहे हैं। मरने के बाद शव भी इस इंतजार में उसे अन्तिम पड़ाव तक कौन पहुंचाएगा।
कोरोना से टूटे परिवारों का कंधा बने ये 5 नौजवान, कर रहे हैं कई तरह से मदद

Delhi High-count on Oxygen Crisis:कोरोना मरीजों को ऑक्सीजन की कमी पर दिल्ली हाईकोर्ट  ने फटकार लगाते हुए कहा कि लोगों की जान खतरे में हैं और ऐसे में सरकार आंख मूंद सकती है लेकिन कोर्ट नहीं।'
Oxygen Crisis:'लोगों की जान खतरे में है; सरकार आंख मूंद सकती है, कोर्ट नहीं; देश ऑक्सीजन के लिए तड़प रहा है'

दिल्ली में होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना का इलाज करा रहे लोगों के लिए केजरीवाल सरकार काफी मदद कर रही है। प्रत्येक मरीज को डॉक्टरों और ऑक्सीमीटर की व्यवस्था करेगी। 
दिल्ली में घर पर इलाज कराने वालों की 24 घंटे में होगी काउंसलिंग, प्रत्येक मरीज को मिलेगी ऑक्सीमीटर

Himachal Cloudburst News: हिमाचल प्रदेश के चंबा में बादल फट गया है, जिससे वहाँ मूसलाधार बारिश हो रही है वहां पर बाढ़ की स्थिति हो गई है सड़कों के साथ ही कई कारें भी क्षतिग्रस्त हो गई हैं।
Himachal Cloudburst: उत्तराखंड के चमोली में और चंबा में बादल फटा, सड़कें और कई कारों का पहुंचा नुकसान- VIDEO 

दीपिका पादुकोण का पूरा परिवार कोरोना से जूझ रहा है। अब दीपिका पादुकोण भी इस महामारी के चपेट में आ गई हैं। दीपिका पादुकोण की कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव आई है।
दीपिका पादुकोण को भी हुआ कोरोना, पिता प्रकाश पादुकोण पहले से ही अस्पताल में भर्ती

देश में कोरोनो वायरस मामलों में लगातार बढ़ोतरी के बीच इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च ने एक एडवाइजरी जारी है। जिसमें कई बातें कही गई हैं।
अगर आप हेल्दी हैं तो घरेलू यात्रा के लिए RT-PCR की जरुरत नहीं, ICMR ने जारी की एडवाइजरी

नंदीग्राम चुनाव रिजल्ट विवादों में आने के बाद चुनाव आयोग ने कहा कि रिकाउंटिंग का अनुरोध किया गया। साथ ही उपाय भी बताए।
Nandigram : नंदीग्राम चुनाव रिजल्ट पर विवाद, चुनाव आयोग ने कही ये बात, रिटर्निंग ऑफिसर को दी गई सुरक्षा

बीते एक साल से कोरोना के कारण फिल्म इंडस्ट्री की हालत लगातार खराब होती जा रही है। ऐसे में अब यशराज फिल्म्स ने सीएम उद्धव ठाकरे से 60 हजार वैक्सीन की गुहार लगाई है।
आदित्य चोपड़ा ने सीएम उद्धव ठाकरे को लिखा खत, फिल्म इंडस्ट्री के लिए मांगी 60 हजार वैक्सीन डोज

उत्तर प्रदेश में हुए पंचायत चुनाव नतीजों पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि 2022 विधानसभा चुनाव को बीजेपी का सफाया निश्चित है।
गांवों में तीसरे इंजन की सरकार बनाना चाहती थी बीजेपी, सपना हुआ चकनाचूर : अखिलेश यादव

यूपी पंचायत नतीजों 2021 का ऐलान हो चुका है गौर हौ कि सभी दलों पर निर्दलीय भारी पड़े हैं उत्तर प्रदेश के तीन जिलों अयोध्या, वाराणसी और मथुरा में बीजेपी खास प्रदर्शन नहीं कर पाई है।
UP Panchayat Election Result:यूपी पंचायत चुनाव में मतगणना परिणाम घोषित

असदुद्दीन ओवैसी ने सरकार से मिलने वाली अंतरराष्ट्रीय सहायता पर केंद्र से पारदर्शिता की मांग की है। उन्होंने दावा किया कि ब्यूरोक्रेटिक ड्रॉमे (bureaucratic drama) के चलते जीवन रक्षक सामग्री भंडारण में फंस गई है
Covid-19: असदुद्दीन ओवैसी का सवाल- भारत को 300 टन अंतर्राष्ट्रीय सहायता मिली कहां है वह?

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव परिणाम के बाद राज्यभर में अनियंत्रित हिंसा की सीबीआई जांच के अनुरोध के साथ बीजेपी नेता गौरव भाटिया ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। 
पश्चिम बंगाल में चुनाव बाद हिंसा, सुप्रीम कोर्ट पहुंची बीजेपी, राज्यपाल को पीएम मोदी ने किया फोन

अमेरिका के शीर्ष स्वास्थ्य विशेषज्ञ डॉ. एंथनी फौसी ने भारत में कोरोना की स्थिति को 'अत्यंत खतरनाक' बताया है। उन्होंने भारत सरकार से सेना सहित अपने सभी संसाधनों का इस्तेमाल तत्काल फील्ड अस्पताल के निर्माण में करने की सलाह दी है।
पूर्ण लॉकडाउन, सेना की मदद से कोरोना पर काबू पा सकता है भारत, अमेरिका के टॉप एक्सपर्ट की सलाह

रामपुर में एक दुल्हन की शादी की रस्में चल रही थीं और वह दुल्हे को वरमाला पहनाने वाली थी कि इसी बीच उसके चुनाव जीतने की खबर आ गई।
UP : रस्म अधूरी छोड़ मंडप से भागी दुल्हन, जीत का सर्टिफिकेट लेने के बाद दुल्हे को पहनाई वरमाला 

देश में कोरोना संकट और उसके प्रकोप को देखते हुए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के मुकाबलों को सस्पेंड कर दिया गया है। बीसीसीआई के वाइस प्रेसिंडेंट राजीव शुक्ला ने एएनआई से  बातचीत में यह जानकारी दी है। 

IPL Suspended : कोरोना का खौफ, अब नहीं होंगे IPL के मैच, BCCI का बड़ा फैसला

बेकाबू हुई कोरोना की दूसरी लहर पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि अब कोरोना के संक्रमण पर रोक लगाने का एक ही उपाय बचा है और वह पूर्ण लॉकडाउन है।

देश में कोरोना केस 2 करोड़ के पार, राहुल गांधी बोले-अब पूर्ण लॉकडाउन ही उपाय

कोरोना वायरस के चेन को तोड़ने के लिए बिहार में लॉकडाउन अब 15 मई तक लागू रहेगा। राज्य सरकार का कहना है कि जिस तरह से मामलों में इजाफा हो रहा है उसके बाद लॉकडाउन ही एकमात्र विकल्प था। 

Lockdown in Bihar: बिहार में लॉकडाउन अब 15 मई तक, कोरोना चेन तोड़ने की कवायद

पुणे में एक बुजुर्ग दंपति के घर में कथित तौर पर एक व्यक्ति के समूह ने घुसकर उनसे नकदी, आभूषण लूट लिए। छह आरोपियों ने कथित रूप से युगल को 25 अप्रैल को औंध के साधु वासवानी नगर में उनके बंगले पर चाकू से गोद दिया था और कीमती सामान लेकर फरार हो गए थे।

Pune Crime News: पुणे में बुजुर्ग सुरक्षित नहीं, चाकू की नाोंक पर लाखों की लूट

कोरोना संकट के चलते देश के सभी स्कूल, कॉलेज और शिक्षण संस्थाएं बंद हैं। स्कूल छात्रों को ऑनलाइन शिक्षा दे रहे हैं। स्कूलों की ओर से ऑनलाइन शिक्षा के लिए लिए जाने वाले फीस पर अब सुप्रीम कोर्ट ने बड़ी टिप्पणी की है।

ऑनलाइन क्लासेज की फीस में जरूर कटौती करें स्कूल : सुप्रीम कोर्ट 

महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश, राजस्थान, बिहार, यूपी और दिल्ली ऐसे 10 राज्य हैं जहां कोरोना संक्रमण के मामले ज्यादा आ रहे हैं। 

Covid Crisis Updates : कुवैत ने भेजी मेडिकल सामग्री, अमेरिका से पहुंची 5वीं खेप

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक बार फिर जान से मारने की धमकी मिली है। यूपी पुलिस के आपातकाल सेवा डायर 112 वाट्सएप नंबर पर किसी व्यक्ति ने संदेश भेजकर सीएम को जान से मारने की धमकी दी। 

CM योगी को जान से मारने की धमकी, '4 दिन में जो कुछ कर सकते हो कर लो'

दुनिया के अलग अलग देश कोरोना महामारी का सामना कर रहे हैं। भारत उनमें से एक है। कोरोना महामारी की दूसरी लहर कि भयावहता को इस बात से समझा जा सकता है अस्पताल, आक्सीजन की कमी का रोना रो रहे हैं।

चीनी जनता के विरोध के बाद चीन सरकार झुक गई, भारत से जुड़े कोरोना संबंधित ट्वीट को हटाना पड़ा

दुनिया के सबसे अमीर शख्स में से एक बिल गेट्स और उनकी पत्नी मिलिंडा अब एक दूसरे के साथ नहीं रहेंगे। दोनों लोगों ने अपनी 27 साल लंबी शादी को खत्म करने का फैसला किया है। दोनों ने तलाक के बारे में जानकारी दी है। 

Bill Gates, Melinda Divorce: 27 साल बाद बिल गेट्स और मेलिंडा एक दूसरे से अलग, खास है बयान

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की है। सत्ता विरोधी लहर और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की घेरेबंदी की बावजूद उन्होंने लगातार तीसरी बार सत्ता में वापसी की है। 

लेफ्ट की हालत देख 'दीदी' का जागी 'ममता', बोलीं-'उन्हें जीरो पर नहीं देखना चाहती' 

उत्तर प्रदेश में पिछले महीने चार चरणों में हुए पंचायत चुनाव की मतगणना रविवार सुबह शुरू हुई और सोमवार शाम आठ बजे तक विभिन्न पदों के लिए 3,27,036 उम्मीदवारों को निर्वाचित घोषित कर दिया गया।

UP Panchayat Chunav:उत्तर प्रदेश के पंचायत चुनाव में 3,27,036 उम्मीदवार निर्वाचित घोषित

तृणमूल कांग्रेस छोड़ भाजपा में आए अधिकारी की जीत को भगवा पार्टी के लिये केवल मनोबल बढ़ाने वाली जीत के तौर पर देखा जा रहा है क्योंकि बनर्जी के नेतृत्व में टीएमसी ने 292 सीटों पर हुए चुनाव में से 213 पर विजय प्राप्त की है।

West Bengal:कौन हैं शुभेंदु अधिकारी जिन्होंने नंदीग्राम में ममता को चखाया हार का स्वाद,कभी बहुत खास थे दीदी के

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर