CM योगी को जान से मारने की धमकी, '4 दिन में जो कुछ कर सकते हो कर लो'

UP CM threat : सीएम योगी को जान से मारने की धमकी देने का यह पहला मामला नहीं है। इसके पहले पिछले साल सितंबर, नवंबर और दिसंबर में भी उन्हें जान से मारने की धमकी मिल चुकी है।

Death thrat to UP CM Yogi Adityanath UP police initiates probe
यूपी के सीएम को एक बार फिर जान से मारने की धमकी मिली है।  |  तस्वीर साभार: PTI

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक बार फिर जान से मारने की धमकी मिली है। यूपी पुलिस के आपातकाल सेवा डायर 112 वाट्सएप नंबर पर किसी व्यक्ति ने संदेश भेजकर सीएम को जान से मारने की धमकी दी। यह मैसेज 29 अप्रैल को भेजा गया। इस संदेश में संदिग्ध व्यक्ति ने लिखा कि वह सीएम योगी को 5वें दिन जान से मार देगा। साथ ही व्यक्ति ने पुलिस को चुनौती देते हुए लिखा कि 'अगले चार दिनों में उसका जो कुछ करना चाहते हो कर लो।' 

नंबर ट्रेस करने में जुटी पुलिस
रिपोर्टों के मुताबिक सीएम योगी को धमकी मिलने के बाद प्रशासनिक अमला हरकत में आ गया। धमकी भरा संदेश जिस मोबाइल नंबर से आया पुलिस उस नंबर की जांच में जुट गई है। इस मामले में संदिग्ध व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस की टीम संदिग्ध व्यक्ति की सरगर्मी से तलाश कर रही है। 

सीएम योगी को पहले भी मिल चुकी हैं धमकियां
सीएम योगी को जान से मारने की धमकी देने का यह पहला मामला नहीं है। इसके पहले पिछले साल सितंबर, नवंबर और दिसंबर में भी उन्हें जान से मारने की धमकी मिल चुकी है। गत नवंबर में 15 साल के एक लड़के ने हेल्पलाइन नंबर 112 पर सीएम को मारने की धमकी दी। पुलिस ने मोबाइल नंबर को ट्रेस करते हुए इस लड़के को आगरा से पकड़ा और फिर उसे सुधारगृह भेज दिया। बताया गया कि यह लड़का कोरोना महामारी से स्कूल बंद किए जाने से नाराज था। 

'जेड+' की सुरक्षा में रहते हैं सीएम योगी 
मुख्यमंत्री योगी पर खतरे को देखते हुए उन्हें 'जेड+' की सुरक्षा मिली हुई है। यह सुरक्षा उन्हें साल 2017 में मुख्यमंत्री बनने पर मिली। सीएम के सुरक्षा घेरे में 25 से 28 सशस्त्र कमांडो तैनात रहते हैं। योगी के सरकारी आवास पर भी सुरक्षाकर्मियों की भारी तैनाती रहती है। 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर