Himachal Cloudburst: उत्तराखंड के चमोली में और चंबा में बादल फटा, सड़कें और कई कारों का पहुंचा नुकसान- VIDEO 

देश
रवि वैश्य
Updated May 04, 2021 | 21:49 IST

Himachal Cloudburst News: हिमाचल प्रदेश के चंबा में बादल फट गया है, जिससे वहाँ मूसलाधार बारिश हो रही है वहां पर बाढ़ की स्थिति हो गई है सड़कों के साथ ही कई कारें भी क्षतिग्रस्त हो गई हैं।

chamba news
हिमाचल के चंबा में राष्ट्रीय राजमार्ग और अन्य सड़कों पर आवाजाही ठप हो गई है  |  तस्वीर साभार: ANI

हिमाचल प्रदेश में बादल फटने की घटना सामने आई है, हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले के मैहला ब्लॉक में बादल फटा है वहीं उत्तराखंड में कुदरत का कहर सामने आया है, बताया जा रहा है कि उत्तरकाशी के चमोली में बादल फटने की घटना हुई है जिससे वहां लोगों में दहशत फैल गई, हालांकि इन दोनों प्राकृतिक आपदा से किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

हिमाचल के चंबा में राष्ट्रीय राजमार्ग और अन्य सड़कों पर आवाजाही ठप हो गई है, इस घटना की कई तस्वीरें भी सामने आई हैं, जिसमें कार पत्थरों में धंसी हुई दिख रही हैं मौसम विभाग की मानें तो इस पूरे इलाके में मौसम बेहद खराब रहने वाला है।

मंगलवार सुबह चम्बा के मैहला ब्लॉक में बादल फटा है, बताते हैं कि फसलों सहित जमीन पानी में बह गई है, लोगों के घरों में भी पानी घुस गया है,  बारिश के बाद पल्यूर नाले में अचानक पानी का जलस्तर बहुत ज्यादा बढ़ गया है।

प्रशासन की टीम मौके के लिए रवाना हुई है प्रशासन के मुताबिक जानमाल के नुकसान की कोई रिपोर्ट नहीं मिली है और जिले में स्थिति नियंत्रण में है, इसके अलावा उत्तराखंड के चमोली जिले के बिनसर पहाड़ी क्षेत्र में बादल फटने से मलबे के नीचे दबे कई दुकानों के साथ बाजार में भीषण तबाही हुई।

इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। घटनास्थल पर स्थानीय अधिकारी और एसडीआरएफ मौजूद है, एक व्यक्ति और उसके दो बच्चों को बचाया गया है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर