Lockdown in Bihar: बिहार में लॉकडाउन अब 15 मई तक, कोरोना चेन तोड़ने की कवायद

बिहार में लॉकडाउन अब 15 मई तक, कोरोना चेन तोड़ने की कवायद के लिये बिहार सरकार की तरफ से यह फैसला किया गया है।

बिहार में 15 मई तक लॉकडाउन
बिहार में 15 मई तक लॉकडाउन 

मुख्य बातें

  • बिहार में अब 15 मई तक लॉकाडाउन
  • बिहार क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप को कार्रवाई करने के निर्देश
  • राहुल गांधी ने पूरे देश में लॉकडाउन लगाने की कवायद की।

कोरोना वायरस के चेन को तोड़ने के लिए बिहार में लॉकडाउन अब 15 मई तक लागू रहेगा। राज्य सरकार का कहना है कि जिस तरह से मामलों में इजाफा हो रहा है उसके बाद लॉकडाउन ही एकमात्र विकल्प था। कल सहयोगी मंत्रीगण एवं पदाधिकारियों के साथ चर्चा के बाद बिहार में फिलहाल 15 मई, 2021 तक लाॅकडाउन लागू करने का निर्णय लिया गया। इसके विस्तृत मार्गनिर्देशिका एवं अन्य गतिविधियों के संबंध में आज ही आपदा प्रबंधन समूह (Crisis management Group) को कार्रवाई करने हेतू निदेश दिया गया है।

बिहार में लॉकडाउन, राहुल ने पूरे देश की वकालत की
​कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश में कोरोना महामारी की गंभीर स्थिति को लेकर मंगलवार को एक बार फिर सरकार पर निशाना साधा और कहा कि सरकार के पास रणनीति का पूरी तरह अभाव है, ऐसे में अब संपूर्ण लॉकडाउन लगाने की जरूरत है।
उन्होंने यह भी कहा कि लॉकडाउन लगाने के साथ ही कमजोर तबकों को सीधी आर्थिक मदद दी जाए।

अब पूर्ण लॉकडाउन ही विकल्प
कांग्रेस नेता ने ट्वीट किया कि कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए अब पूर्ण लॉकडाउन का ही विकल्प बचा है तथा इसके साथ ही कमजोर तबकों की सुरक्षा के लिए ‘न्याय’ (न्यूतम आय गारंटी) दिया जाए। भारत सरकार की निष्क्रियता से बहुत सारे निर्दोष लोगों की जान जा रही है।’उन्होंने यह भी कहा, ‘‘मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि सरकार के पास रणनीति का पूर्ण अभाव है इसलिए लॉकडाउन एकमात्र विकल्प बचा है। राहुल गांधी ने आरोप लगाया, ‘‘सरकार ने वायरस को इस स्तर पर पहुंचने में मदद की और अब इसको रोकने का कोई दूसरा उपाय नहीं है। भारत के खिलाफ अपराध किया गया है।’’

Bihar Vidhan Sabha Chunav के सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर