गांवों में तीसरे इंजन की सरकार बनाना चाहती थी बीजेपी, सपना हुआ चकनाचूर : अखिलेश यादव

लखनऊ समाचार
भाषा
Updated May 04, 2021 | 17:20 IST

उत्तर प्रदेश में हुए पंचायत चुनाव नतीजों पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि 2022 विधानसभा चुनाव को बीजेपी का सफाया निश्चित है।

BJP wanted to form a third engine government in villages, dream was shattered: Akhilesh Yadav
अखिलेश यादव 

लखनऊ : समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश में हुए पंचायत चुनाव नतीजों को आगामी विधानसभा चुनाव को बीजेपी की नाव डूबने के स्पष्ट संकेत करार देते हुए मंगलवार को कहा कि गांवों में 'तीसरे इंजन' की सरकार बनाने का बीजेपी का सपना चकनाचूर हो गया है। अखिलेश ने यहां एक बयान में कहा कि पंचायत चुनाव में सपा मतदाताओं की प्रथम वरीयता वाली पार्टी रही है और बड़ी तादात में सपा की जीत के साफ संकेत हैं कि किसानों, नौजवानो और गांव तक में उसकी स्वीकार्यता बरकरार है। उन्होंने कहा कि जनता ने पार्टी को जीत दिलाकर लोकतंत्र को बचाने का भी सराहनीय कार्य किया है।

2022 में उत्तर प्रदेश में बीजेपी राज का सफाया निश्चित

सपा अध्यक्ष ने कहा कि उत्तर प्रदेश के पंचायती चुनावों के नतीजों से जो संदेश मिल रहा है वह वर्ष 2022 में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए भी दिशा सूचक साबित होगी। उत्तर प्रदेश में बीजेपी राज का सफाया निश्चित है। पंचायत चुनावों के नतीजों ने बीजेपी की नाव डूबने के स्पष्ट संकेत दे दिए हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी झूठे वादे करने के अपने स्वभाव के अनुसार पंचायत चुनावों में भी बाज नहीं आ रही है। यह हकीकत है कि गाँवों में अपनी ही तीसरे इंजन वाली सरकार बनाने का उसका सपना बुरी तरह चकनाचूर हुआ है। उसे प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के गृह जनपदों में भी मुंह की खानी पड़ी है।

वोटों की हेराफेरी के बावजूद बीजेपी को हार मिली

अखिलेश ने कहा कि वाराणसी, गोरखपुर, प्रयागराज के अलावा आजमगढ़ से लेकर इटावा तक बीजेपी की कोई चाल काम नहीं आई और तो और राज्य की राजधानी लखनऊ में भी जनता ने बीजेपी को नकार दिया है। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि पंचायत चुनावों में सत्ता के दुरुपयोग और वोटों की हेराफेरी के बावजूद बीजेपी को हार मिली है। उन्होंने कहा कि मंत्रियों, सांसदों, विधायकों तक को पूरे राज्य में तैनात कर बीजेपी ने जीत की साजिशें रची थी पर जनता ने उसकी धौंस में नहीं आई, उसने बीजेपी को करारा जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी की नफरत और समाज को बांटने वाली रणनीति पश्चिम बंगाल के चुनावों में बुरी तरह पिटी है।

यूपी पंचायत चुनाव मतगणना रिजल्ट

यूपी जिला पंचायत के कुल 3050 सीटों के परिणाम के अंतिम आंकड़े तीन बजे तक इस प्रकार रहे। बीजेपी 764 सीटें। समाजवादी पार्टी को 762 सीटें। बीएसपी को 369 सीटें। कांग्रेस को 80 सीटें। निर्दलीय को 1075 सीटें मिली।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर