दिल्ली में घर पर इलाज कराने वालों की 24 घंटे में होगी काउंसलिंग, प्रत्येक मरीज को मिलेगी ऑक्सीमीटर

दिल्ली में होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना का इलाज करा रहे लोगों के लिए केजरीवाल सरकार काफी मदद कर रही है। प्रत्येक मरीज को डॉक्टरों और ऑक्सीमीटर की व्यवस्था करेगी। 

Counseling will be given 24 hours for Home isolation, every patient will get oximeter in Delhi
कोरोना का इलाज 

दिल्ली में होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना संक्रमितों मरीजों को लेकर केजरीवाल सरकार फिक्रमंद है। केजरीवाल सरकार ने 24 घंटे के भीतर मरीजों की काउंसलिंग करने के निर्देश दिए हैं। ताकि मरीजों को बीमारी से लड़ने का हौंसला मिल सके। इसके अलावा प्रत्येक मरीज को ऑक्सीमीटर उपलब्ध कराया जाएगा।

होम आइसोलेशन को बनाया जाएगा प्रभावी

केजरीवाल सरकार ने होम आइसोलेशन प्रणाली को और मजबूत करने के उद्देश्य से 3 मई को दिल्ली सचिवालय में समीक्षा बैठक की। जिसमें अधिकारियों को होम आइसोलेशन को और अधिक प्रभावी बनाने के निर्देश दिए। होम आइसोलेशन में इलाज करा रहे लोगों के पास हर हाल में 24 घंटे के अंदर डॉक्टर की कॉल सुनिश्चित किए जाए। इसके अलावा तत्काल उनकी काउंसलिंग की जाए।

कोरोना मरीजों को रिकॉर्ड होगा स्पष्ट

केजरीवाल सरकार ने कोरोना मरीजों को रिकॉर्ड पारदर्शी रखने के निर्देश दिए हैं। अधिकारियों को कहा है कि दिल्ली में प्रतिदिन हो रही कोरोना जांच का स्पष्ट रिकॉर्ड रखा जाए। रिकॉर्ड में यह स्पष्ट किया जाए कि कितने लोग अस्पताल में भर्ती हो रहे हैं और कितने लोग होम आइसोलेशन में घर पर ही अपना इलाज करा रहे हैं, ताकि मरीजों को बेहतर इलाज दिया जा सके।

ऑक्सीमीटर तत्काल उपलब्ध करायी जाए

होम आइसोलेशन में इलाज करा रहे प्रत्येक मरीज को कॉल कर यह भी पूछा जाए कि उनके पास ऑक्सीमीटर है या नहीं है। इस दौरान जो भी मरीज बताए कि उनके पास ऑक्सीमीटर नहीं है, तो उनकी सूची बनाई जाए कि उनके पास ऑक्सीमीटर नहीं है। अगले दिन जब जिला प्रशासन की टीम किट लेकर उनके पास जाए, तो किट के साथ ऑक्सीमीटर भी लेकर जाए और उन सभी मरीजों को ऑक्सीमीटर प्रदान की जाए, जिनके पास नहीं है।
 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर