ताजा खबर, 4 अगस्त 2020 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

देश
किशोर जोशी
Updated Aug 05, 2020 | 00:14 IST

आज की ताजा खबर, 4 अगस्त, 2020 और बड़ी खबरें: देश और दुनिया की उन प्रमुख खबरों पर एक नजर, जिनका आम जनता से सीधा सरोकार है। यहां पढ़ें मंगलवार, 4 अगस्त की प्रमुख खबरें।

aaj ki taza khabar 4 August 2020 latest news in hindi india
ताजा खबर 

नई दिल्ली: राम की नगरी अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। रामलला के भव्य मंदिर की आधारशिला रखने खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी आ रहे हैं। राम नगरी में गौरी गणेश के पूजन के साथ ही अनुष्ठान की शुरुआत भी हो चुकी है। वहीं देश में कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोत्तरी का सिलसिला जारी है और लगातार दूसरे दिन भी 24 घंटों के भीतर 50 हजार मामले सामने आए। सुशांत सिंह राजपूत केस में बिहार और मुंबई पुलिस के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है।  यहां पढ़ें ताजा और बड़ी खबरें:


उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने राम मंदिर भूमि पूजन से एक दिन पहले अपने सरकारी आवास पर दीपोत्सव मनाया और सीएम योगी ने खुद दीप जलाए और आतिशबाजी भी की।
पूरी खबर पढे़ं- राम मंदिर भूमि पूजन से पहले सीएम योगी ने मनाया दीपोत्सव, दीये जलाकर मनाई खुशी ​

पाकिस्तान ने अपने राजनीतिक नक्शे में जुनागढ़, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और सर क्रीक को दिखाया है।
पूरी खबर पढे़ं-  पाकिस्तान ने जुनागढ़, जम्मू कश्मीर लद्दाख और सर क्रीक को अपने नक्शे में दिखाया, मुंगेरी लाल के हसीन सपने

जब भी प्राचीन भारत के तीर्थों का उल्लेख होता है तब उसमें सर्वप्रथम अयोध्या का ही नाम आता है। अयोध्‍या में ना केवल सनातन धर्म बल्कि जैन, बौद्ध, सिख और सूफी परम्परा तक की जड़ें व्याप्त हैं।
पूरी खबर पढे़ं- Ayodhya: सर्वधर्म सम्‍भाव का भाव जगाती है प्रभु राम की नगरी अयोध्‍या

Edible oil rate today, 04 August 2020 : सरकार हर साल एमएसपी बढ़ाती है, उसी के मुताबिक तेल के भाव बढ़ने चाहिए लेकिन असली सवाल इन तेलों को खपाने का खड़ा होगा। जानिए ताजा भाव।
पूरी खबर पढे़ं-सरसों, मूंगफली में गिरावट, सोयाबीन तेल कीमतों में सुधार, जानिए ताजा भाव

अश्विनी कुमार तिवारी ने एसबीआई कार्ड्स एंड पेमेंट सर्विसेज (एसबीआई कार्ड) के सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर बन गए हैं। 
पूरी खबर पढे़ं- PO से SBI कार्ड के MD और CEO बने अश्विनी कुमार तिवारी

Ankita Lokhande Viral Post: अंकिता लोखंडे ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर किया है, जिसमें कोट लिखा हुआ है। शेयर किया गया कोट, आरा का लिखा हुआ है।
पूरी खबर पढे़ं- अंकिता लोखंडे ने शेयर किया पोस्ट, लिखा- न मुझे खरीदा जा सकता है, न ही बेचा जा सकता है

एक रिपोर्ट के मुताबिक देश में चीन के खिलाफ उठती आवाजें और गुस्सा को देखते हुए चीनी मोबाइल कंपनी ने आईपीएल के टाइटल स्पॉन्सर के रूप में अपना नाम पीछे खींचने का फैसला ले लिया है।
पूरी खबर पढे़ं- बड़ी खबरः आईपीएल से चीनी कंपनी वीवो के हटने की आई रिपोर्ट, BCCI बोला- 'घबराने की कोई बात नहीं'

Gold Rate Today (गोल्ड रेट आज का) 04 अगस्त 2020 : सोने की कीमत में और बढ़ोतरी हुई है जबकि आज चांदी स्थिर रही है। जानिए सोने के 24, 23, 22, 18 और 14 कैरेट का भाव तथा साथ में चांदी की कीमत भी।
पूरी खबर पढे़ं- सोना नई ऊंचाई पर, चांदी स्थिर, जानिए अपने शहर के 24 कैरेट, 22 कैरेट का ताजा भाव

सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले में उनके करीबी लगातार रिया चक्रवर्ती पर आरोप लगा रहे हैं। अब सुशांत के पूर्व असिस्टेंट अंकित ने दावा किया है कि रिया जादू-टोना किया करती थीं।
पूरी खबर पढ़ें-  Exclusive: सुशांत के करीबी ने किया दावा- जादू टोना करती थीं रिया चक्रवर्ती, पूजा में इस्तेमाल होती थी ये चीजें

एक रिपोर्ट के मुताबिक देश में चीन के खिलाफ उठती आवाजें और गुस्सा को देखते हुए चीनी मोबाइल कंपनी ने आईपीएल के टाइटल स्पॉन्सर के रूप में अपना नाम पीछे खींचने का फैसला ले लिया है।
पूरी खबर पढ़ें- बड़ी खबरः आईपीएल से चीनी कंपनी वीवो के हटने की आई रिपोर्ट, BCCI बोला- 'घबराने की कोई बात नहीं'​

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने 'टाइम्स नाउ' चैनल के साथ खास बातचीत में सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले को लेकर मुंबई पुलिस पर असहयोग की बात दोहराई है।
पूरी खबर पढ़ें- Exclusive:सुशांत राजपूत मामले पर मुंबई पुलिस नहीं कर रही सहयोग,बिहार के सीएम नीतीश 'टाइम्स नाउ' से बोले​

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को अयोध्या में राम मंदिर के लिए भूमि पूजन एवं शिलान्यास करेंगे। इस प्रस्तावित राम मंदिर की तस्वीरें पहली बार श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से जारी की गई हैं।
पूरी खबर पढ़ें-  देखिए कितना भव्‍य और दिव्‍य होगा श्रीराम जन्‍मभूमि मंदिर, हर एंगल की तस्‍वीरें आईं सामने

सशिधर जगदीशन को भारत के सबसे बड़े प्राइवेट बैंक एचडीएफसी बैंक के नए सीईओ होंगे। जानिए उनके बारे में।
पूरी खबर पढ़ें- सशिधर जगदीशन कौन हैं? जो बनेंगे HDFC Bank के नए CEO

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने अपने आवास पर हनुमान चालीसा का पाठ शुरू कर दिया है।
पूरी खबर पढ़ें- 'भगवाधारी' हुए कमलनाथ, घर पर शुरू किया हनुमान चालीसा का पाठ

अयोध्या में पांच अगस्त को होने वाले भूमि पूजन तथा कार्यारम्भ कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए संघ प्रमुख मोहन भागवत मंगलवार को लखनऊ पहुंच गए हैं।
पूरी खबर पढ़ें-अयोध्या में भूमिपूजन कार्यक्रम के लिये संघप्रमुख लखनऊ पहुंचे

कोयला मंत्रालय ने कॉमर्शियल कोयला खनन के लिए जारी टेंडर दस्तावेज के लिए एक शुद्धिपत्र जारी किया है। चीनी कंपनियों पर रोक लगा दी गई है।
पूरी खबर पढ़ें- कोयला खदान नीलामी में चीनी कंपनियों को NO एंट्री, भारत ने उठाया सख्त कदम

स्पाइसजेट अगले महीने से लंदन के लिए उड़ानें शुरू करेगी। उसे लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट पर स्लॉट मिल गया है।
पूरी खबर पढ़ें- International flights : अगले महीने से ब्रिटेन के लिए उड़ान शुरू करेगी स्पाइसजेट

पाकिस्तान की लीडिंग न्यूज चैनल डॉन के हैक होने की खबरें सामने आई। इस चैनल पर कुछ देर के लिए तिरंगे की तस्वीर के साथ हैप्पी इंडिपेंडेंस का मैसेज प्रसारित किया गया।
पूरी खबर पढ़ें- [Video]पाकिस्तान का Dawn न्यूज चैनल हुआ हैक, 'हैप्पी इंडिपेंडेंस डे' के मैसेज के साथ तिरंगे की तस्वीर प्रसारित

अयोध्‍या में बनने वाले राम मंद‍िर का राजस्‍थान की भूमि से गहरा नाता है। श्रीराम जन्‍मभूमि मंद‍िर के न‍िर्माण में लगने वाला पत्‍थर राजस्‍थान के बंसी पहाड़पुर का है जबकि मुख्‍यद्वार मकराना के संगमरमर का होगा।
पूरी खबर पढ़ें- राम मंदिर में लगेगा राजस्‍थान के इस गांव का पत्‍थर, मकराना के संगमरमर से बनेगा मुख्‍य द्वार

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने सिविल सेवा परीक्षा 2019 के अंतिम परिणाम जारी कर दिए हैं। इस बार परीक्षा में प्रदीप सिंह ने टॉप किया है।
पूरी खबर पढ़ें- प्रदीप सिंह ने किया IAS परीक्षा 2019 में टॉप, यहां देखें टॉपर्स की पूरी लिस्ट

गूगल (Google) का नया स्मार्टफोन पिक्सल 4ए (Pixel 4A) अक्टूबर में भारतीय बाजार में लॉन्च होगा। जानिए क्या है फीचर।
पूरी खबर पढे़ं- Google अपना नया स्मार्टफोन Pixel 4A अक्टूबर में भारत में करेगा लॉन्च, बेहतरीन फीचर

यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (The Union Public Service Commission) ने सिविल सर्विस परीक्षा 2019 के फाइनल परिणामों की घोषणा कर दी है। कमीशन ने उन कैंडिडेट्स की प्रोविजनल अप्वाइंटमेंट्स की लिस्ट भी जारी कर दी है।
पूरी खबर पढे़ं- UPSC सिविल सर्विस परीक्षा 2019 का फाइनल रिजल्ट घोषित, प्रदीप सिंह ने किया टॉप

मुंबई में भारी बारिश के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। मौसम पूर्वानुमान बताने वाली एजेंसियों ने कहा है कि अगले दो दिनों में महानगर और महाराष्ट्र के अन्य इलाकों में बारिश की तीव्रता बढ़ेगी।
पूरी खबर पढे़ं- मुंबई में अगले दो दिनों तक बहुत भारी बारिश की चेतावनी

अरुण गोव‍िल ने रामभक्तों के लिए नया ट्वीट किया है। अरुण इस ट्वीट में भगवान श्रीराम के मंदिर के शिलान्यास और भूमि पूजन को लेकर खुशी जाहिर की है...
पूरी खबर पढे़ं-रामायण एक्टर अरुण गोविल की राम जन्म भूमि पूजन को लेकर झलकी खुशी, ट्वीट कर बोले- जय श्रीराम..

बिहार सरकार ने सुशांत सिंह राजपूत केस में अब सीबीआई जांच की सिफारिश कर दी है। यह फैसला सुशांत के पिता के आग्रह पर लिया गया है।
पूरी खबर पढ़ें- बिहार सरकार ने की CBI जांच की सिफारिश, सुशांत के पिता के आग्रह पर लिया फैसला

कल अयोध्या में राम जन्म भूमि का शिलान्यास होगा। उससे पहले पवन सिंह का गाना ‘जय श्री राम’ रिलीज हो गया है जो राम भक्तों में जोश को दोगुना कर रहा है।
पूरी खबर पढ़ें- राम मंदिर निर्माण पर पवन सिंह का नया गाना जय श्री राम रिलीज, यहां सुनें

नौकरानी का काम पसंद नहीं आया तो मालकिन ने उस पर चाकू से हमला कर दिया जिसमें उसके बाएं हाथ की हथेली बुरी तरह से कट गई। मामला अहमदाबाद का है।
पूरी खबर पढ़ें- नौकरानी का काम पसंद नहीं आया तो महिला ने चाकू से कर दिया हमला

आरबीआई (RBI) ने देश के सबसे बड़े प्राइवेट बैंक एचडीएफसी बैंक  (HDFC Bank) के CEO के रूप में सशिधर जगदीशन (Sashidhar Jagdishan) के नाम पर मुहर लगा दी है। 
पूरी खबर पढ़ें- एचडीएफसी बैंक के नए सीईओ होंगे सशिधर जगदीशन, आरबीआई ने लगाई मुहर

डीटीसी में बस ड्राइवर की नौकरी करना चाहते हैं तो आपके लिए सुनहरा मौका है। इच्छुक कैंडिडेट्स आखिरी तारीख 31 दिसंबर 2020 तक आवेदन कर सकते हैं।
पूरी खबर पढ़ें- 10वीं पास के लिए डीटीसी में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, ऐसे करें आवेदन

अयोध्या में कल यानि पांच अगस्त को होने वाले भूमि पूजन कार्यक्रम को लेकर प्रधानमंत्री मोदी का मिनट- टू-मिनट कार्यक्रम जारी हो गया है। यहां हमको विस्तार से उसकी जानकारी दे रहे हैं।
पूरी खबर पढ़ें- ऐसा है अयोध्या में पीएम मोदी का मिनट 2 मिनट कार्यक्रम

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने एमएस धोनी के नेतृत्‍व में खेलते हुए कई यादगार प्रदर्शन किए हैं। इशांत ने बताया कि धोनी किस तरह उनकी मजे लेते हैं।
पूरी खबर पढ़ें- 'तेरी उम्र 32, लेकिन तेरा शरीर 52 का है बेटा', इशांत शर्मा को जमकर चिढ़ाते हैं एमएस धोनी

चीन का लोकप्रिय वीडियो ऐप टिकटोक (TikTok) पर भारत के बाद अमेरिका ने प्रतिबंध लगाने के लिए कमर कस चुका है। अपना कारोबार बेचने को कहा है। 
पूरी खबर पढ़ें- डोनाल्ड ट्रंप ने TikTok से कहा, '6 सप्ताह में अपना कारोबार बेचो, नहीं तो अमेरिका से बाहर कर दिए जाओगे'

अयोध्या में बनने वाले भव्य राम मंदिर के लिए कल भूमि पूजन किया जाना है। इसके लिए अयोध्या में तैयारियां भी भव्य की जा रही है। राम मंदिर के भूमि पूजन के लिए मुख्य अतिथि के तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आएंगे।
पूरी खबर पढ़ें- राम मंदिर भूमि पूजन कल, इससे पहले देखें ये तस्वीरें

अयोध्या में कल होने वाले भूमि पूजन से पहले रामनगरी में रौनक बढ़ गई है। यहां हम आपको कल यानि बुधवार को होने वाले भूमि पूजन का समय और शुभ मुहूर्त बता रहे हैं।
पूरी खबर पढ़ें- जानिए कितने बजे होगा राम मंदिर के लिए भूमि पूजन, ये है शुभ मुहूर्त

होटल एसोसिएशन ऑफ इंडिया के वाइस प्रेसीडेंट केबी कचरू ने कहा कि स्थिति वास्तव में बेहद गंभीर है। 5 करोड़ लोगों के सामने रोजगार का बड़ा संकट खड़ा है। 
पूरी खबर पढ़ें- होटल, हॉस्पिटैलिटी सेक्टर में 75% नौकरियां खतरे में, 5 करोड़ लोगों के सामने रोजगार का बड़ा संकट

बिहार डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे का कहना है कि हम चुप बैठने वाले नहीं हैं। मुंबई पुलिस से सवाल करेंगे कि इस तरह के सुरागों को क्यों दबाया जाता है...
पूरी खबर पढ़ें- DGP ने साधा मुंबई पुलिस पर निशाना, बोले- सुशांत के खाते से निकाले गए 50 करोड़, क्यों इस पहलू की जांच नहीं हुई

अयोध्या में बुधवार को होने वाले भूमि पूजन कार्यक्रम से पहले रामलला के एक और सहायक पुजारी में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।
पूरी खबर पढ़ें- अयोध्या: भूमि पूजन से पहले राम मंदिर का एक और पुजारी हुआ कोरोना संक्रमित

सुशांत स‍िंह राजपूत की आत्‍महत्‍या की सीबीआई जांच की मांग बॉम्‍बे हाईकोट पहुंच गई है। जांच की मांग के ल‍िए डाली गई याचिका पर आज हाईकोर्ट सुनवाई करेगा।
पूरी खबर पढ़ें- क्‍या सुशांत सिंह राजपूत की आत्‍महत्‍या मामले की CBI करेगी जांच? बॉम्‍बे हाईकोर्ट में याचिका पर सुनवाई आज

युवराज सिंह 2017 चैंपियंस ट्रॉफी में भारतीय टीम का हिस्‍सा थे, जहां उन्‍होंने पाकिस्‍तान के खिलाफ 53 रन की उम्‍दा पारी खेली थी। 2019 विश्‍व कप के बीच में युवराज ने संन्‍यास की घोषणा की थी।
पूरी खबर पढ़ें- 'एमएस धोनी ने बताया था, सेलेक्‍टर्स तुम पर नहीं दे रहे ध्‍यान': युवराज का एक और खुलासा

मध्य प्रदेश के रीवा जिले के त्योंथर विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी विधायक श्यामलाल द्विवेदी आजकल सुर्खियों में हैं। दरअसल  श्यामलाल द्विवेदी ने ऐलान किया है कि जब तक राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान स्वस्थ्य नहीं हो जाते तब तक वह अन्न-जल ग्रहण नहीं करेंगे।
पढ़ें पूरी खबर: शिवराज के स्वास्थ्य के लिए बीजेपी विधायक ने छोड़ा अन्न और जल, शिव के दरबार में लिया संकल्प 

अयोध्या में भव्य एवं दिव्य राम मंदिर के निर्माण के लिए पांच अगस्त को भूमिपूजन एवं शिलान्यास कार्यक्रम होगा। श्री राम जन्मभूमि तीर्त न्यास क्षेत्र ट्रस्ट से इस धार्मिक कार्यक्रम की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। ट्रस्ट की ओर से बताया गया है कि इस धार्मिक अनुष्ठान के लिए 175 अतिथियों को आमंत्रित किया गया है जिनमें 135 संत हैं।
पढ़ें पूरी खबर:Ram Mandir Bhoomi pujan: 175 लोगों के आमंत्रण में 135 संत, नेपाल के साधुओं को भी मिला है न्यौता

र्वी अफगानिस्तान के नंगरहार प्रांत की राजधानी जलालाबाद में आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के आतंकियों के साथ घंटों तक चली मुठभेड़ के बाद सेना ने एक जेल को अपने नियंत्रण में ले लिया। इस्लामिक स्टेट के हमले में अब तक हमलावरों समेत 39 लोग मारे जा चुके हैं।
पढ़ें पूरी खबर:अफगानिस्तान के सुरक्षाबलों ने इस्लामिक स्टेट के कब्जे से छुड़ायी जेल, 39 की मौत

भारतीय वायु सेना ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) को साल 2009 में Mikoyan-Gurevich (MiG-23BN) लड़ाकू विमान बतौर गिफ्ट दिया था जिसे यूनिवर्सिटी के कैंपस में रखा गया था। अब ताजा खबर ये है कि इस लड़ाकू विमान मिग-23 को ओएलएक्स (OLX) पर सेल के लिए लगा दिया गया है।​
पढ़ें पूरी खबर:AMU के कैंपस में खड़े मिग-23 लड़ाकू विमान को OLX पर बेचने के लिए एड डाला, मच गया हड़कंप​

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने शनिवार को दावा करते हुए कहा था कि दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी भी चाहते थे कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण हो और वहां रामलला विराजमान हों।

पढ़ें पूरी खबर:राजीव गांधी ने कभी भी राम जन्मभूमि का दौरा नहीं किया: विश्व हिंदू परिषद प्रमुख

जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के खात्म का एक साल पूरा होने के मौके पर श्रीनगर में दो दिनों चार एवं पांच अगस्त के लिए कर्फ्यू लगाया गया है।

पढ़ें पूरी खबर:Jammu and Kashmir: अनुच्छेद 370 के खात्मे का एक साल, श्रीनगर में दो दिनों तक लागू रहेगा कर्फ्यू 

लॉकडाउन नियमों में एक बड़ी ढील देते हुए बृहन्मुम्बई महानगरपालिका (BMC) ने सोमवार को कहा कि ऑड-ईवन से अलग हटते हुए पांच अगस्त से शहर में सभी दुकानों को खुलने की अनुमति दी जाती है। ‘मिशन बिगिन एगेन’ के तहत गाइडलाइन जारी करते हुए बीएमसी ने मुम्बई में एक दूसरे से दूरी बनाने के नियम के साथ शराब की दुकानों पर उसकी बिक्री की भी इजाजत दी।
पढ़ें पूरी खबर: Mission Begin Again: 5 अगस्त से मुम्बई में खुलेंगी सारी दुकानें, सामने आई बीएमसी की गाइडलाइन 

कुलभूषण जाधव मामले में एक बड़ी खबर सोमवार को सामने आई जब इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने इस मामले की सुनवाई को 3 सितंबर तक के लिए स्थगित कर दी, सुनवाई में कुलभूषण के कानूनी प्रतिनिधित्व का मसला उठा, चीफ जस्टिस ने सरकार को आदेश दिया कि इस मामले में भारत सरकार से संपर्क करके कुलभूषण जाधव को कानूनी प्रतिनिधित्व दिलाने की व्यवस्था करे।
पढ़ें पूरी खबर: Kulbhushan Jadhav case: जाधव मामले की सुनवाई 3 सितंबर तक स्थगित, वकील नियुक्त करने का एक मौका

हिंदुत्व नेता संभाजी भिड़े ने सोमवार को कहा कि अयोध्या में प्रस्तावित मंदिर में भगवान राम की मूर्ति की मूछें होनी चाहिये।अयोध्या में बुधवार को राम मंदिर का भूमि पूजन होना है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शामिल होने की उम्मीद है।
पढ़ें पूरी खबर: Lord Ram Idol: अयोध्या में भगवान राम की मूर्ति की मूछें होनी चाहिये-हिंदुत्व नेता संभाजी भिड़े
 

अरब सागर के ऊपर मानसून के सक्रिय होने से सोमवार को मुंबई में बारिश हुयी और भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने मुंबई और उसके उपनगरीय क्षेत्रों में अगले दो दिनों तक भारी वर्षा होने की चेतावनी जारी की है।
पढ़ें पूरी खबर: Mumbai Rain: मुंबई में अगले दो दिनों तक बहुत भारी बारिश की चेतावनी, घरों से बाहर ना निकलने की सलाह


श्री रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय ने कहा कि कोविड-19 के प्रोटोकॉल के साथ ही प्रधानमंत्री की सुरक्षा को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था काफी सख्त रहेगी। सभी निमंत्रण प्राप्त लोगों को यहां सुबह 10:30 बजे तक आना अनिवार्य है।
पढ़ें पूरी खबर: राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम में इंट्री टाइम फिक्स, इसके बाद किसी को भी नहीं मिलेगी अनुमति

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर