Mission Begin Again: 5 अगस्त से मुम्बई में खुलेंगी सारी दुकानें, सामने आई बीएमसी की गाइडलाइन

मुंबई में कोरोना के मामलों मे रोज ही बढ़ोत्तरी हो रही है वहीं इस माहौल में सरकार ने मॉल्स और बाजारों को खोलने की योजना बनाई है और इसके लिए बीएम सी की ओर से परमिशन दी गई है।

 Mission Begin Again: BMC issues new guidelines; Mumbai malls to reopen from August 5
सभी गैर जरूरी बाजार, दुकानें भी सुबह नौ बजे से लेकर शाम सात बजे तक खुलेंगी 

मुम्बई: लॉकडाउन नियमों में एक बड़ी ढील देते हुए बृहन्मुम्बई महानगरपालिका (BMC) ने सोमवार को कहा कि ऑड-ईवन से अलग हटते हुए पांच अगस्त से शहर में सभी दुकानों को खुलने की अनुमति दी जाती है। ‘मिशन बिगिन एगेन’ के तहत गाइडलाइन जारी करते हुए बीएमसी ने मुम्बई में एक दूसरे से दूरी बनाने के नियम के साथ शराब की दुकानों पर उसकी बिक्री की भी इजाजत दी।

परिपत्र में कहा गया है, 'यह भी आदेश दिया जाता है कि सम-विषम के विपरीत सभी दुकाने खुलेंगी।' बीएमसी ने कहा कि पहले से खुल रही जरूरी चीजों की दुकानें अब भी खुलती रहेंगी, साथ ही सभी गैर जरूरी बाजार, दुकानें भी सुबह नौ बजे से लेकर शाम सात बजे तक खुलेंगी।

मॉलों और बाजार स्थलों को बुधवार से कामकाज करने की इजाजत होगी लेकिन थियेटर, फूडकोर्ट/रेस्तरां बंद ही रहेंगे।बीएमसी के अनुसार मॉल में रेस्तरां और फूडकोर्ट खुलेंगे तो, लेकिन वहां से बस होम डिलीवरी होगी,परिपत्र में कहा गया है, यह भी आदेश दिया जाता है कि ऑड-ईवन के विपरीत सभी दुकानें खुलेंगी साथ ही बीएमसी ने मुंबई में एक दूसरे से दूरी बनाने के नियम के साथ शराब की दुकानों पर उसकी बिक्री की भी इजाजत दी है इसमें जिक्र है कि सभी गैर जरूरी बाजार, दुकानें भी सुबह 9 बजे से लेकर शाम 7 बजे तक खुलेंगी
 

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर