'तेरी उम्र 32, लेकिन तेरा शरीर 52 का है बेटा', इशांत शर्मा को जमकर चिढ़ाते हैं एमएस धोनी

Ishant Sharma on MS Dhoni: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने एमएस धोनी के नेतृत्‍व में खेलते हुए कई यादगार प्रदर्शन किए हैं। इशांत ने बताया कि धोनी किस तरह उनकी मजे लेते हैं।

ishant sharma and ms dhoni
इशांत शर्मा और एमएस धोनी 

मुख्य बातें

  • इशांत शर्मा ने एमएस धोनी से जुड़ा एक मजेदार किस्‍सा बताया
  • इशांत ने धोनी की कप्‍तानी में कई यादगार प्रदर्शन किए हैं
  • इशांत शर्मा अब आईपीएल में दिल्‍ली कैपिटल्‍स की तरफ से खेलते हुए नजर आएंगे

नई दिल्‍ली: टीम इंडिया के कप्‍तान के रूप में एमएस धोनी का करियर उनकी क्षमता को बखूबी साबित करता है। भारतीय टीम के सबसे सफल कप्‍तानों में से एक धोनी दुनिया के इकलौते कप्‍तान हैं, जिनके नेतृत्‍व में टीम इंडिया ने आईसीसी की तीनों ट्रॉफी - वर्ल्‍ड टी20, वनडे वर्ल्‍ड कप और चैंपियंस ट्रॉफी अपने नाम की है। सौरव गांगुली के साथ धोनी ने भारतीय क्रिकेट में क्रांति लाने में अहम भूमिका निभाई। 

इसकी शुरूआत 2007 वर्ल्‍ड टी20 से हुई जब युवा धोनी ने भारतीय टीम को चैंपियन बनाया था। धोनी के नेतृत्‍व में कई खिलाड़ी चमके हैं। भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने भी धोनी के नेतृत्‍व में दमदार प्रदर्शन किया। दीप दासगुप्‍ता के साथ एक इंटरव्‍यू में इशांत शर्मा ने खुलासा किया कि कैसे धोनी उनकी उम्र का मजाक उड़ाते हैं। बता दें कि कैप्‍टन कूल के नाम से मशहूर धोनी अपने मजाक के लिए भी जाने जाते हैं।

धोनी करते हैं ऐसे टेक्‍स्‍ट

इशांत शर्मा ने क्रिकेटबाजी में खुलासा करते हुए कहा, 'असल में मेरी उम्र 32 से ज्‍यादा हो चुकी है। मेरी बीवी मुझे बुड्ढा बोलती है। माही भाई का भी मुझे मैसेज आता है और वो भी मुझे बोलते हैं 'और बुड्ढे, क्‍या कर रहा है?' मैं उनको बोलता हूं माही भाई, मैं 32 साल का हूं। तो वो कहते हैं, तेरी उम्र 32, लेकिन तेरा शरीर 52 का है बेटा।'

क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्‍व कर चुके इशांत ने धोनी की कप्‍तानी में कई यादगार प्रदर्शन किए हैं। 2014 में लॉर्ड्स में इंग्‍लैंड के खिलाफ तेज गेंदबाज का प्रदर्शन शायद ही कोई क्रिकेट फैन भूल सके जब उन्‍होंने मैच विजयी गेंदबाजी स्‍पेल डाला था। इशांत ने तब 74 रन देकर सात विकेट लिए थे, जो उनके करियर का सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी प्रदर्शन भी है।

अब आईपीएल में होगी भिड़ंत

इशांत शर्मा और एमएस धोनी दोनों आगामी आईपीएल में खेलते हुए नजर आएंगे। बता दें कि यूएई में 19 सितंबर से 10 नवंबर तक आईपीएल 13 का आयोजन होगा। धोनी आईपीएल-13 में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की कमान संभालेंगे जबकि इशांत शर्मा दिल्‍ली कैपिटल्‍स का प्रतिनिधित्‍व करेंगे।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर